August 4, 2021

वृतांत – Vritaant

खबर, संवाद और साहित्य

PUBG मोबाइल जल्द ही फिर से लाइव हो रहा है और खिलाड़ियों के पुराने PUBG मोबाइल यूज़र आईडी के बारे में है अच्छी खबर

जब से कुछ दिनों पहले यह पुष्टि हुई है कि भारत में गेमर्स को PUBG मोबाइल गेम का एक नया संस्करण देखने को मिलेगा, जिसे PUBG मोबाइल इंडिया का नाम दिया गया है। इस बात की उम्मीद बढ़ गयी है कि यह गेम कैसे देश में सुर्खिया बटोर रहा है और लोगो के बीच काफी लोकप्रिय हो रहा है। अभी फ़िलहाल यह कोई जानकारी नहीं है कि यह कब तक देश में फिर से चालू हो जाइएगा। लेकिन यह बताया जा रहा है कि आपके मौजूदा गेमर आईडी जिनका आपने इसे प्रतिबंधित करने से पहले उपयोग किया था को PUBG मोबाइल इंडिया के नए संस्करण में भी आगे बढ़ाया जाएगा। इसका मतलब है कि जब आपको PUBG मोबाइल इंडिया खेलना शुरू करना हो तो अलग यूज़र आईडी बनाने की कोई  आवश्यकता नहीं है और आप सभी को उपलब्धियों, पुरस्कारों, गन स्कीन्स और अन्य चीज़े वापस मिल जाएगी।

PUBG कारपोरेशन और मूल कंपनी क्राफ्टन, माइक्रोसॉफ्ट के साथ मिलकर PUBG मोबाइल गेम डाटा की मेजबानी के लिए माइक्रोसॉफ्ट अज़ूरे क्लाउड सेवाओं का उपयोग करने के लिए काम कर रहे है। यह अक्टूबर 2017 में था जब PUBG मोबाइल गेम के एक्सबॉक्स संस्करण के लिए अमेज़न वेब सर्विसेज से माइक्रोसॉफ्ट अज़ूरे में स्थानांतरित हो गया और यह उम्मीद है कि गेम के सभी मोबाइल, पीसी और कंसोल संस्करण अज़ूरे का ही उपयोग करेंगे। वेबसाइट इनसाइडर स्पोर्ट्स ने यह भी बताया कि किसी भी गेमर आईडी के लिए जिसे पहले से ही प्रतिबंध था, उसे PUBG मोबाइल इंडिया गेम के लिए माइग्रेट नहीं किया जायेगा।

इस महीने की शुरुवात में PUBG कारपोरेशन ने घोषणा की कि PUBG मोबाइल इंडिया नामक एक नया गेम भारत के लिए जल्द लॉन्च होने वाला है। वे कहते है कि गेम के विभिन्न पहलुओं को भारत के लिए ट्वीक किया गया है। गेम के विभिन्न पहलुओं को भारतीय गेमर्स के लिए कस्टमाइज किया जायेगा, जैसे कि गेम अब वर्चुअल सिमुलेशन ट्रेनिंग ग्राउंड में सेट किया जा रहा है, नए कैरेक्टर स्वचालित रूप से कपड़े पहनना शुरू कर रहे है और गेम की आभासी प्रकृति को प्रतिबंधित करने के लिए ग्रीन हिट इफ़ेक्ट डाल रहे है। इससे भी महत्वपूर्ण बात यह है कि कंपनी में एक फीचर शामिल होगा जो युवा खिलाड़ियों के लिए स्वस्थ गेम प्ले की आदतों को बढ़ावा देने के लिए टाइम पर प्रतिबंध लगाता है। इस बार कंपनी हर उस बात का ख्याल रखा है जिससे गेम के कोई दुष्परिणाम होने के मौके बहुत ही कम हो गए है। अब जल्द ही कुछ ही दिनों में यह गेम भारत में एक नए रूप में देखने को मिलेगा।

%d bloggers like this: