June 18, 2021

वृतांत – Vritaant

खबर, संवाद और साहित्य

नेटफ्लिक्स दे रहा है स्ट्रीम फेस्ट के तहत भारत में दो दिन फ्री सेवा, दो दिन में देखे ये बेस्ट वेब सीरीज और फिल्मे

netflix stream fest, वृतांत - Vritaant

कुछ दिनों पहले नेटफ्लिक्स ने घोषणा की थी कि नेटफ्लिक्स दो दिन के लिए भारत में अपनी सेवा को सबके लिए फ्री कर देगा। पहले इसको 5 से 6 दिसंबर से शुरू किया जाना था लेकिन बहुत अधिक सर्वर लोड के कारण अब इसे आज 7 से 9 दिसंबर के लिए शुरू किया जा रहा है। यह फ्री सेवा आज सुबह 9 बजे से शुरू हुई है और 9 दिसम्बर को सुबह 9 बजे तक जारी रहेगी। अब कुछ लोगो यह भी पता नहीं होगा कि नेटफ्लिक्स पर ऐसा क्या है जो देखने लायक है। इसी के लिए नेटफ्लिक्स ने भारत में अपनी सेवा को दो दिन के लिए फ्री कर दिया है ताकि एक बार जिन लोगो को नेटफ्लिक्स के बारे में पता नहीं है वो इसका आनंद ले और उसके बाद शायद कई उपभोक्ता नेटफ्लिक्स का सब्सक्रिप्शन खरीद ले। जानिए कुछ ऐसी वेब सीरीज और फिल्म्स के बारे में जो इन दो दिनों के भीतर देखी जा सकती है।

1 स्ट्रेंजर थिंग्स : यह नेटफ्लिक्स की सबसे फेमस वेब सीरीज है। इसके तीन सीजन नेटफ्लिक्स पर उपलब्ध है। हर सीजन में 8 से 10 एपिसोड है। यह वेब सीरीज में हॉरर, एडवेंचर, और थ्रिलर से भरी हुई है। इसके निर्माता डफर ब्रदर्स है। यह वेब सीरीज कई भारतीय भाषाओ के साथ नेटफ्लिक्स पर उपलब्ध है।

2 ब्रेकिंग बेड : यह वेब सीरीज नेटफ्लिक्स की सबसे अधिक रेटेड वेब सीरीज है। इसमें दिखाया एक केमिस्ट्री टीचर के जीवन के बारे में दिखाया गया है जो कैंसर से पीड़ित है और अपने परिवार के लिए पैसे कमाने के लिए कैसे वह सबसे बड़ा ड्रग डीलर बन जाता है। इस वेब सीरीज के 5 सीजन उपलबध है। लेकिन यह वेब सीरीज केवल इंग्लिश में ही उपलब्ध है। फिर भी कई भारतीय दर्शको के लिए यह दो दिनों के लिए अच्छा विकल्प हो सकती है।

3 लूडो : यह हाल ही में आयी बॉलीवुड फिल्म है। इसमें पंकज त्रिपाठी, अभिषेक बच्चन, आदित्य रॉय कपूर, राज कुमार राव और सान्या मल्होत्रा मुख्य भूमिका में है। इस फिल्म को फिल्म समीक्षकों और दर्शको द्वारा खासा पसंद किया गया था। इस फिल्म में कई अलग अलग कहानिया दिखाई गयी है जो अंत में लूडो के खेल की तरह आपस में जुडी हुई होती है और कैसे एक दूसरे से मिलती है। इस फिल्म में कॉमेडी, एक्शन, एडवेंचर, और थ्रिलर सब देखने को मिलता है। नेटफ्लिक्स पर कोई अच्छी बॉलीवुड फिल्म देखने वालो के लिए अच्छा विकल्प हो सकता है।

4 प्रोजेक्ट पावर : यह फिल्म कुछ ही महीने पहले नेटफ्लिक्स पर रिलीज़ की गयी थी। इस फिल्म में मुख्य भूमिका में जिम्मी फॉक्स है। इस फिल्म में दिखाया गया है कि एक वैज्ञानिको ने एक ऐसी टेबलेट का अविष्कार कर लिया है जिसको खाने के बाद 5 मिनट के लिए किसी भी व्यक्ति में सुपर पावर आ जाती है और उससे वह जो चाहे कर सकता है। इसी टेबलेट को फैलने से रोकने के लिए जिम्मी फॉक्स का किरदार कोशिश करता है। यह फिल्म हिंदी और इंग्लिश के अलावा अन्य भारतीय भाषाओ में उपलब्ध है।