August 4, 2021

वृतांत – Vritaant

खबर, संवाद और साहित्य

तांडव वेब सीरीज : रिलीज़ होते ही देश भर में हो रहा है इस वेब सीरीज का विरोध, ट्विटर पर की जा रही है बायकाट की मांग

हाल ही में अमेज़न प्राइम वीडियो पर रिलीज़ की गई वेब सीरीज तांडव का देश भर में जमकर विरोध हो रहा है। इस सीरीज पर धार्मिक भावनाओ को आहत करने के आरोप लगाए जा रहे है और इसके बायकाट की मांग की जा रही है। इस वेब सीरीज को हिन्दू फोबिया से ग्रसित बताया जा रहा है जो हिन्दू धर्म और भगवान शिव का अपमान करती है। इसके कारण देश भर में लोगो के मन में गुस्सा है और लोग इस वेब सीरीज का कड़ा विरोध कर रहे है। इसके अलावा सोशल मीडिया प्लेटफार्म ट्विटर पर भी इसका जमकर विरोध किया जा रहा है। ट्वीटर पर #BanTandavNow हैश टैग ट्रेंड कर रहे है। इस हैशटैग पर 87 से अधिक ट्वीट किये जा चुके है जो इस वेब सीरीज का विरोध करते है और इसको बंद करने की मांग करते है।

इसके अलावा बीजेपी नेता कपिल मिश्रा ने भी कहा कि तांडव एक बहुत ही बुरी सीरीज है और हिन्दुओ के खिलाफ सांप्रदायिक घृणा से भरी हुई है। कपिल मिश्रा ने लोगो से कहा कि आप इसके खिलाफ सुचना और प्रसारण मंत्रालय को लिखे और इस पर प्रतिबंध की मांग करे। इसके अलावा उन्होंने मंत्रालय की ई-मेल आईडी भी दी है जिसपर मेल करके शिकायत की जा सकती है। इस सीरीज में लेफ्ट विंग के एजेंडा को आगे बढ़ाने की कोशिश की गयी है और टुकड़े-टुकड़े गैंग को ग्लोरिफ़ाई किया गया है। इसके अलावा सभी लोगो के द्वारा इस वेब सीरीज को हिन्दू फोबिया करार दिया है जिसमे हिन्दू के  प्रति घृणा भरी हुई है और जो हिन्दू धर्म का अपमान करती है।

इस वेब सीरीज को 15 जनवरी को अमेज़न प्राइम वीडियो पर रिलीज़ किया गया है। इस सीरीज में मुख्य भूमिका में सैफ अली खान, डिंपल कपाडिया, गोहर खान, जीशान आयूब, तिग्मांशु धुलिया और सुनील ग्रोवर जैसे कलाकार है। इस वेब सीरीज के लेखक और निर्देशक अली अब्बास जफ़र है जो इससे पहले टाइगर ज़िंदा है जैसी फिल्म बना चुके है जिसमे पाकिस्तान को आतंकवाद के खिलाफ लड़ने वाला देश बताया गया है। ऐसे में अब अली अब्बास जफ़र ने हिन्दू विरोधी वेब सीरीज बनायीं है, यानी देश को जलाने वाले और देश विरोधी नारे लगाने वाले दलो का समर्थन करने के लिए इस वेब सीरीज का निर्माण किया गया है। पुरे साल लोगो द्वारा अपने गलत प्रोपेगेंडा को फैलाने के लिए लोगो द्वारा कड़ा विरोध झेलने के बाद भी बॉलीवुड नहीं सुधरा है और लगातार लोगो की भावनाओ को आहत करने वाली फिल्मे और वेब सीरीज बनाते जा रहा है। सूचना और प्रसारण मंत्रालय द्वारा इस सीरीज पर प्रतिबंध लगाया जाना चाहिए।

%d bloggers like this: