June 18, 2021

वृतांत – Vritaant

खबर, संवाद और साहित्य

माइक्रोमैक्स ने अपनी नई ‘इन’ सीरीज के साथ की शानदार वापसी, कम कीमत और शानदार फीचर्स के साथ लॉन्च किये लॉन्च किये दो नए फ़ोन

micromax in note1 and 1b, वृतांत - Vritaant

भारतीय स्मार्टफोन निर्माता कम्पनी माइक्रोमैक्स ने भारत में अपनी नई स्मार्टफोन सीरीज ‘इन’ के साथ भारत में शानदार वापसी की है। इस नयी सीरीज के माइक्रोमैक्स ने दो नए स्मार्टफोन IN 1Bऔर IN NOTE 1 लॉन्च कर दिया है। ये दोनों फ़ोन कई सारे फीचर्स के साथ भारत में लॉन्च किये है। इस नयी सीरीज के साथ माइक्रोमैक्स ने भारतीय बाजार में चाइनीज़ कंपनियों को कड़ी टक्कर देने की तैयारी कर ली है। आज मंगलवार 3 नवंबर को माइक्रोमैक्स के सह-संस्थापक राहुल शर्मा ने दोपहर 12 बजे ऑनलाइन इवेंट के दौरान ये दोनों फ़ोन लॉन्च किये।

माइक्रोमैक्स IN NOTE 1:

यह इन सीरीज का मिड रेंज सेगमेंट का फ़ोन है। यह फ़ोन एंड्राइड 10 के सॉफ्टवेयर के साथ आता है और इसमें प्योर एंड्राइड ओएस दिया गया जिसमे कोई भी थर्ड पार्टी एप्प्स और एड्स नहीं देखने को मिलेगा। इस फ़ोन में 6.67 इंच की फुल एचडी प्लस की डिस्प्ले दी गयी है। इस फ़ोन में ताकत और स्पीड के लिए इसमें मीडिया टेक का हेलिओ G85 ऑक्टाकोर प्रोसेसर दिया है। यह प्रोसेसर हाइपर इंजन गेमिंग टेक्नोलॉजी के साथ आता है जिससे इस फोन में बिका किसी रुकावट के आसानी से गेमिंग भी की जा सकती है। इस फोन में 5,000 mAH की बड़ी बैटरी दी गयी है जो 18 वाट्स की फ़ास्ट चॉर्जिंग को सपोर्ट करती है। इस फ़ोन में पीछे की तरफ चार कैमरा दिए गए है। इनमे प्राइमरी कैमरा 48 मेगा पिक्सेल का है। इसके अलावा इसमें सामने की तरफ 16 मेगा पिक्सेल का सेल्फी कैमरा दिया गया है।

माइक्रोमैक्स IN 1B:

यह फ़ोन माइक्रोमैक्स ने बजट सेगमेंट के तहत लॉन्च किया है। यह फोन भी एंड्राइड 10 पर चलता है और इसमें भी स्टॉक एंड्राइड ओएस दिया गया है। इस फ़ोन में 6.5 इंच की एचडी प्लस की डिस्प्ले दी गयी है। इस बजट फोन में भी बहुत ही ताकतवर प्रोसेसर मीडिया टेक का हेलिओ G35 प्रोसेसर दिया गया है जो गेमिंग और मल्टीटास्किंग के लिए बहुत ही तेज है। इस फोन में पीछे की तरफ दो कैमरा दिए गए है जिनमे प्राइमरी कैमरा 13 मेगा पिक्सेल का है। फ़ोन में सेल्फी और वीडियो कालिंग के लिए 8 मेगा पिक्सेल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। IN 1B में 5,000 mAH की बड़ी बैटरी दी गयी है जो लम्बे समय तक चलती है।

इन दोनों फ़ोन के दो वेरिएंट लोच किये गए है। IN NOTE 1का पहला वेरिएंट 4 GB रेम और 64 GB स्टोरेज के साथ आता है, इसकी कीमत 10,999 रूपए तय की गयी है। इसका दूसरा वेरिएंट 4 GB रेम और 128 GB स्टोरेज के साथ आता है, इसकी कीमत 12,499 रूपए तय की गयी है। इसके अलावा IN 1B स्मार्टफोन का पहला वेरिएंट 2 GB रेम और 32 GB स्टोरेज के साथ आता है, इसकी कीमत 6,999 रूपए रखी गयी है। इसका दूसरा वेरिएंट 4 GB रेम और 64 GB स्टोरेज के साथ आता है, जिसकी कीमत 7,999 रूपए तय की गयी है। इस प्राइस के हिसाब से दोनों फ़ोन भारतीय बाजार में बेस्ट डील बन जाते है। ये दोनों फ़ोन 24 नवंबर से फ्लिपकार्ट पर बिक्री के लिए उपलब्ध होंगे।