June 25, 2021

वृतांत – Vritaant

खबर, संवाद और साहित्य

मोटोरोला ने भारत में लॉन्च किया सबसे सस्ता 5G स्मार्टफोन मोटो जी 5G

moto g 5g launched, वृतांत - Vritaant

स्मार्टफोन निर्माता और लेनोवो के स्वामित्व वाली कंपनी मोटोरोला ने भारत में अपना सबसे सस्ता 5G स्मार्टफोन मोटो जी 5G को लॉन्च कर दिया है। यह अब तक किसी भी मोबाइल बनाने वाली कंपनी द्वारा लॉन्च किया गया सबसे सस्ता 5G स्मार्टफोन है। इसी के साथ मोटोरोला भारत में सबसे सस्ता 5G स्मार्टफोन लॉन्च करने वाली पहली कंपनी बन गयी है। इस फ़ोन में सबसे लेटेस्ट 5G प्रोसेसर लगाया गया है। इसके अलावा डस्ट प्रूफ के साथ यह फ़ोन आईपी52 सर्टिफाइड भी है।

इस फ़ोन में 6.7 इंच की फुल एचडी प्लस की बड़ी डिस्प्ले दी गयी है। इसका रेसोलुशन 1080*2520 पिक्सेल है। यह फ़ोन एंड्राइड 10 सॉफ्टवेयर पर चलता है। इस फ़ोन में ताकत और स्पीड के लिए क्वालकॉम का स्नैपड्रगन 750G ऑक्टाकोर प्रोसेसर लगाया गया है जो फ़ोन को 5G कनेक्टिविटी प्रदान करता है। यह क्वालकॉम का सबसे लेटेस्ट गेमिंग प्रोसेसर है जिससे इस फ़ोन में हेवी गेमिंग भी आसानी से की जा सकती है। इस फ़ोन को लम्बे समय तक काम में लेने के लिए इसमें 5,000 mAH की बड़ी बैटरी लगायी गयी है। इसी के साथ यह 20 वाट की फ़ास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है।

मोटो जी 5G के अन्य फीचर्स में 5G, एनएफसी, ब्लूटूथ 5.1, वाई-फाई, यूएसबी टाइप सी पोर्ट, जीपीएस आदि फीचर्स शमिल है। इसके अलावा सिक्योरिटी के लिए फ़ोन में पीछे की तरफ फिंगर प्रिंट सेंसर दिया गया है। फ़ोन के कैमरा की बात करे तो फ़ोन में पीछे की तरफ तीन कैमरा दिए गए है। इसमें प्राइमरी कैमरा 48 मेगा पिक्सेल का है। इसके साथ 8 मेगा पिक्सेल का अल्ट्रा वाइड कैमरा भी दिया गया है। इसके अलावा इसमें 2 मेगा पिक्सेल का मैक्रो सेंसर भी दिया गया है। फोन में विडिओ कालिंग और सेल्फी के लिए 16 मेगा पिक्सेल का सेल्फी कैमरा दिया गया है।

यह फ़ोन 6 GB रेम और 128 GB स्टोरेज वेरिएंट के साथ लॉन्च हुआ है। इसके कंपनी ने दो कलर वेरिएंट पेश किये है जो वॉलकेनिक ग्रे और फ्रॉस्टेड सिल्वर है। इस फ़ोन की कीमत 20,999 रूपये तय की गयी है। इस फ़ोन को ऑनलाइन फ्लिपकार्ट द्वारा ख़रीदा जा सकता है। इसके अलावा एचडीएफसी बैंक के कार्ड्स के पेमेंट करने पर अतिरिक्त 10% का डिस्काउंट भी मिल रहा है जिसके बाद इस फ़ोन को और भी कम कीमत 19,999 रूपये में खरीद सकते है।

%%footer%%