June 25, 2021

वृतांत – Vritaant

खबर, संवाद और साहित्य

जम्मू पुलिस ने लश्कर के टेरर फंडिंग मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया

terror funding kashmir Hindi news, वृतांत - Vritaant

फोटो प्रतीकात्मक

जम्मू-कश्मीर । पुलिस ने एक टेरर फंडिंग नेटवर्क का भंडाफोड़ किया है। पुलिस ने लश्कर के लिए काम करने वाले एक मददगार को पकड़ा गया है। उसके पास से डेढ़ लाख रुपये नगद बरामद किए गए हैं। जो आतंकी घटनाओं को करने के लिए आए थे। अब आगे की कार्रवाई की जा रही है। पूछताछ में पता चला कि पाकिस्तानी कमांडर हारुन के कहने पर पैसे आए थे। जिन्हें आगे आतंकियों तक पहुंचाया जाना था।

जानकारी के अनुसार, जिला पुलिस को सूचना मिली कि लश्कर संगठन कोई बड़ी घटना करने की फिराक में है। विशेष तौर पर जम्मू डिविजन में घटना की जानी है। उसके लिए हवाला के पैसे जम्मू में लेने के लिए एक मददगार आया हुआ है। उसे पैसे लेने के लिए भेजा गया है। पैसे लश्कर के कमांडर हारुन ने पाकिस्तान से भेजे हुए हैं। मददगार के माध्यम से ये पैसे डोडा में पहुंचाए जाने थे। ताकि आगे आतंकियों को मिल सकें।

हारुन पूरे जम्मू-कश्मीर में खासतौर पर जम्मू डिविजन में कोई घटना करने का प्लान बना रहा है। इस सूचना पर कार्रवाई करते हुए एसओजी जम्मू और पीर मिठ्ठा पुलिस ने जांच शुरू कर दी। जांच के दौरान पुलिस ने एक मददगार को पकड़ लिया। उसकी पहचान डोडा निवासी मुबस्सर बट के रूप में हुई है। उससे पैसों को बरामद किया गया। उसने पैसे एक बॉक्स में छिपाकर रखे हुए थे। उसके बाद उसे पूछताछ के लिए ले जाया गया है। उससे कड़ी पूछताछ में पता चला कि वह पैसे लेने के लिए आया हुआ था।

पुलिस के मुताबिक, उसे कहा गया था कि पैसे लेने के बाद इसे आतंकियों तक पहुंचाया जाना था। जिससे वह घटना कर सकें। लेकिन वह पहले ही पकड़ लिया गया। पुलिस अब आगे की कार्रवाई करने में लगी हुई है। एक टीम को आगे की कार्रवाई के लिए डोडा में रवाना कर दिया गया है। ताकि बाकी साथियों को भी गिरफ्तार किया जा सके। जोकि इस नेटवर्क में जुड़े हुए हैं। आगे की पूछताछ के बाद और बातों की जानकारी मिलेगी।

इस बारे में एसएसपी जम्मू श्रीधर पाटिल का कहना है कि पुलिस ने पूछताछ के बाद एक मददगार को पकड़कर उससे पैसे बरामद किए हैं। पैसे लश्कर कमांडर हारुन की तरफ से भेजे गए थे। बाकी की पूछताछ जारी है।

%%footer%%