June 17, 2021

वृतांत – Vritaant

खबर, संवाद और साहित्य

सुशांत सिंह प्रकरण में क्या अब होगी CBI जाँच?

Sushant singh vritaant, वृतांत - Vritaant

नई दिल्ली। सुशांत सिंह राजपूत सुसाइड केस ने अब नया मोड़ ले लिया है। गृह मंत्री अमित शाह ने सीबीआई जाँच की मांग के लिये पूर्व सांसद पप्पू यादव द्वारा लिखी गई चिट्ठी को सम्बन्धित विभाग को भेज दिया है। यह जानकारी खुद पप्पू यादव ने दी है।

पप्पू यादव ने ट्वीट कर लिखा, “बिहार के गौरव फिल्म अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत जी की संदिग्ध मृत्यु की सीबीआई जांच के लिए केंद्रीय मंत्री जी को पत्र लिख आग्रह किया था। उन्होंने कार्रवाई के लिए पत्र अग्रसारित कर दिया है।” पप्पू यादव ने अपने ट्विटर हैंडल पर इसकी कॉपी भी साझा की है।

सुशांत सिंह प्रकरण में निरंतर सीबीआई जाँच की मांग उठ रही है। सुब्रमण्यम स्वामी ने भी इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखा है। चिराग पासवान, पप्पू यादव सहित बिहार के कईं नेताओं ने सीबीआई जाँच की मांग केंद्र सरकार से की है।

ध्यान रहे कि सुशांत सिंह केस में फिलहाल जाँच, मुंबई पुलिस के पास है और पुलिस सभी दृष्टिकोण से इसकी जाँच में जुटी हुई है। इस मामले में अब तक 30 से अधिक लोगों के बयान लिये गये हैं जिसमे निर्देशक संजय लीला भंसाली, शेखर कपूर और सुशांत के कईं दोस्त भी शामिल है।

गौरतलब है कि 14 जून को सुशांत ने अपने मुम्बई स्थित फ्लैट में फाँसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी जिसके बाद से इस मामले ने सोशल मीडिया पर काफी तूल पकड़ रखा है। अब देखना यह है कि अगर सीबीआई जाँच होती है तो क्या सामने आता है?