June 18, 2021

वृतांत – Vritaant

खबर, संवाद और साहित्य

6,000 mAH बैटरी के साथ इंफीनिक्स ने लॉन्च किया नया स्मार्टफोन ‘इंफीनिक्स स्मार्ट 4’

infinix smart 4 launch in india, वृतांत - Vritaant

मोबाइल फ़ोन निर्माता कम्पनी इंफीनिक्स ने भारतीय बाजार में फेस्टिव सीजन के मौके पर अपना नया बजट स्मार्टफोन ‘इंफीनिक्स स्मार्ट 4’ लॉन्च कर दिया है। यह एक बजट फ़ोन है जो बड़ी बैटरी और बड़े डिस्प्ले के साथ आता है। इस फोन में क्वाड कोर प्रोसेसर और ड्यूल रियल कैमरा दिया गया है। इंफीनिक्स ने यह बजट फ़ोन अन्य कंपनियों जैसे रेडमी और रियल मी जैसी कंपनियों के फ़ोन को कड़ी टक्कर देने के लिए बाजार भारत में लॉन्च किया है। यह फ़ोन रेडमी के रेडमी 9a, रियल मी के रियल मी C11 और सैमसंग के गैलेक्सी M01 को कड़ी टक्कर देगा।

इस फ़ोन एंड्राइड गो का सॉफ्टवेयर दिया गया है, जो एक्सओएस 6.2 डॉलफिन स्कीन पर काम करता है। यह फ़ोन ड्यूल नैनो सिम को सपोर्ट करता है। इस फ़ोन में 6.82 इंच की एचडी प्लस की बड़ी डिस्प्ले दी गयी है। इसका रेसोलुशन 1640*720 पिक्सेल है। प्रोसेसर की बात करे तो इस फ़ोन में स्पीड और मल्टीटास्किंग के लिए मीडिया टेक का हेलिओ A22 क्वाड कोर प्रोसेसर लगाया गया है। इस फ़ोन में कनेक्टिविटी के लिए भी कई फीचर्स दिए गए है। इसमें 4G वोलटीई, ब्लूटूथ 4.2, वाई-फाई, जीपीएस और 3.5 mm जैक शामिल है। इस फ़ोन में सुरक्षा के लिए पीछे की तरफ फिंगर प्रिंट स्कैनर भी दिया गया है।

फ़ोन के कैमरा की बात करे तो इसमें पीछे की तरफ दो कैमरा दिए गए है। इसमें प्राइमरी कैमरा 13 मेगा पिक्सेल का है। इसका अपर्चर f/1.8 है। इसके अलावा इसके साथ डेफ्थ कैमरा भी दिया गया है। फ़ोन में वीडियो कॉलिंग और सेल्फी के लिए सामने की तरफ 8 मेगा पिक्सेल का फ्रंट कैमरा भी दिया गया है। इस फ़ोन को लम्बे समय तक काम में लेने के लिए इसमें 6,000 mAH की बड़ी बैटरी भी दी गयी है। यह 10 वाट्स की फ़ास्ट चार्जिंग के साथ आती है।

इस फ़ोन का एक ही वेरिएंट लॉन्च किया गया है। यह 2 GB रेम और 32 GB स्टोरेज के साथ आता है। इसकी कीमत इंफीनिक्स ने 6,999 रुपये तय की है। इस फ़ोन के चार कलर वेरिएंट उपलब्ध है जो मिडनाइट ब्लैक, ओसियन वेव, स्यान और वॉइलेट है। इस फ़ोन की बिक्री 8 नवंबर से इ-कॉमर्स साइट फ्लिपकार्ट पर दोपहर 12 बजे शुरू होगी।