September 26, 2021

वृतांत – Vritaant

खबर, संवाद और साहित्य

POCO भारत में लाया नया धमाकेदार बजट फ़ोन

अब कम बजट में भी POCO का नया फ़ोन खरीद पाएंगे। पोको ने पहली बार भारत में अपना बजट फ़ोन POCO M2 को लॉन्च कर दिया है। इससे पहले POCO ने सबसे पहले अपने फ्लैगशिप फ़ोन POCO F1 से भारत में शुरुआत की थी, जो की बहुत ही लोकप्रिय हुआ था। उसके एक 2 साल बाद POCO ने फिर से भारत में वापसी की और अपने मिडरेंज फ़ोन भारत में लॉन्च किये। जिनको लोगो ने बहुत ही पसंद किया। अब POCO बजट में फ़ोन खरीदेने वालो के लिए भी अपना नया फ़ोन भारत में लाया है।

POCO M2 में क्या है खास …?

इस फ़ोन में 6.53 इंच का फुल एचडी प्लस आईपीएस  डिस्प्ले लगाया गया है, जो की किसी भी बजट फ़ोन में पहली बार मिल रहा है। इस डिस्प्ले पर बहुत ही शानदार कंटेंट का मज़ा उठा सकते है। फ़ोन में पीछे की तरफ 4 कैमरा दिए गए है, जिनमे प्राइमरी कैमरा 13 मेगा पिक्सेल्स का है। जिससे काफी बेहतरीन फोटोज को क्लिक कर पाएंगे। फ़ोन में 8 मेगा पिक्सेल का अल्ट्रा वाइड एंगल कैमरा दिया गया है जिसकी मदद से वाइड फोटोज को बड़ी आसानी से क्लिक कर पाएंगे। इसके अलावा फ़ोन में 5 मेगापिक्सेल का मैक्रो और 5 मेगा पिक्सेल का डेफ्थ के लिए कैमरा दिए गए है। फ़ोन में सामने की तरफ 8 मेगा पिक्सेल का सेल्फी कैमरा लगा है।

इस फ़ोन में 5,000 mAH की बड़ी बैटरी लगायी गयी है जो की बहुत ही लम्बे समय तक साथ निभाएगी। फ़ोन में लगा है मीडिया टेक का हेलियो G80 प्रोसेसर जो की इस फ़ोन को बहुत खास बनता है। इसकी मदद से इसमें हैवी गेमिंग भी की जा सकती है और सभी काम इस फ़ोन से बड़ी तेज़ी के साथ कर पाएंगे। फ़ोन के ऊपर कोर्निंग के गोरिल्ला गिलास की प्रोटेक्शन को लगाया है जो फ़ोन को डैमेज होने से बचता है।

इस कमाल के फ़ोन में पोको ने बजट में भी सभी फीचर्स दे दिए है जिससे यह फ़ोन एक धमाकेदार बजट फ़ोन बन जाता है। इस फ़ोन दो वेरिएंट पेश किये गए है, जिसमे पहला है 6 GB  रेम और 64 GB स्टोरेज जिसकी कीमत 10,499 रूपये रखी गयी है। दूसरा वेरिएंट 6 GB रेम और 128 जब स्टोरेज के साथ आता है जिसकी कीमत 12,999 रूपये रखी गयी है। इस कीमत के हिसाब से यह एक बेस्ट बजट फ़ोन बन जाता है। इसकी सेल 15 सितम्बर से फ्लिपकार्ट पर दोपहर 12 बजे शुरू होगी। कम बजट में अच्छे फ़ोन लेने वाले लोगो के लिए यह एक बहुत ही अच्छा ऑप्शन है।

%d bloggers like this: