June 18, 2021

वृतांत – Vritaant

खबर, संवाद और साहित्य

वीवो ने लॉन्च किया 48 मेगापिक्सेल कैमरा और 5,000 mAh बैटरी के साथ वीवो Y52S स्मार्टफोन

vivo y52s launched, वृतांत - Vritaant

हर रोज़ कोई न कोई कंपनी तकनिकी दौड़ को देखते हुए नए नए स्मार्टफोन लॉन्च करती है। हाल ही में वीवो ने अपना नया स्मार्टफोन वीवो Y52S को लॉन्च कर दिया है। इस फ़ोन कई खास फीचर दिए गए जिनमे इसका 48 मेगा पिक्सेल का कैमरा और 5,000 mAh की बड़ी बैटरी है। इससे वीवो ने कुछ ही दिनों पहले अपना नया 5G फ़ोन वीवो V20 प्रो को लॉन्च किया था। अब वीवो अपना नया मिड रेंज फ़ोन बाजार में लेकर आया है। रोज़ नए स्मार्टफोन के लॉन्च से हमे यह पता चलता है कि सभी कम्पनिया स्मार्टफोन के बाजार में अपना दबदबा बनाना चाहती है। जानिए वीवो के Y52S के खास फीचर्स के बारे में।

इस फ़ोन में 6.58 इंच की फुल एचडी प्लस की बड़ी डिस्प्ले दी गयी है। इसका रेसोलुशन 1080*2408 पिक्सेल है। इसके अलावा इस फ़ोन की डिस्प्ले में 90 हर्ट्ज़ की रिफ्रेश रेट भी दी गयी है जिससे डिस्प्ले पर कोई काम बड़ी तेजी से किया जा सकता है।  इस फ़ोन में एंड्राइड 10 सॉफ्टवेयर दिया गया है जो वीवो के फुनटयच ओएस पर चलता है। इस फ़ोन को ताकत देने के लिए इसमें मीडिया टेक का डेमेन्सिटी 720 ऑक्टाकोर प्रोसेसर दिया गया है। इस पावरफुल प्रोसेसर की मदद से इस फ़ोन में मल्टीटास्किंग और हैवी गेमिंग आसानी से की जा सकती है। फोन में सुरक्षा के साइड माउंटेड फिंगर प्रिंट स्कैनर भी दिया गया है।

फ़ोन में कनेक्टिविटी की बात करे तो इसमें 4G एलटीई, ब्लूटूथ 5.1, वाई-फाई, जीपीएस, 3.5 mm जैक और यूएसबी टाइप सी पोर्ट भी दिया गया है। फ़ोन के कैमरा की बात करे तो फ़ोन में पीछे की तरफ ड्यूल रियर कैमरा दिए गए है। जिनमे प्राइमरी कैमरा 48 मेगा पिक्सेल का है। इसके साथ 2 मेगा पिक्सेल का डेफ्थ के लिए कैमरा भी दिया गया है। फ़ोन में विडिओ कॉल और सेल्फी के लिए 8 मेगा पिक्सेल का फ्रंट कैमरा भी दिया गया है। फ़ोन को लम्बे समय तक पावर देने के लिए इसमें 5,000 mAh की बड़ी बैटरी दी गयी है। इसके अलावा यह 18 वाट की फ़ास्ट चार्जिंग को भी सपोर्ट करती है।

इस फ़ोन के तीन कलर वेरिएंट लॉन्च किये गए है जो मोनेट, कोरेल सी और टाइटेनियम ग्रे है। इस फ़ोन को दो स्टोरेज वेरिएंट लॉन्च किया गया है। सबसे पहला आता है 6 GB रेम और 128 GB स्टोरेज, जिसकी कीमत लगभग 18,000 रूपये है। इसके अलावा दूसरा वेरिएंट 8 GB रेम और 128 GB स्टोरेज के साथ आता है जिसकी कीमत लगभग  20,000 है। यह फ़ोन अभी के लिए सिर्फ यूरोपीय बाजार में लॉन्च हुआ है। आने वाले कुछ दिनों में इस फ़ोन को भारत में भी लॉन्च किया जायेगा।