June 18, 2021

वृतांत – Vritaant

खबर, संवाद और साहित्य

इंफीनिक्स ने भारत में लॉन्च किया हेलियो G90T प्रोसेसर के साथ इंफीनिक्स जीरो 8i स्मार्टफोन

infinix zero 8i launched, वृतांत - Vritaant

मोबाइल फोन निर्माता कंपनी इंफीनिक्स ने भारत में अपना नया स्मार्टफोन इंफीनिक्स जीरो 8i को लॉन्च कर दिया है। यह फ़ोन इंफीनिक्स का सबसे खास फ़ोन है क्योकि इस बार पहली बार इंफीनिक्स ने बजट फ़ोन के अलावा यह पहला मिड रेंज फ़ोन भारत में लॉन्च किया है। यह फ़ोन एक खास तरह के कैमरा कट आउट के साथ आता जिसमे चार कैमरा दिए गए है। इसके अलावा इस फ़ोन पॉवरफुल गेमिंग प्रोसेसर का उपयोग किया गया है।

इस फ़ोन में 6.85 इंच की फुल एचडी प्लस की डिस्प्ले दी गयी है। इसका रेसोलुशन 1080*2460 पिक्सेल है। इसके अलावा इसमें 90 हर्ट्ज़ की रिफ्रेश रेट और 180 हर्ट्ज़ की टच सैंपलिंग रेट भी दी गयी है। इस फ़ोन में एंड्राइड 10 सॉफ्टवेयर दिया गया है जो इंफीनिक्स के एक्सओएस पर काम करता है। फ़ोन को देर तक काम में लेने के लिए इसमें 4,500 mAH की बड़ी बैटरी दी गयी है। यह 33 वाट की फ़ास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है। इसके अलावा फ़ोन में पावर मैराथन फीचर भी दिया गया है जिससे फ़ोन की बैटरी 25 प्रतिशत अधिक चलती है। फ़ोन को ताकत और स्पीड देने के लिए इसमें मीडिया टेक का हेलिओ G90T ऑक्टाकोर प्रोसेसर दिया गया है।  फ़ोन में कनेक्टिविटी के लिए 4G वोलटीई, वाई-फाई, ब्लूटूथ 5.0, जीपीएस और यूएसबी टाइप सी पोर्ट भी दिया गया है।

फ़ोन के कैमरा की बात करे तो इसमें पीछे की तरफ चार कैमरा दिए गए है। जिनमे प्राइमरी कैमरा 48 मेगापिक्सेल का है। इसके साथ 8 मेगा पिक्सेल का अल्ट्रा वाइड कैमरा दिया गया है। इसके अलावा 2 मेगा पिक्सेल का डेफ्थ कैमरा और एक एआई लेंस दिया गया है। फ़ोन में विडीओ कालिंग और सेल्फी के लिए 16 मेगा पिक्सेल का फ्रंट ड्यूल कैमरा दिया गया है। इसके साथ फ़ोन में सामने की तरफ 8 मेगा पिक्सेल का अल्ट्रा वाइड कैमरा भी दिया गया है। यह फ़ोन 8 GB रेम और 128 GB स्टोरेज के साथ आता है जिसकी कीमत 14,999 रूपए तय की गयी है। इस फ़ोन के दो कलर वेरिएंट लॉन्च किये गए है जो जो सिल्वर डायमंड और ब्लैक डायमंड है। इस फ़ोन की सेल 9 दिसम्बर से फ्लिपकार्ट पर ऑनलाइन शुरू होगी। कम बजट में एक अच्छे गेमिंग फ़ोन की तलश कर रहे लोगो के लिए यह फ़ोन एक अच्छा विकल्प साबित हो सकता है।