July 29, 2021

वृतांत – Vritaant

खबर, संवाद और साहित्य

PUBG मोबाइल :PUBG कॉर्प ने की आधिकारिक घोषणा, जल्द भारत में फिर से लॉन्च होगा PUBG मोबाइल

PUBG मोबाइल डेवेलपर्स ने घोषणा की है कि वे भारतीय खिलाड़ियों के लिए इस गेम को भारत में फिर से लॉन्च करेंगे। PUBG मोबाइल को भारत सरकार द्वारा सितम्बर में वापस प्रतिबंधित कर दिया था और उसी समय PUBG कारपोरेशन ने घोषणा की थी कि वह अब PUBG मोबाइल फ्रेंचाइजी को भारत में चीनी कंपनी टेनसेंट के साथ प्रसारित नहीं करेगा। जबकि टीम ने घोषणा की थी कि यह 30 अक्टूबर से भारत में यूज़र्स के के लिए पहुंच को समाप्त कर देगा। यह गेम अभी भी कई लोगो के लिए खेलने योग्य है जिन्होंने इसे अपने एंड्राइड और आईओएस में इनस्टॉल किया हुआ है।

PUBG कॉर्प ने घोषणा की है कि वह PUBG मोबाइल इंडिया नामक एक नया गेम लॉन्च करने की तैयारी कर रहा है। जिसे विशेष रूप से भारतीय बाजार के लिए बनाया गया है। घोषणा में यह कहा गया है कि नए गेम अपने खिलाड़ियों के डाटा सुरक्षा को अधिकतम करेगा और स्थानीय नियमो का पालन करेगा। PUBG कॉर्प ने कहा कि स्टोरेज सिस्टम पर नियमित ऑडिट और सत्यापन होंगे जो यह सुनिश्चित करने के लिए भारतीय यूज़र्स की व्यक्तिगत जानकारी संग्रहित करते है कि डाटा सुरक्षित रखा गया है। डेवेलपर्स ने यह भी साझा किया है कि वे इन-गेम सामग्री में सुधार करेंगे और इसे ‘स्थानीय आवश्यक्ताओ को प्रतिबंधित करने के लिए ‘ भी अनुकूलित करेगा। इसके अतिरिक्त PUBG कारपोरेशन एक स्थानीय कार्यालय स्थापित करने की योजना बना रहा है जहा वह खिलाड़ियों के साथ संचार और सेवाओं को बढ़ाने के लिए 100 से अधिक कर्मचारियों की नियुक्ति करेगा।

डेवेलपर्स ने यह भी कहा कि स्थानीय कार्यालय स्थापित करने के अलावा कम्पनी अपनी गेमिंग सेवा को मजबूत करने के लिए स्थानीय व्यवसायों को सक्रीय रूप से सहयोग और लाभ उठाने के लिए देखेगा। PUBG कारपोरेशन और मूल कंपनी क्राफ्टन भारत में 100 मिलियन डॉलर (लगभग 746 करोड़ रूपए) निवेश करने की योजना बना रहा है ताकि स्थानीय वीडियो गेम, इ-स्पोर्ट्स, एंटरटेनमेंट और ओटीटी उद्योगों की शुरुवात कर सके। अभी तक टीम ने PUBG मोबाइल इंडिया के लिए रिलीज़ डेट का खुलासा नहीं किया है। PUBG मोबाइल के आधिकारिक सोशल मीडिया हैंडल पर कंपनी ने भारत में PUBG मोबाइल इंडिया के जल्द लॉन्च होने की घोषणा की है। गेम का भारत में फिर से लॉन्च होने का बेसब्री से इंतजार कर रहे भारतीय खिलाड़ियों को उम्मीद है कि यह गेम दिवाली के मौके पर या इस महीने के अंत तक लॉन्च हो सकता है।

%d bloggers like this: