July 29, 2021

वृतांत – Vritaant

खबर, संवाद और साहित्य

2020 के खत्म होने से पहले रिलीज़ होगी वंडर वुमन 1984 सहित कई बड़ी फिल्मे, वार्नर ब्रोस की फिल्मे थिएटर के अलावा एचबीओ मैक्स पर भी रिलीज़ की जाएगी

कोरोना महामारी के कारण बॉलीवुड और हॉलीवुड की कई बड़ी फिल्मो को बहुत बड़ा प्रभाव पड़ा है। 2020 में कई बड़ी फिल्मो के रिलीज़ होने की उम्मीद थी लेकिन कोरोना के कारण लगातार सभी फिल्मो की रिलीज़ डेट लगातार डिले होती रही है। लेकिन अब साल 2020 के खत्म होने से डीसी की फिल्म वंडर वुमन सहित कई बड़ी फिल्मे हमे थिएटर में देखने को मिलेगी। इसके अलावा पिक्सर स्टूडियो की भी कई फिल्मे बड़े परदे पर रिलीज़ की जाएगी। इसके अलावा दर्शको को थिएटर और ऑनलाइन प्लेटफार्म पर भी इन फिल्मो को देखने का विकल्प मिलेगा। ऐसा कह सकते है की 2020 के अंत के लिए कुछ अच्छी ओर बड़ी फिल्मो को बचा लिया गया है जो इस साल के खत्म होने से पहले रिलीज़ की जाएगी।

इन फिल्मो में डेविड फिंचर की सिक्स इयर्स विथ मोंक, रेजिडेंट ईविल स्टार मिली जोवोविच की फिल्म मॉन्स्टर हंटर, और इसके अलावा टॉम हैंक्स भी फिल्म रिलीज़ होगी। पहले इसी साल रिलीज़ होने वाली फिल्मो में डेनिएल क्रेग की जेम्स बांड फिल्म नो टाइम तो डाई को अब अप्रैल 2021 में धकेल दिया है। इसके अलावा रेयान रेनॉल्ड्स की फ्री गाय की भी कोई रिलीज़ डेट फिक्स नहीं की गयी है। लेकिन फिर भी इस माह में कई फिल्मो की रिलीज़ डेट को फिक्स किया गया है जो दिसंबर में ही ओटीटी प्लेटफार्म और थिएटर दोनों तरह से दर्शको का मनोरंजन करेगी। इसके अलावा कई फिल्मे वीडियो ऑन डिमांड पर भी रिलीज़ की जाएगी।

हाल ही वंडर वुमन 1984 को भी रिलीज़ करने के लिए क्रिसमस की तारीख को तय किया गया है। भारत में यह फिल्म क्रिसमस पर ही थिएटर  में रिलीज़ की जाएगी। इसके अलावा वार्नर ब्रोस इस फिल्म को यूएस में थिएटर और अपने स्ट्रीमिंग प्लेटफार्म एचबीओ मैक्स पर भी साथ में ही इस फिल्म को उपलब्ध कराएगा। फिलहाल एचबीओ मैक्स की सेवा भारत में उपलब्ध नहीं है। इसके अलावा भारत में इस माह में थिएटर के अलावा कई ओटीटी प्लेटफार्म पर भी बड़ी फिल्मे रिलीज़ की जाएगी। हाल ही में ४ दिसंबर को भारत में क्रिस्टोफर नोलन की फिल्म टेनेट को भारत में रिलीज़ किया है जिसको भारतीय दर्शको से अच्छा रिस्पांस मिला है। लेकिन फ़िलहाल थिएटर में 50% क्षमता के साथ ही लोगो को फिल्म देखने के लिए इजाजत दी गयी है। फिर भी भारत में फिल्म देखने के शौकीन दर्शक इस फिल्म को थिएटर में देखने के लिए जा रहे है।

%d bloggers like this: