August 4, 2021

वृतांत – Vritaant

खबर, संवाद और साहित्य

मोटोरोला ने भारत में लॉन्च किया 6,000 mAh बैटरी के साथ मोटो G9 पावर स्मार्टफोन

दुनिया की बड़ी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी मोटोरोला ने भारत में अपना नया स्मार्टफोन मोटो G9 पावर को लॉन्च कर दिया है। इस फ़ोन में 6,000 mAh की दमदार बैटरी दी गयी है। इसके अलावा यह फ़ोन ट्रिपल रियर कैमरा के साथ आता है। इससे पहले कुछ ही दिनों पहले मोटो ने अपना बजट 5G फ़ोन मोटो जी 5G को लॉन्च किया था। भारत में मिल रहे अच्छे रेस्पॉन्स के चलते मोटो ने भारतीय ग्राहकों के लिए एक और नया बजट  फ़ोन को भारत में लॉन्च कर दिया है। लेनोवो के स्वामित्व वाली कंपनी मोटोरोला अब देश में सबसे ज्यादा मार्किट शेयर वाली चाइनीज़ कंपनियों को कड़ी टक्कर दे रही है।

मोटो G9 पावर में 6.8 इंच की एचडी प्लस की डिस्प्ले दी गयी है। इस डिस्प्ले का रेसोलुशन 720*1640 पिक्सेल है। यह फ़ोन एंड्राइड 10 सॉफ्टवेयर पर काम करता है। इस फ़ोन कोई भी अलग यूआई नहीं दिया गया है बल्कि इसमें क्लीन स्टॉक एंड्राइड दिया गया है। इस फ़ोन में स्पीड और मल्टीटास्किंग के लिए क्वालकॉम स्नैपड्रगन 662 ऑक्टाकोर प्रोसेसर दिया गया है जो इस फ़ोन को तेज बनाता है। इस प्रोसेसर के साथ इस फ़ोन में अच्छे ग्राफिक्स के साथ गेमिंग भी की जा सकती है। इस फ़ोन को लम्बे समय तक पावर देने के लिए इसमें 6,000 mAh की बड़ी बैटरी दी गयी है। इसके अलावा यह 20 वाट की फ़ास्ट चार्जिंग को भी सपोर्ट करती है।

फ़ोन के कैमरा की बात करे तो इसमें पीछे की तरफ तीन कैमरा दिए गए है। जिनमे प्राइमरी कैमरा 64 मेगा पिक्सेल का है। इसका अपर्चर f/1.79 है। इसके साथ 2 मेगा पिक्सेल का मैक्रो सेंसर और 2 मेगा पिक्सेल का डेफ्थ के लिए कैमरा सेंसर दिया गया है। फोन में वीडियो कालिंग और सेल्फी के लिए 16 मेगा पिक्सेल का फ्रंट कैमरा भी दिया गया है। फ़ोन में कनेक्टिविटी के लिए ग्राहकों एनएफसी, वाई-फाई, ब्लूटूथ 5.0, यूएसबी टाइप सी पोर्ट, 3.5 mm जैक और 4G एलटीई आदि फीचर्स दिए है।

इस फोन को दो कलर वेरिएंट के साथ उतारा गया है जो इलेक्ट्रिक वॉइलेट और मैटेलिक सेज है। इस फ़ोन को 4 GB रेम और 64 GB स्टोरेज के साथ लॉन्च किया गया है जिसकी कीमत 11,999 रूपए तय की गयी है। इस फ़ोन को ऑनलाइन फ्लिपकार्ट पर बेचा जायेगा। इस फोन की पहली सेल 15 दिसंबर दोपहर 12 बजे से शुरू होगी।

%d bloggers like this: