June 18, 2021

वृतांत – Vritaant

खबर, संवाद और साहित्य

नेटफ्लिक्स ने भारत में 2 दिनों के लिए मुफ्त सब्सक्रिप्शन की घोषणा की, इसके लिए कार्ड विवरण की भी आवश्यकता नहीं

netflix free for 2 days in india, वृतांत - Vritaant

लोकप्रिय स्ट्रीमिंग एप्प नेटफ्लिक्स ने घोषणा की है कि वह दो दिनों के लिए भारत में अपनी स्ट्रीमिंग सेवाएं मुफ्त कर देगा। इसका मतलब यह है कि उपयोगकर्ता कार्ड के विवरण को दर्ज किये बिना या सब्सक्रिप्शन ख़रीदे बिना अपनी पसंद के किसी भी शो या सीरीज को देख सकते है। इससे पहले अक्टूबर में कंपनी ने घोषणा की थी कि स्ट्रीम फेस्ट सभी यूजर्स को नेटफ्लिक्स पर 48 घंटे तक बिना किसी खर्च के स्ट्रीम करने की सुविधा देगा।

स्ट्रीम फेस्ट 5 दिसंबर को भारत में लाइव होगा और 6 दिसंबर तक वैद्य रहेगा। उपयोगकर्ता केवल अपना नाम, ईमेल पता दर्ज कर सकते है और ऑफर का लाभ उठाने के लिए पॉसवर्ड बना सकते है। प्रोमोशनल ऑफर उपयोगकर्ता को सम्पूर्ण नेटफ्लिक्स कैटलॉग देखने की अनुमति देगा जिसमे फिल्मे, शो, डॉक्युमेंट्रीज़ और भी बहुत कुछ शामिल है। भारत में स्ट्रीम फेस्ट का परिक्षण करने की घोषणा के बारे में बात करते हुए, नेटफ्लिक्स के सीओओ  ग्रेग पीटर्स ने एक कांफ्रेंस कॉल के दौरान कहा था कि एक विचार जिसके बारे में हम उत्साहित है और हम देखेंगे कि यह कैसे जाता है। हमे लगता है कि देश में हर किसी को नेटफ्लिक्स के लिए एक सप्ताह के लिए मुफ्त में पहुंच प्रदान करना अद्बुद्ध कहानियो के लिए नए लोगो को आकर्षित करने का एक शानदार तरीका हो सकता है जो हमारे पास है। वास्तव में एक इवेंट का आयोजन रखने से उम्मीद है कि साइन उप करने के लिए लोगो का बड़ा समूह मिलता है।

जो उपयोगकर्ता स्ट्रीम फेस्ट के लिए पंजीकरण करते है वे नेटफ्लिक्स पर कंटेंट को भी स्ट्रीम कर पाएंगे। अपने स्मार्ट टीवी, गेमिंग कंसोल, आईओएस और एंड्राइड एप्प और पीसी पर भी स्ट्रीम कर पाएंगे। हालाँकि स्ट्रीमिंग की क्वालिटी स्टैंडर्ड एचडी में होगी। इस साल की शुरुवात में नेटफ्लिक्स ने भारत में 30 दिन के लिए फ्री ट्रायल की पेशकश बंद कर दी थी। कंपनी ने तब अन्य सभी बाजारों में फ्री ट्रायल का ऑफर बंद किया था। भारत और अधिक ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए नेटफ्लिक्स ने 199 रूपये की कम लागत में स्ट्रीमिंग के प्लान को पेश किया था। इसका मतलब है कि ग्राहक अपने नेटफ्लिक्स एप्प पर केवल 199 रूपये की मासिक कीमत में नेटफ्लिक्स को स्ट्रीम कर सकते है। इसके अलावा नेटफ्लिक्स ने भारतीय ग्राहकों की जेब के अनुरूप कई छोटी अवधि के ऑफर भी पेश किये है। फ़िलहाल नेटफ्लिक्स की तरफ से दो दिन के लिए अपने पसंदीदा कंटेंट का आनंद उठा सकते है।