June 18, 2021

वृतांत – Vritaant

खबर, संवाद और साहित्य

भारत के सबसे महंगे वकीलों में से एक लड़ेंगे रिया चक्रवर्ती का केस

रिया चक्रवर्ती पर एफआईआर दर्ज, वृतांत - Vritaant

अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत को करीब डेढ़ महीना बीत चुका है। अब सुशांत के पिता केके सिंह ने सुशांत सिंह राजपूत की कथित गर्लफ्रेंड और अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती पर धोखाधड़ी और आत्महत्या के लिए उकसाने की एफआईआर दर्ज करवाई है। इस मामले में रिया समेत 6 लोगों खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है। इनमें रिया के पिता इंद्रजीत चक्रवर्ती, मां संध्या चक्रवर्ती, भाई शोविक चक्रवर्ती और 2 मैनेजर सौमियल मिरांडा और श्रुति मोदी भी शामिल हैं।

सुशांत सिंह राजपूत के परिवार ने रिया चक्रवर्ती पर खुदकुशी के लिए उकसाने का आरोप लगाया है। साथ ही परिवार का आरोप है कि रिया ने सुशांत को आर्थिक और मानसिक रूप से परेशान किया। इसी कारण सुशांत ने आत्महत्या जैसा कदम उठाया।

इस मामले में अब रिया के सिर पर गिरफ्तारी की तलवार लटक रही है। पुलिस इस मामले में कभी भी रिया समेत 6 लोगों को गिरफ़्तार कर सकती हैं। जिनपर सुशांत के पिता ने केस दर्ज़ करवाया है। बीती रात जाने-माने वकील सतीश मानेशिंदे की जूनियर वकील आनंदिनी फर्नांडिस रिया के घर पहुंची थी। तभी रिया ने वकील को अपना कंसेंट साइन करके दे दिया है। इसके बाद अब वे इस मामले में कानूनी मदद ले सकती हैं।

पटना के एसपी विनय तिवारी ने बयान दिया है कि, “सुशांत सिंह सुसाइड केस में स्पेशल टीम गठित कर दी गई है, जो हर पहलुओं पर जांच कर रही है। वहीं इस मॉनीटरिंग आईजी कर रहे हैं। महिला पुलिस की आवश्यकता होगी तो उनको भी गठित किया जाएगा।”

खबरों को मानें तो अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती को अब अपनी गिरफ़्तारी का डर सता रहा है। इसी के चलते रिया ने अपने केस को लड़ने के लिए भारत के सबसे महंगे वकीलों में से एक सतीश मनेशिंदे को हायर किया है। सतीश माने शिंदे देश के सबसे महंगा वकील हैं जो 1993 के मुंबई ब्लास्ट केस में एक्टर संजय दत्त का केस लड़ा था। इसके साथ ही वह 1998 के ब्लैकबक केस में सलमान खान के भी वकील रह चुके हैं।

मालूम हो कि सुशांत सिंह राजपूत और रिया चक्रवर्ती पिछले कुछ महीनों से रिलेशनशिप में थें। यहां तक कि रिया कोरोना के कारण लगे इस लॉकडाउन में भी सुशांत सिंह के साथ ही रह रहीं थी। सुशांत के सुसाइड के एक दिन पहले ही रिया सुशांत को छोड़कर चली गयीं थी। इसके बाद रिया ने सीधे महेश भट्ट से मुलाकात की थी। इस मामले में मुंबई पुलिस महेश भट्ट से पूछपाछ कर चुकी है।