September 26, 2021

वृतांत – Vritaant

खबर, संवाद और साहित्य

जल्द लांच होगा PUBG की तरह भारतीय बैटल ग्राउंड गेम : FAU-G

पूरी दुनिया भर में लोकप्रिय गेम PUBG पर भारत में प्रतिबन्ध लगने के बाद भारत में इस गेम को खेलने वाले लोग बहुत दुखी हो गए थे। भारत में भी इस गेम की लोकप्रियता बहुत ही ज्यादा थी। इसी के चलते एक नए भारतीय बैटल ग्राउंड गेम का अनाउंसमेंट PUBG के भारत में प्रतिबन्ध लगाने के अगले दिन ही हो गया ताकि भारतीय गेमर्स को एक नया और भारतीय गेम खेलने को मिल सके।

कहा जा रहा है की इस गेम में भी बैटल ग्राउंड मोड देखने को मिलेगा। यह गेम भारतीय सेना के पराक्रम और वीरता को लोगो को दिखायेगा।इस गेम से होने वाली कमाई का 20 फीसदी हिस्सा भारत के वीर फण्ड में दिया जायेगा। इस गेम के लिए देश भर में गेम खेलने वाले लोग बहुत ही उत्साहित है।

यह गेम बैंगलोर स्थित भारतीय गेम बनाने वाली कंपनी nCORE Games बना रही है। इस गेम का पहला पोस्टर बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार द्वारा अपने twitter हैंडल पर शेयर किया था। यह गेम जल्द  ही अक्टूबर में लांच हो सकता है, इसके लिए कंपनी ने पूरी तैयारी कर ली है। परन्तु लोगो को PUBG जैसे अच्छे गेम खेलने की आदत को देखते हुए कंपनी को उसी की तरह गेम का अनुभव देना होगा और एक अच्छे ग्राफिक्स का अनुभव देना होगा।

क्या है FAU – G का मतलब …?

यह गेम पूरी तरह भारतीय सेना पर आधारित होगा। इस लिए इस गेम को भारतीय सेना से प्रेरित नाम दिया गया है, जिसका मतलब है Fearless And United – Guards

कहा जा रहा है कि इस गेम में भारतीय सेना के द्वारा किये गए ऑपरेशन्स और मिशंस भी लोगो को खेलने को मिलेंगे, जिससे लोगो में इस गेम के लिए उत्सुकता और बढ़ गयी है।

%d bloggers like this: