June 18, 2021

वृतांत – Vritaant

खबर, संवाद और साहित्य

जानिए ऐसे कमाल के गैजेट्स के बारे में जो आते 500 रूपये से भी कम कीमत में

gadgets under 500 rupees, वृतांत - Vritaant

आजकल टेक्नोलॉजी हमारे जीवन का एक अहम् हिस्सा है और हमारे दिन भर की दिनचर्या  में हम ज्यादातर कई उपकरणो का उपयोग करते है। टेक्नोलॉजी ने हमे ऐसी चीज़े दी है जिससे हम अपने मुश्किल से मुश्किल काम को बड़ी आसानी से कर पाते है। इसके अलावा हम कई महत्वपूर्ण काम भी तकनिकी चीज़ो का उपयोग करके ही करते है। हमारे काम आने वाले उपकरण अब बाजारों में इस कदर बढ़ चुके है कि इनको खरीदने के लिए हमे ज्यादा पैसे भी खर्च नहीं करने पड़ते है। जानिए ऐसे गैजेट्स के बारे में जो हमे बाजार में 500 रूपये से भी कम कीमत में मिल जाते है और हमारे बहुत काम आते है।

1.नौसी बॉक्स ब्लूटूथ स्पीकर :

gadgets under 500 rupees, वृतांत - Vritaant

यह एक छोटा ब्लूटूथ स्पीकर है जो एक छोटे स्टेंड के साथ आता है और यह बहुत ही शानदार बनावट के साथ आता है। इसमें पीछे की तरफ वॉल्यूम बटन्स दिए गए है और साथ में इसको ऑन / ऑफ करने के लिए भी बटन दिया गया है। यह स्पीकर खुली जगह में भी तेज और साफ आवाज़ देता है। इसमें लगभग 5 वाट का साउंड हमे सुनने के लिए मिलता है। इसकी खास बात यह है कि अगर हम एक साथ दो स्पीकर जोड़कर काम में ले तो ये दोनों स्पीकर ट्रू वायरलेस स्पीकर का काम भी करते है। इसकी कीमत 400 से 500 रूपये दी गयी है।

2.एलईडी म्यूजिक बल्ब :

gadgets under 500 rupees, वृतांत - Vritaant

यह एक स्मार्ट एलईडी बल्ब है। इसके साथ एक रिमोड कंट्रोलर दिया गया है जिसकी मदद से इस बल्ब को नियंत्रित किया जा सकता है। इस बल्ब के बीच में एक स्पीकर भी दिया गया है जो ब्लूटूथ से चलता है। इसके चारो और एलईडी दी गयी है जो अलग अलग कलर की रौशनी दे सकती है। इसके कलर को रिमोड द्वारा नियंत्रित किया जा सकता है और मनचाहा कलर सेट कर सकते है। इसमें दिए गए स्पीकर का आउटपुट 3 वाट्स का है जो बहुत तेज और साफ आवाज़ के साथ हमे संगीत का आनंद देता है। यह शानदार गैजेट हमे सिर्फ 500 रूपये की कीमत में मिल जाता है।

3.ब्लूटूथ ट्रांसमीटर एंड रिसीवर :

gadgets under 500 rupees, वृतांत - Vritaant

यह एक बहुत ही काम का गैजेट है। जिन उपकरणों में ब्लूटूथ का सपोर्ट नहीं होता है उनसे इसको कनेक्ट करके ब्लूटूथ कनेक्शन बनाया जा सकता है। यह यूएसबी टाइप A के साथ आता है। इसमें एक छोटी डिस्प्ले भी दी गयी है जिसमे हमे इसकी हर डिटेल शो हो जाती है। इसके साइड में पावर ऑन/ऑफ बटन दिया है और साथ में वॉल्यूम बटन भी दिए गए है। अगर किसी पीसी में ब्लूटूथ का सपोर्ट नहीं या किसी कार में ब्लूटूथ का सपोर्ट नहीं है तो इसकी मदद से हम ब्लूटूथ कनेक्शन बना सकते है। यह गैजेट हमे सिर्फ 300 से लेके 400 रूपये की कीमत  में मिल जाता है।