June 25, 2021

वृतांत – Vritaant

खबर, संवाद और साहित्य

PUBG मोबाइल इंडिया के लॉन्च की हुई आधिकारिक घोषणा, लेकिन अभी सरकार से लेनी होगी इजाजत

pubg mobile india needs govt permission, वृतांत - Vritaant

PUBG मोबाइल इंडिया अब जल्द ही भारत में लॉन्च होने जा रहा है। प्रशंसक देश में खेल की वापसी का बेसब्री से इंतजार कर रहे है और पिछले कुछ दिनों के घटनाक्रम ने उन्हें ख़ुशी के कई कारण दिए है। नए डेवलपमेंट में PUBG मोबाइल ने भारत के लिए एक नयी वेबसाइट शुरू की है। साईट अब तक केवल PUBG मोबाइल इंडिया द्वारा सोशल मीडिया पोस्ट की सुविधा है और इसके सोशल मीडिया हैंडल और यूट्यूब चैनल के लिंक है। यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि वेबसाइट ने गेम की वापसी की तारीख के बारे में कोई नया खुलासा नहीं किया है और केवल एक आने वाला सन्देश प्रदर्शित किया गया है।

भारत में PUBG मोबाइल के खिलाडी इस गेम को फिर से शुरू किये जाने पर कड़ी निगरानी रख रहे है। PUBG मोबाइल इंडिया ने अपने सोशल मीडिया हैंडल पर पहला टीज़र भी पोस्ट किया, जिसमे प्रसिद्द PUBG मोबाइल खिलाडी जोनाथन, क्रोन्टेन और डाइनेमो शामिल है। PUBG कारपोरेशन ने गुरुवार को कहा था कि वह भारतीय बाजार में एक भारतीय सहायक कंपनी और एक नया गेम बनाने के साथ वापसी कर रही है। PUBG ने कहा कि यह PUBG मोबाइल इंडिया एक नया गेम लॉन्च करने के की तैयारी कर रहा है जो विशेष रूप से भारतीय बाजार के लिए बनाया गया है। PUBG कॉर्प ने कहा कि भारतीय सहायक कंपनी कारोबार, निर्यात और गेम के विकास में 100 से अधिक कर्मचारियों को नियुक्त करेगी।

गोपनीयता और डाटा सुरक्षा चिंताओं को हल करने के लिए PUBG ने कहा कि यह सुरक्षा को सुदृढ़ बनाने के लिए भारतीय यूज़र्स की व्यक्तिगत रूप से पहचान योग्य जानकारी रखने वाले भंडारण प्रणालियों पर नियमित ऑडिट और सत्यापन करेगा और यह सुनिश्चित करेगा कि उनका डाटा सुरक्षित रूप स्टोर किया गया हो। एक स्वस्थ गेम प्ले वातावरण बनाने और बढ़ावा देने के लिए इन गेम-कंटेट को बेहतर बनाया जायेगा। फ़िलहाल भारत सरकार की तरफ से नयी खबर के अनुसार सरकार ने कहा कि जब तक गेम से संबंधित सभी शिकायतों को दूर नहीं किया जायेगा तब तक वे इस गेम को फिर से लॉन्च करने की इजाजत नहीं देंगे। सरकार का कहना है कि पहले वे इस नए गेम को देखना चाहते है और इसकी जाँच करने के बाद अगर यह पूरी तरफ सभी शिकायतों को दूर करता है तो यह गेम भारत में फिर से लॉन्च किया जायेगा।

%%footer%%