June 17, 2021

वृतांत – Vritaant

खबर, संवाद और साहित्य

राजनेता अमर सिंह के निधन पर अमिताभ बच्चन ने ब्लॉग में लिखा- शोक ग्रस्त, मस्तिष्क झुका

राजनेता अमर सिंह के निधन पर अमिताभ बच्चन ने ब्लॉग में लिखा, वृतांत - Vritaant

नई दिल्ली। राज्यसभा सांसद अमर सिंह का निधन हो गया है। उनका पिछले 6 महीने से सिंगापुर के एक अस्पताल में इलाज चल रहा था। अमर सिंह का किडनी ट्रांसप्लांट हुआ था। पार्टी के कद्दावर नेता रहे अमर सिंह समाजवादी  समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह के बेहद करीबी थे।

अब बॉलीवुड अभिनेता अमिताभ बच्चन ने अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड से ही अपने दोस्त और राजनेता अमर सिंह को श्रद्धांजलि दी है। उन्होंने शनिवार शाम अपने ब्लॉग और सोशल मीडिया अकाउंट्स पर एक फोटो शेयर की है, जिसमें वे गर्दन झुकाए नजर आ रहे हैं। इस फोटो के साथ अमिताभ ने कोई कैप्शन नहीं दिया है। लेकिन ब्लॉग पर इसके साथ अमर सिंह के सम्मान में दो इमोशनल लाइन लिखी हैं।

‘‘शोक ग्रस्त, मस्तिष्क झुका, प्रार्थनाएं केवल रहीं,
निकट प्राण, संबंध निकट, वो आत्मा नहीं रही !’’

अमर सिंह के राजनीतिक सफर की शुरुआत 1996 में राज्यसभा का सदस्य चुने जाने के साथ हुई थी। वह समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव और सदी के महानायक अमिताभ बच्चन के बेहद करीब थे। बीच में दोनों के बीच दूरियां बढ़ गई थीं, लेकिन इसी साल फरवरी में अमर सिंह ने अमिताभ बच्चन से माफी मांग ली थी। अमर सिंह भारतीय राजनीति में एक बड़े नेता के रूप में जाने जाते थे। वह उत्तर प्रदेश से थे और समाजवादी पार्टी के बड़े नेताओं में उनकी गिनती होती थी। वह समाजवादी पार्टी के पूर्व महासचिव भी रहे। इसके अलावा उन्हें हिन्दी भाषा के जानकार और बड़े राजनैतिक सम्बंधों के लिए भी जाना जाता था। उन्होंने आरएसएस से जुड़े संगठन को अपनी पूरी संपत्ति दान करने का ऐलान भी किया था, शनिवार की दोपहर उनका निधन हो गया।