June 18, 2021

वृतांत – Vritaant

खबर, संवाद और साहित्य

इंफीनिक्स ने भारत में लॉन्च किये अपने दो नए स्मार्ट टीवी इंफीनिक्स 32X1 और इंफीनिक्स 43X1, जानिए क्या है खास फीचर्स

infinix 32x1 and 43x1 tv launched, वृतांत - Vritaant

वर्त्तमान में हर स्मार्टफोन निर्माता कम्पनिया स्मार्टफोन बनाने के साथ-साथ अन्य इलेक्ट्रॉनिक्स प्रोडक्ट्स बनाने भी खास ध्यान दे रही है और हर तरह के इलेक्ट्रॉनिक प्रोडक्ट पर अपनी पकड़ मजबूत करना चाहते है। कई कम्पनियो ने स्मार्टफोन के अलावा अपने स्मार्ट टीवी भी बाजार में उतारे है जिनको बाजार में अच्छी सफलता भी मिली है। इसी के चलते अब हर स्मार्टफोन निर्माता कम्पनिया अपने स्मार्ट टीवी भी भारत में लॉन्च कर रही है और बेहतरीन फीचर्स और कम कीमत के साथ ग्राहकों को लुभाने की कोशिश कर रही है। अन्य कम्पनियो की तरफ स्मार्टफोन निर्माता कंपनी इंफीनिक्स ने भारत में अपने दो नए स्मार्ट टीवी लॉन्च कर दिए है। ये स्माएर्ट टीवी इंफीनिक्स 32X1 और इंफीनिक्स 43X1 है। जानिए इंफीनिक्स ने क्या नए खास फीचर्स दिए है ?

इंफीनिक्स द्वारा लॉन्च किये गए दो नए मॉडल में से इंफीनिक्स 32X1 32 इंच की स्क्रीन साइज के साथ आता है। इसके अलावा इंफीनिक्स 43X1 टीवी 43 इंच के स्क्रीन साइज के साथ आता है। इन दोनों टीवी में हमे बेजल लेस स्क्रीन का अनुभव मिलता है। ये दोनों टीवी एंड्राइड सॉफ्टवेयर पर काम करते है। इंफीनिक्स 32X1 एचडी प्लस के सपोर्ट के साथ आता है। इसके अलावा बेजल लेस स्क्रीन के साथ एपिक 2.0 पिक्चर इंजन का सपोर्ट दिया गया है जिससे इसकी पिक्चर क्वालिटी काफी बेहतर हो जाती है। इसमें हमे 60 हर्ट्ज़ की रिफ्रेश रेट भी दी गयी है। इन दोनों टीवी में हमे 400 निट्स की पीक ब्राइटनेस मिलती है और इन दोनों में हमे एचडीआर 10 का सपोर्ट भी मिलता है। व्यइंग एक्सपीरियंस के मामले में दोनों टीवी टीयूवी Rheinland  सर्टिफाइड है।

स्पीकर्स के बारे में बार करे तो इंफीनिक्स 32X1 में 20 वाट के स्पीकर्स का सपोर्ट मिलता है और इंफीनिक्स 43X1 में हमे 24 वाट्स के स्पीकर्स का सपोर्ट मिलता है। दोनों टीवी में ताकत और स्पीड के लिए मीडिया टेक का क्वाड कोर प्रोसेसर लगाया गया है जिससे ये टीवी बहुत ही तेजी से सभी मल्टीटास्क आसानी से कर सकते है। दोनों टीवी में हमे 1 GB रेम और 8 GB स्टोरेज भी दी गयी है। अन्य फीचर्स की बात करे तो इनमे हमे ब्लूटूथ, वाई-फाई और अन्य सभी पोर्ट्स दिए गए है। इन दोनों टीवी हमे गूगल प्ले स्टोर, नेटफ्लिक्स और अमेज़न प्राइम जैसे अन्य प्लेटफार्म का भी सपोर्ट मिलता है। इसके आल्वा हमे क्रोमकास्ट का भी सपोर्ट दिया गया है। इन टीवी की कीमत की बात करे तो इंफीनिक्स 32X1 की कीमत 11,999 रूपये दी गयी है और इंफीनिक्स 43X1 की कीमत 19,999 दी गयी है। इन दोनों टीवी सेल 18 दिसंबर से फ्लिपकार्ट पर ऑनलाइन शुरू की जाएगी।