June 18, 2021

वृतांत – Vritaant

खबर, संवाद और साहित्य

DRI को हाथ लगी बड़ी सफलता, 3 राज्यों में छापेमारी कर जब्त किया 7 करोड़ का सोना

DRI 3 राज्यों में छापेमारी, वृतांत - Vritaant

नई दिल्ली: राजस्व खुफिया निदेशालय (DRI) को म्यांमार से बस में तस्करो द्वारा सोना भारत लाने की खबर मिली जिसके बाद सूचना के आधार पर टीम ने सबसे पहले दिल्ली के पास जेवर टोल प्लाजा पर एक बस को रोककर उसमें सवार दो लोगों को गिरफ्तार किया। इनके पास से DRI ने 4.98 किलो सोना जब्त किया है और ये दोनों आरोपी गुवाहाटी से सिलीगुड़ी होते हुए पटना जा रहे थे।

इस सूचना के बाद DRI की टीम ने सीलीगुड़ी में बस अड्डे पर दो लोगों को गिरफ्तार किया जिनके पास से 30 सोने के बिस्किट बरामद किए जिनका वजन भी करीब 4.98 किलो बताया जा रहा है। ये दोनो आरोपी सिलीगुड़ी से पटना जाने की कोशिश कर रहे थे। तत्पश्चात DRI ने कार्यवाही करते हुए बिहार के पटना बस अड्डे पर फिर दो और लोगों को गिरफ्तार किया। ये दोनों आरोपी गुवाहाटी से सिलीगुड़ी होते हुए पटना आए थे। इनके पास से भी DRI ने 3.982 किलोग्राम वजन के 24 सोने के बिस्किट बरामद किए हैं।

इस तरह DRI ने एक साथ तीन जगहों पर छापेमारी कर 6 लोगों को गिरफ्तार कर करीब 14 किलो सोना जब्त किया है जिसकी कीमत करीब 7 करोड़ रूपए है। DRI की जांच के मुताबिक ये सोना पड़ौसी देश म्यांमार से तस्करी कर भारत लाया गया। कोरोना के समय सरकारी परिवहन की चेकिंग कम होने की वजह से तस्कर बस द्वारा सोना लाकर इस मौके का फायदा उठाना छह रहे थे लेकिन DRI की टीम ने त्वरित कार्यवाही कर उन्हें दबोच लिया।