August 4, 2021

वृतांत – Vritaant

खबर, संवाद और साहित्य

विधायक हत्याकांड में सीबीआई जांच की मांग

कोलकाता । हेमताबाद से भाजपा विधायक देबेंद्र नाथ रॉय हत्याकांड को लेकर भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव व बंगाल प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल ने मंगलवार को दिल्ली में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और गृह मंत्री अमित शाह के साथ मुलाकात की। बंगाल की खराब कानून- व्यवस्था एवं विधायक की मौत पर प्रतिनिधिमंडल ने सीबीआई से जांच की मांग को लेकर गृह मंत्री को ज्ञापन सौंपा।

सह पर्यवेक्षक अरविंद मेनन, केंद्रीय राज्यमंत्री बाबुल सुप्रियो, राज्यसभा सदस्य स्वपन दासगुप्ता व दार्जिलिंग से सांसद राजू बिष्ट भी प्रतिनिधिमंडल में शामिल थे। मुलाकात के बाद भाजपा महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने बताया कि सीबीआइ जांच की मांग के बाद गृह मंत्री शाह ने कहा है कि “मैं रिपोर्ट मंगवाता हूं, मेरे पास भी फीडबैक इसी तरह का है कि वहां हिंसक घटनाएं बढ़ रही है।”
विजयवर्गीय ने मुख्य्मंत्री ममता बनर्जी पर विपक्ष को कुचलने की साजिश रचाने का आरोप लगाया और कहा कि जैसे-जैसे चुनाव नजदीक आ रहे है वैसे-वैसे बंगाल में हिंसा बढ़ती जा रही है। उन्होंने कहा कि “हमने राष्ट्रपति जी से भी इस विषय पर सुबह चर्चा की और कहा है कि बंगाल में धारा 356 लगाइए क्योंकि राज्य में कानून- व्यवस्था बिल्कुल ढह गई है।” उल्लेखनीय है कि भाजपा विधायक देवेंद्र नाथ राय का शव, विधानसभा क्षेत्र हेमताबाद में, सोमवार सुबह संदिग्ध अवस्था में उनके गांव के पास रस्सी से झूलता हुआ मिला।

पुलिस प्राथमिक जांच के बाद इसे आत्महत्या मान रही है जबकि भाजपा ने इसे साजिशन हत्या कह रही है। जांच में विधायक की जेब से प्राप्त सुसाइड नोट में उन्होंने अपनी मौत के लिए कुछ लोगों को जिम्मेदार बताया है। पुलिस इस मामले की जांच में जुटी है, वहीं दूसरी ओर राज्य सरकार ने सोमवार शाम इस मामले की सीआइडी जांच के भी निर्देश दिए हैं।

%d bloggers like this: