June 18, 2021

वृतांत – Vritaant

खबर, संवाद और साहित्य

यूपी में कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर प्रियंका गाँधी का मुख्यमंत्री पर हमला

Priyanka talks on corona, वृतांत - Vritaant

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को लेकर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने यूपी सरकार पर हमला बोला है। उन्होंने सरकार के दावों को ख़ारिज करते हुए कहा कि जनता को इससे कोई लाभ नहीं मिला और अव्यवस्थाओं के कारण लोगों की मुश्किलें और बढ़ी है।

प्रियंका गाँधी ने लॉकडाउन पर कहा कि रोज हो रहे नवीन प्रयोगों से भी संक्रमण का प्रभाव कम होता नजर नहीं आ रहा है। सरकार को इन प्रयोगों के पीछे की असली वजह जनता के समक्ष रखनी चाहिए।

प्रियंका गांधी ने शनिवार को ट्वीट कर कहा, “लगभग 3 महीने के लॉकडाउन, यूपी सरकार के तमाम दावों के बावजूद यूपी के 25 जिलों में जुलाई महीने में कोरोना के मामलों में तेजी से वृद्धि हुई है. यूपी के 3 जिलों में 200%, 3 में 400% और एक जिले में 1000% से ऊपर की उछाल आई है।”

एक अन्य ट्वीट के माध्यम से प्रियंका ने कहा कि खबरों के अनुसार प्रयागराज में 70 फीसदी संक्रमित लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के 48 घंटे के भीतर ही मृत्यु हो गई. इसी बात के डर से शुरू में ही हमने मुख्यमंत्री जी को पत्र लिखकर इस संदर्भ में सकारात्मक सुझाव देते हुए अधिकतम टेस्टिंग की बात उठाई थी।

प्रियंका ने कहा कि आज राज्य में कोरोना वायरस ने जो विकराल रूप धारण किया है, उसका कारण टेस्टिंग पर ध्यान न देना, रिपोर्ट में देरी, आंकड़ों की बाजीगरी करने व कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग पर ध्यान नहीं देना है. उन्होंने कहा कि सरकार को अब भी सचेत रहते हुए ठोस कदम उठाने की जरूरत है।