June 25, 2021

वृतांत – Vritaant

खबर, संवाद और साहित्य

PUBG मोबाइल : PUBG मोबाइल भारत में वापस आने के लिए अब माइक्रोसॉफ्ट के साथ साझेदारी कर रहा है

pubg mobile come back india with microsoft, वृतांत - Vritaant

साइबर सुरक्षा चिंताओं पर इस साल जून में प्रतिबंध लगने के बाद PUBG मोबाइल देश में अपनी वापसी की योजना बना रहा है और वैश्विक क्लाउड सेवा प्रदाताओं के साथ बातचीत कर रहा है। PUBG कॉर्प देश के भीतर भारतीय यूज़र्स के डाटा को संग्रहित करने के लिए क्लाउड सेवा प्रदाता के साथ एक समझौते पर प्रहार करना चाहता है, इस प्रकार यूज़र्स डाटा स्टोर और सुरक्षा के बारे में केंद्र की चिंताओं को दूर किया जा सकता है। अब PUBG कॉर्प की मूल कंपनी क्राफ्टन ने घोषणा की है कि उसने माइक्रोसॉफ्ट के साथ समझौते पर हस्ताक्षर किये है और बहु-मंच उत्पादों के अपने पोर्टफोलियो की मेजबानी के लिए माइक्रोसॉफ्ट azure का उपयोग करेगी।

क्राफ्टन ने कहा कि सौदे में कंपनी और उसकी सहायक कंपनियों द्वारा सीधे संचालित होने वाले उत्पाद शामिल होंगे जिसमे PUBG मोबाइल के अलावा PUBG कॉर्प की मल्टीप्लयेर बैटल रॉयल (PUBG) भी शामिल है। azure माइक्रोसॉफ्ट की सार्वजानिक कंप्यूटिंग सेवा है जो खेल निर्माताओं को वैश्विक स्तर पर अपने गेम बनाने, चलाने और विकसित करने में मदद करती है। गोपनीयता और डाटा सुरक्षा के साथ क्राफ्टन के लिए एक सर्वोच्च प्राथमिकता है, कंपनी azure के माध्यम से व्यक्तिगत डाटा सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए माइक्रोसॉफ्ट के साथ काम करेगी। कंपनी ने कहा कि सहयोग यह सुनिश्चित करेगा की गोपनीयता अधिकारों का सम्मान किया जाता है और प्रासंगिक सॉफ्टवेयर सभी कानूनों और नियमो का पूर्ण अनुपालन होगा।

क्राफ्टन ने आगे कहा कि सुरक्षा को सुद्रढ़ करने के लिए कंपनी माइक्रोसॉफ्ट के साथ काम करेगी। सत्यापन प्रक्रिया शुरू करने के लिए यह सुनिश्चित करने के लिए कि आगे खिलाड़ियों की व्यक्तिगत रूप से पहचान योग्य जानकारी का भण्डारण उन क्षेत्रो में सभी उपयुक्त आवश्यक्ताओ का पालन करता है जहा क्राफ्टन और उसकी सहायक कम्पनिया गेमिंग सेवाएं प्रदान करती है। चीनी कंपनी टेनसेंट शुरू में भारत में PUBG मोबाइल एप्प को प्रकाशित कर रही थी। खेल पर प्रतिबंध लगने के बाद PUBG कॉर्प ने देश के लिए टेनसेंट के साथ प्रकाशन संबंधो को तो लिया था। प्रतिबंध होने तक PUBG मोबाइल की सामग्री को टेनसेंट क्लाउड पर होस्ट किया जाता था।

PUBG कॉर्प ने कथित तौर पर देश में कुछ हाई-प्रोफाइल स्ट्रीमर्स को निजी तौर पर पर सूचित किया कि वे वर्ष के अंत से पहले भारत में फिर से सेवा शुरू करने की उम्मीद करते है। अब माइक्रोसॉफ्ट के साथ सौदे के साथ PUBG की वापसी कुछ गति प्राप्त कर रही है।

%%footer%%