July 29, 2021

वृतांत – Vritaant

खबर, संवाद और साहित्य

वंडर वुमन 1984 के रिलीज़ के बाद अब वार्नर ब्रोस ने वंडर वुमन 3 की घोषणा की

वंडर वुमन 1984 के रिलीज़ होने के बाद अब वार्नर ब्रोस ने आधिकारिक तौर पर निर्देशक पैटी जेंकिन्स और स्टार गल गैडोट के साथ वंडर वुमन 3 की घोषणा कर दी है। वंडर वुमन 1984 अब दुनिया भर में सिनेमा घरो में रिलीज़ हो चुकी है और यूएस में यह फिल्म सिनेमा घरो के अलावा एचबीओ मैक्स पर भी स्ट्रीम करने के लिए उपलब्ध है। वार्नर ब्रोस द्वारा इस फिल्म को सिनेमा घरो के साथ एचबीओ मैक्स पर ऑनलाइन रिलीज़ करने का फैसला विवादस्पद रहा है, लेकिन फ़िल्मी उद्योग पर कोरोना महामारी के प्रभावों को देखते हुए कई अन्य लोगो द्वारा इस निर्णय को सबसे अच्छा विकल्प के रूप में माना है।

वंडर वुमन 1984 में डायना वंडर वुमन 1 के बाद के समय को आगे बढाती है। यह 1980 के दशक पर आधारित है जहा डायना अब वाशिंगटन डीसी में रहती है और एक पुरातत्व विभाग में काम करती है। इस फिल्म डायना का सामना नए खलनायक से होता है और वह लम्बे समय बाद अपने मृत प्रेमी ट्रेवर से पुनः मिलती है। पहली वंडर वुमन के समान, वंडर वुमन 1984 स्पष्ट रूप से एक सीक्वल नहीं है लेकिन जिस तरह दर्शको को डायना की आगे की यात्रा के बारे में जानने की इच्छा जो यह फिल्म हमे पूरी तरह से दिखती है। अब वार्नर ब्रोस ने इस कहानी को वर्तमान से जोड़ने का निर्णय लिया है। वार्नर ब्रोस ने वंडर वुमन 1984 के रिलीज़ के दो दिन बाद ही वंडर वुमन 3 की आधिकारिक घोषणा कर दी है।

दर्शको के लिए इस फिल्म के तीसरे पार्ट की घोषणा कोई आश्चर्य की बात नहीं है लेकिन जिस गति से इस फिल्म की वार्नर ब्रोस ने घोषणा की है यह बात बहुत ही चौकाने वाली है क्योकि आज तक किसी भी सुपर हीरो फिल्मो के अगले पार्ट की घोषणा इस गति से नहीं हुई है। वार्नर ब्रोस को उम्मीद थी कि वंडर वुमन 1984 भारी विफल नहीं होगी और अगर फिल्म को मिश्रित सफलता मिलती है तो यह वंडर वुमन की कहानी को आगे बढ़ाने के लिए प्रयाप्त है। वार्नर ब्रोस स्टूडियो पर डीसी की फिल्मो पर अधिक ध्यान देने की योजना बनाई है और मार्वल स्टूडियो की तरह अब डीसी यूनिवर्स भी मजबूत बनता जा रहा है।

%d bloggers like this: