July 29, 2021

वृतांत – Vritaant

खबर, संवाद और साहित्य

जस्टिस लीग स्नाइडर कट के ट्रेलर को यूट्यूब से म्यूजिक राइट्स के मुद्दे के कारण हटाया गया

जैक स्नाइडर की जस्टिस लीग के ट्रेलर को फिल्म के साथ परेशानी के लिए नहीं बल्कि म्यूजिक राइट्स के मुद्दे के कारण यूट्यूब से हटा दिया गया है। हालाँकि सच्चाई सामने आयी, निर्देशक जैक स्नाइडर के पास जस्टिस लीग का अपना संस्करण था जो लगभग पूरी तरह से मिटा दिया गया था जब फिल्म को पूरा करने के लिए जोस व्हीडन को लाया गया था प्रशसंको ने स्नाइडर कट की रिलीज़ के लिए सालो तक प्रचार किया, लेकिन इस साल मई में ही उन्होंने बड़ी जीत दर्ज की। अगले साल एचबीओ मैक्स पर स्नाइडर कट का प्रीमियर होगा।

जब से स्नाइडर कट के जस्टिस लीग की घोषणा हुई है, प्रशंसकों को इस प्रोजेक्ट पर प्राप्त होने वाली किसी भी खबर का बेसब्री से इंतजार रहता है। हालाँकि अभी तजक इसे रिलीज़ की तारीख तय नहीं की गयी है। स्नाइडर ने फोटोज और अन्य जानकारी को लगातार शेयर करके प्रशसंको को लगातार उत्साहित रखा है। इससे भी बेहतर उन्होंने अगस्त में डीसी फेनडोम में जस्टिस लीग का ऑफिसियल ट्रेलर भी लॉन्च कर किया था। फिल्म की झलक देखकर फैंस खुश हो गए, जिससे पता चला कि वे इस फिल्म में बिलकुल नया कंटेंट देख पाएंगे। पिछले कुछ महीनो में ट्रेलर को फिर से बनाया गया है और इसे कई तरह से रीमिक्स किया गया है जिससे फैंस को बहुत ही पसंद आया। हालाँकि जस्टिस लीग का ट्रेलर इस पिछले सप्ताहांत में एक मुद्दे के रूप में चला।

फैंस ने देखा कि यह यूट्यूब और सोशल मीडिया से गायब हो गया है, जिससे कुछ को चिंता हो रही है कि फिल्म में कुछ गड़बड़ है। सौभाग्य से इस मामले को लेखक आरोन काउच ने मंजूरी  दे दी है, जिन्होंने खुलासा किया कि जस्टिस लीग का ट्रेलर म्यूजिक राइट्स के मुद्दे के कारण हटा लिया गया है। एचबीओ मैक्स ने म्यूजिक के मुद्दों पर जैक स्नाइडर के जस्टिस लीग के लिए अगस्त के ट्रेलर को हटा दिया है लेकिन यह संभवतः मुद्दा हल होने के बाद यूट्यूब पर वापस आ जायेगा। स्नाइडर कट के ट्रेलर में प्रतिष्ठित गीत ‘हाल्लेलूजाह’ का चयन किया गया था जो स्नाइडर ने कुछ सालो पहले खुद बनाया था। कई लोगो ने गाने के इस्तेमाल की प्रशंसा करते हुए कहा कि यह पूरी तरह से स्नाइडर कट की स्टोरी के लिए अच्छी तरह से फिट बैठता है। हालाँकि ऐसा प्रतीत होता है कि चुनाव पूरी तरह से सही नहीं रहा होगा क्योकि एचबीओ मैक्स अब इस मुद्दे का सामना कर रहा है। निश्चित रूप से यह जल्दी ही हल हो जायेगा। हालाँकि फैंस को पाने नियमित रूप से ट्रेलर रिवाच पर वापस जाने की अनुमति देता है।

%d bloggers like this: