June 25, 2021

वृतांत – Vritaant

खबर, संवाद और साहित्य

PUBG इंडिया ने आधिकारिक तौर पर भारत सरकार के साथ अपनी कंपनी को भारत में पंजीकृत किया, अब गेम जल्द वापस आने में दूर नहीं

pubg india pvt.ltd. registered company in india, वृतांत - Vritaant

PUBG मोबाइल इंडिया के टीज़र रिलीज़ के बाद, लोकप्रिय गेम की रिलीज़ को प्रभावित करने वाले कोई नए घटनाक्रम नहीं हुए है। भारत के इलेक्ट्रॉनिक्स और आईटी मंत्रालय के सूत्रों का दावा है कि गेम की स्थिति सीमित है। यह दावा भी किया गया कि गेम के लिए कोई भी छूट देना मुश्किल होगा। हालाँकि ऐसा लग रहा है कि चीज़े परदे के पीछे तेजी से आगे बढ़ रही है , साथ ही PUBG कारपोरेशन गेम की वास्तविक रिलीज़ के लिए एक और बड़ा कदम उठा रही है। PUBG इंडिया प्राइवेट लिमिटेड को भारत सरकार के साथ एक विदेशी कंपनी के रूप में पंजीकृत किया गया है।

PUBG इंडिया प्राइवेट लिमिटेड जो एक विदेशी कंपनी की सहायक कंपनी है, ने 21 नवंबर को आधिकारिक तौर पर कॉर्पोरेट मामले के मंत्रालय के साथ खुद को पंजीकृत किया। कुमार कृष्णन अय्यर और हयूनिल सोहन PUBG इंडिया प्राइवेट लिमिटेड के निदेशक के रूप में पंजीकृत हुए है। पंजीकरण में बताया गया है कि PUBG इंडिया प्राइवेट लिमिटेड क्राफ्टन इंक और PUBG कारपोरेशन की सहायक कंपनी है। यह सम्भावना है कि PUBG मोबाइल इंडिया के सभी लेनदेन और PUBG कारपोरेशन के अन्य संचालन PUBG इंडिया की सहायक कम्पनी के माध्यम से होंगे। या इसे दूसरे शब्दों में कहे तो इसका मतलब है कि PUBG कॉर्प ने भारत के भीतर पूर्ण परिचालन स्थापित करने की प्रक्रिया शुरू कर दी है।

PUBG कॉर्प ने गेम को देश में वापस लाने की कोशिश में कोई कसर नहीं छोड़ी है। दक्षिण कोरियाई कंपनी ने कहा कि वह गेम की देख रेख  के लिए एक नयी भारतीय सहायक कम्पनी बनाएगी और यह गेम के डाटा सुरक्षा को अधिकतम करेगा और स्थानीय प्राथमिकताओं को पूरा करेगा। जबकि भारतीय गेमिंग, इ-स्पोर्ट्स, एंटरटेनमेंट और आईटी उद्योगों में 100 मिलियन डॉलर का निवेश करने की भी घोषणा की गयी है। यह विनिर्माण क्षेत्र के बाहर भारत में एक दक्षिण कोरियाई फर्म द्वारा सबसे बड़ा निवेश होगा। ऐसा लगता है कि PUBG कॉर्प भारत में गेमिंग और इ-स्पोर्ट्स इंडस्ट्रीज को विकसित करने के अपने वादों को पूरा करने की राह पर है। देश भर में PUBG मोबाइल इंडिया की वापसी की खबरों से गेम का बेसब्री से इंतजार कर रहे लोगो के लिए यह एक अच्छी खबर है। अब सरकार से हरी झंडी मिल चुकी है और कम्पनी कभी भी गेम को भारत में वापस उपलब्ध करा सकती है।

%%footer%%