June 25, 2021

वृतांत – Vritaant

खबर, संवाद और साहित्य

10 हजार रुपये के लिए भोजपुरी एक्ट्रेस अनुपमा पाठक ने किया सुसाइड

Anupama Pathak Suicide, वृतांत - Vritaant

न्यूज़ ब्यूरो।  पिछले कुछ ही घंटे में दो एक्टर्स की मौत की खबर ने हर किसी को चौंका कर रख दिया है। 6 अगस्त को टीवी एक्टर समीर शर्मा की संदिग्ध परिस्थितियों में हुई मौत ने कई सवाल खड़े किए तो वहीं इस बीच भोजपुरी एक्ट्रेस अनुपमा पाठक ने भी मुंबई के दहिसर स्थित अपने घर पर कथित रूप से आत्महत्या (Anupama Pathak Suicide) कर ली है।

साल 2020 फिल्म इंडस्ट्री के लिए ब्लैक ईयर साबित हो रहा है। एक तरफ कोरोना महामारी के चलते फिल्म इंडस्ट्री ठप पड़ी हुई हैं, वहीं लगातार हो रही सेलिब्रेटीज की डेथ मायानगरी मुंबई पर कई सवाल खड़ी कर रही हैं। ग्लैमर इंडस्ट्री की चका-चौंध ने इस साल कई एक्टर्स को निगल लिया। रिपोर्टस के अनुसार 40 वर्षीय एक्ट्रेस ने दो अगस्त को आत्महत्या कर ली थी। सुसाइड से एक दिन पहले अनुपमा फेसबुक पर लाइव आई थीं, लाइव चैट में उन्होंने कहा था कि उनके साथ धोखा हुआ है और वह अब किसी पर भरोसा नहीं कर सकतीं।

फेसबुक लाइव में अनुपमा ने कहा था “यदि आप किसी को अपनी समस्या बताते हैं कि आप जान देने के बारे में सोच रहे हैं तो, कोई भी आदमी चाहे वह कितना अच्छा दोस्त क्यों न हो, वह आपसे दूर रहने को कहेगा, ताकि आपके मरने के बाद वह मुसीबत में न पड़ जाए और साथ ही वह आपका दूसरों के सामने अनादर करेगा और मजाक उड़ाएगा। इसलिए कभी भी अपनी समस्याओं को किसी के साथ साझा न करें और कभी किसी को अपना दोस्त न समझें।”

एक्ट्रेस ने कहा, “ऐसा व्यक्ति बनें जिस पर सब भरोसा करें लेकिन आप किसी पर न करो। मैंने यह अपने जीवन में सीखा है। लोग बहुत मतलबी होते हैं, उन्हें किसी की परवाह नहीं है।”

आपको बता दें भोजपुरी फिल्मों और टेलीविजन में काम कर चुकी अनुपमा बिहार के पूर्णिया जिले से हैं और काम करने के लिए वह मुंबई में रहती थीं। इस मामले की अब पुलिस जांच कर रही हैं। घर से सुसाइड नोट बरामद हुआ है। सुसाइड नोट में एक्ट्रेस ने मलाड में विजडम प्रोड्यूसर नामक कंपनी में 10 हजार के निवेश की बात कही गई है जो दिसंबर 2019 तक कंपनी को लौटने थे। हालांकि अभी ये पूरी तरह साफ नहीं हो पाया है कि अनुपमा ने 10 हजार के लिए सुसाइड किया था या इसके पीछे कोई और वजह है।

खासतौर पर टीवी इंडस्ट्री में पेमेंट 3 महीने बाद की जाती है, ऐसे में एक्टर्स के पास पैसा नहीं है। फिल्म इंडस्ट्री अपने सबसे बुरे दौर से गुजर रही है।

%%footer%%