September 26, 2021

वृतांत – Vritaant

खबर, संवाद और साहित्य

वंडर वुमन 1984 हुई रिलीज़, अंतराष्ट्रीय बॉक्स ऑफिस पर फिल्म उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं कर पायी है

वंडर वुमन 1984 आखिरकार दुनिया भर के सिनेमा घरो में रिलीज़ हो गयी है और फिल्म को समीक्षकों और दर्शको द्वारा पसंद किया जा रहा है। लेकिन फिल्म ने अंतराष्ट्रीय बॉक्स ऑफिस पर उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं किया है। इस साल की सबसे ज्यादा बहुप्रतीक्षित फिल्मो में वंडर वुमन 1984 को काफी लम्बे समय के बाद दुनिया भर के सिनेमा घरो में रेलए किया गया है। डीसी की इस फिल्म को पहले साल की शुरुवात में रिलीज़ किया जाना था लेकिन कोरोना महामारी के कारण इस फिल्म की रिलीज़ डेट में कई बदलाव हुए है। फिल्म को आखिरकार अब जाके सिनेमा घरो में रिलीज़ किया गया है। भारत में इस फिल्म को क्रिसमस के मोके पर 25 दिसंबर को रिलीज़ किया जायेगा। फ़िलहाल फिल्म ने अंतराष्ट्रीय बॉक्स ऑफिस पर उम्मीद एक मुताबिक कमाई नहीं की है।

वार्नर ब्रोस ने वंडर वुमन 1984 को विश्वभर में 25 दिसंबर को रिलीज़ किया जाना था और फिल्म को सिनेमा घरो के साथ ओटीटी प्लेटफार्म एचबीओ मैक्स पर भी रिलीज़ किया जायेगा। फ़िलहाल फिल्म को कुछ अंतराष्ट्रीय बाजारों में रिलीज़ किया गया है। यूएस में सिनेमा घरो और एचबीओ मैक्स पर इस फिल्म को रिलीज़ कर दिया गया है और इसके अलावा कई अन्य देशो में इस फिल्म को रिलीज़ कर दिया गया है। इस फिल्म के फ़िलहाल के बॉक्स ऑफिस आंकड़ों से पता चलता है कि फिल्म को ज्यादा दर्शक नहीं मिल पाए है। फिल्म के कुछ अंतराष्ट्रीय बाजारों के आंकड़े भी सामने आये है। रिपोर्ट्स के अनुसार वंडर वुमन 1984 ने चीन में 18.8 मिलियन डॉलर कमाए है और चीन को मिलाकर अन्य बाजारों में फिल्म ने महज 38.5 मिलियन डॉलर का कारोबार किया है।

इससे पहले 2017 में आयी वंडर वुमन ने चीन में अपने ओपनिंग वीकेंड में ही 38 मिलियन की कमाई कर ली थी और कुल कमाई चीन में 90 मिलियन डॉलर थी। लेकिन वंडर वुमन 1984 ने इस बार अपने प्रदर्शन से निराश किया है। जबकि चीन में सिनेमा घर कई महीने पहले से खुल गए थे और बॉक्स ऑफिस के हाल सामान्य हो गए थे। इसके अलावा कई फिल्मो ने इस दौरान चीन अच्छा प्रदर्शन किया है और कई फिल्ल्म निर्माताओं ने इसके तहत चीन में अपनी कई फिल्मो को रिलीज़ किया है। इससे पहले चीन में हॉलीवुड की कई फिल्मो को रिलीज़ किया गया तह जिसमे क्रिस्टोफर नोलन की टेनेट ने चीन में सितम्बर माह में 29.6 मिलियन डॉलर और मुलन ने 23 मिलियन डॉलर कमाने के साथ निराश किया था। फिर भी वार्नर ब्रोस को उम्मीद है कि वंडर वुमन 1984 आने वाले दिनों में बॉक्स ऑफिस पर कमाल दिखा सकती है।

%d bloggers like this: