June 18, 2021

वृतांत – Vritaant

खबर, संवाद और साहित्य

फायर टीवी एडिशन के साथ भारत में लॉन्च हुआ अमेज़न बेसिक्स का टीवी

smart tv in amazon india, वृतांत - Vritaant

दुनिया की सबसे बड़ी ई-कॉमर्स कंपनी अमेज़न ने अपने अमेज़न बेसिक्स ब्रांड के तहत अपना नया टीवी भारत में लॉन्च कर दिया है। ये टीवी 50 इंच और 55 इंच की साइज में लॉन्च किये गया है। यह अमेज़न पहला स्मार्ट टीवी है जो भारत में लॉन्च किया गया है। इस टीवी में खास बात यह है कि अमेज़न के फायर टीवी एडिशन के साथ आता है। भारत में सभी अन्य कम्पनिया भी अपने स्मार्ट टीवी लॉन्च कर रही ताकि स्मार्ट टीवी के बाजार में अपनी पकड़ को मजबूत कर सके। इसके अलावा अमेज़न दुनिया का सबसे भरोसे मंद ई-कॉमर्स प्लेटफार्म है और अमेज़न बेसिक्स की अन्य चीज़ो को ग्राहकों द्वारा खास पसंद किया जाता है। इसी के चलते अमेज़न बेसिक्स ने अपना स्मार्ट टीवी भी भारत में लॉन्च कर दिया है। जानिए अमेज़न बेसिक्स के नए टीवी में हमे क्या नए फीचर दिए गए है।

यह टीवी हमे दो साइज में मिलता है जो 50 इंच और 55 इंच है। इस नए स्मार्ट टीवी में हमे 4K एचईआर एलईडी पैनल दिया गया है। यह हमे बहुत ही बेहतरीन पिक्चर क्वालिटी का अनुभव देता है। इस टीवी के साथ हमे डॉल्बी विज़न का भी सपोर्ट देखने को मिलता है जिससे टीवी में किसी भी कंटेंट को देखने में एक दम नया और बेहतरीन अनुभव मिलता है। अमेज़न बेसिक्स ने अन्य सभी स्मार्ट टीवी ब्रांड्स को कड़ी टक्कर देने के लिए इस स्मार्ट टीवी में कई फीचर्स भर दिए है। इस टीवी के दोनों मॉडल अल्ट्रा एचडी स्क्रीन के साथ आते है। इसका रेसोलुशन 3840*2160 पिक्सेल है। इसके साथ यह डॉल्बी विज़न फॉर्मेट को भी सपोर्ट करता है।

इस टीवी में साउंड भी बेहतरीन दिया गया है। इसमें हमे 20 वाट्स के स्पीकर्स देखने को मिलते है जो काफी लाउड और बेहतरीन साउंड देते है। इसके अलावा इस टीवी के साउंड में हमे दिलबी अट्मॉस का सपोर्ट भी मिलता है। इस टीवी में एमोलॉजिक क्वाड कोर प्रोसेसर दिया गया है जो इस टीवी को तेज बनाता है। इस टीवी में हमे 60 हर्ट्ज़ की रिफ्रेश रेट भी देखने को मिलती है। यह एक फायर टीवी डिवाइस है जो अमेज़न के फायर टीवी ओएस पर काम करता है। इसके अलावा हम इसमें सेटटॉप बॉक्स को भी कनेक्ट कर सकते है। इस टीवी की कीमत की बात करे तो इसका 50 इंच वाले वेरिएंट की कीमत 29,999 रूपए तय की गयी है। इसके अलावा 55 इंच वाले वेरिएंट की कीमत 34,999 रूपए तय की गयी है। यह टीवी बिक्री के लिए अमेज़न पर उपलब्ध है।