July 29, 2021

वृतांत – Vritaant

खबर, संवाद और साहित्य

2021 का मेष राशि का वार्षिक राशिफल – जानिए कैसा होगा आने ये साल आपके लिए

Mesh rashi

।।श्री गणेशाय नमः।।

वार्षिक राशिफल नववर्ष 2021 का आगमन के बाद नए वर्ष जीवन में क्या कुछ मिलने जा रहा है खास किसको कितनी मिलेगी सफलता, कितनी मिलेगी खुशियाँ ये तय करेंगे आपकी मेहनत और इस पर क्या प्रभाव डालेंगे ब्रह्माण्ड में विचरण करते सितारे। क्या कम मेहनत ही होगी काफी या करनी होगी सफलता के लियें जी तोड़ मेहनत ये निर्भर करता है आपके ग्रहो की स्थिति पर। ग्रहो के गोचर के आधार पर चंद्र देव को केंद्र बिंदु मान कर प्रयास करेंगे सभी राशिओ का हाल जान्ने का लीजिये प्रस्तुत है आपकी राशि अनुसार वर्ष 2021 का राशिफल

आप सभी को नववर्ष की हार्दिक शुभकामनाएं

ज्योतिषी अनु गर्ग
गाज़ियाबाद, उत्तरप्रदेश

ॐ सर्वे भवन्तु सुखिनः,सर्वे सन्तु निरामयाः।
सर्वे भद्राणि पश्यन्तु,मा कश्चिद्दुःखभाग्भवेत्।।

इसी सुन्दर विचार के साथ देखिये मेष राशि का राशिफल

Mesh rashi

मेष राशि (Arise) :-

स्वभाव

मेष राशि के स्वामी मंगल ग्रह होने से ऐसे जातक जोशिला और ऊर्जावान  स्वभाव के होते  है। आत्मकारक ग्रह सूर्य मेष राशि में उच्च के होते हैं और काल-पुरुष की यह प्रथम राशि होने पर यह सिर ,मस्तिष्क का कारक मानी जाती है।मेष राशि वाले साहसी होते हैं, जिससे हर काम निड़रता पूर्ण करते हैं। ऐसे लोग जब भी अपना कोई लक्ष्य निर्धारित करते हैं, तब उसको पूरा करके ही दम लेते  हैं। ऐसे लोग जल्दबाज़ होते है इनको अचानक ही गुस्सा आता है और जल्दी ही शांत भी हो जाता है। इन्हें घूमने का बहुत शौक होता है, ये लोग एक जगह पर अधिक देर तक टिक नहीं पाते। ये लोग बहुत ही भावुक भी होते हैं।

 

पारिवारिक जीवन

मेष राशि वालों के लिए वर्ष का आरम्भ परिवार के साथ किसी गलतफहमी के साथ हो सकती हैं। आपस में किसी बात को लेकर भ्रम की स्थिति बनी रहेगी। राहु का कुटुंब वाणी भाव में गोचर  रिश्तों में बिना बात के खटास के साथ बेवज़ह तनाव उत्पन्न करेगा। मई से जुलाई तक के समय में घर में किसी तरह का खुशनुमा माहौल बनेगा जिससे रिश्तों में वापस सुधार आएगा। वर्ष के मध्य में माता-पिता की सेहत का भी ध्यान रखें और बच्चों के साथ दोस्त बन कर रहें। वर्ष के अंत में नया घर या वाहन आने से आप बहुत खुशी महसूस करेंगे और परिवार का आपसी मेल-ज़ोल भी बढ़ेगा।

 

आर्थिक स्थिति, व्यवसाय

मेष राशि वालों की आर्थिक स्थिति इस वर्ष  बेहतर रहेगी और शनि का गोचर राशि से दशम भाव में मकर राशि में रहेगी, जिससे मेहनत अधिक करेंगे,संपत्ति में वृद्धि होगी।  फिज़ूलखर्ची कम ही रहेगी। मई जून में  जमीन में निवेश करने से फायदा होगा। शेयर बाजार में भी धन लगाने के लिए सितंबर के बाद का समय उत्तम रहेगा। साझेदारी में व्यापार करने से लाभ होगा पिता से  मिलने वाली सम्पत्ति से भी इस वर्ष लाभ प्राप्त होगा। साल के अंत मे पुराना दिया हुआ धन भी वापस मिलने के संकेत हैं। मेष राशि वालों को इस वर्ष की शुरुआत में प्रमोशन के साथ वेतन में वृद्धि मिलने के अच्छे आसार हैं। इस वर्ष नौकरी और व्यवसाय दोनों के क्षेत्र मे बहुत ही सावधानी रखने की आवश्यकता होगी साल के मध्य में अधिक लालसा से नौकरी न बदले और न ही व्यवसाय में अधिक निवेश करने के बारे में सोचे। अगर आपके नौकरी स्थल में कोई महिला कर्मचारी हैं, तो उनका सम्मान करें अगर आप साझेदारी में भी कोई काम कर रहें हैं तो वहां भी महिला मित्र से सावधान रहें। बहुत ही धैर्य से कार्य करें अन्यथा  नुकसान आपका ही होगा। इस वर्ष अन्त में आप नौकरी बदल सकते हैं और जिनके पास नौकरी नहीं हैं, उन्हें भी मनचाही जगह काम मिल सकता हैं।

 

प्रेम संबंध और वैवाहिक जीवन,स्वास्थ्य

इस वर्ष मेष राशि के लिए साल की शुरुआत में प्रेम संबंधों के लिए शुभ रहेगा। आपसी तालमेल अच्छा होने के कारण सभी विवाद तनाव आपस में बैठकर बातचीत से सुलझा लेंगे। अगर आप अकेले हैं तो मार्च मध्य के बाद प्रेम संबध बनने के सुन्दर योग है, अगर आपके जीवन में प्रेमी प्रेमिका का आगमन होता है तो समय से ही अपने प्रेम का इजहार कर दे।अन्यथा  रिश्ते में खटास आ सकती हैं। इस समय बहुत ही सोचसमझ कर चले। सितम्बर के बाद ही रिश्तें में सकारात्मक परिणाम आएगा। वैवाहिक लोगों के लिए यह वर्ष मिला-जुला रहेगा। परंतु साल मध्य मे किसी तीसरे के आने से जीवनसाथी से आपसी मतभेद हो सकता है। इस समय में बहुत ही धैर्य और विश्वास से अपने रिश्ते को निभाए। सितम्बर के बाद जीवनसाथी के कार्य में बदलाव आने से उनको आर्थिक रुप से फायदा होगा और घर मे खुशहाली का माहौल भी बनेगा। इस समय में आप भी उनकी खुशी में शामिल रहेंगे तो उनको बेहतर महसूस होगा और आपका आपसी प्रेम भी बढ़ेगा।

वर्ष की शुरुआत सेहत को लेकर अच्छी रहेगी और आप खुद को बहुत तरोताजा महसूस करेंगे। आपको अपने रोजाना की दिन चर्या में सुधार लाना चाहिए और योगा व खाने पीने का ध्यान रखना चाहिए जिससें आपका स्वास्थ्य आगे भी ऐसे ही साथ दे। किसी भी तरह की लापरवाही आपको ही नुकसान देगी। वर्ष के मध्य मे अपने पेट का ध्यान रखें और ताजा व घर का बना हुआ भोजन करें नहीं तो इंफेक्शन होने से परेशानी आएगी। वर्ष के अंत में वाहन बहुत ही सावधानी से चलाएं।

आपके लिए सरल उपाय

इस वर्ष शनि देव की आराधना करें

श्री हनुमान चालीसा पाठ करें

शनिवार की शाम को आटा दान करें।।

%d bloggers like this: