July 29, 2021

वृतांत – Vritaant

खबर, संवाद और साहित्य

जयपुर के प्राइवेट इंजीनियरिंग कॉलेज में हुआ दीक्षांत समारोह का आयोजन, छात्रों-छात्राओं ने हासिल की डिग्री

जयपुर के प्राइवेट इंजीनियरिंग कॉलेज ‘राजस्थान इंस्टिट्यूट ऑफ़ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी’ में 15वे दीक्षांत समारोह का आयोजन किया गया। इस समारोह में 2015-19 बैच के इंजीनियरिंग, एमसीए और एमबीए के छात्रों को डिग्री प्रदान की गयी। पहले इस समारोह का आयोजन साल 2020 में किया जाना था लेकिन कोरोना महामारी के कारण इसके आयोजन में देरी हो गयी। साल 2021 में उत्तीर्ण हुए छात्र इस दीक्षांत समारोह का बेसब्री से इंतजार कर रहे थे। आखिरकार 22 जनवरी 2021 को इस समारोह का आयोजन किया गया और उत्तीर्ण छात्र-छात्राओं को डिग्री प्रदान की गई।

इस समारोह में सभी उत्तीर्ण छात्र-छात्राओं का अपने जूनियर छात्र व छात्राओं द्वारा स्वागत किया गया। समारोह में जाने से पहले जूनियर छात्राओं द्वारा डिग्री धारको का तिलक लगाकर और फूल बरसा कर स्वागत किया गया। इसके बाद जूनियर छात्रों द्वारा अपने सीनियर को कॉलेज के टोकन लगाए गए। सभी डिग्री धारको ने कॉलेज द्वारा दिया गया फॉर्म भरा और उसके बाद सभी को कॉलेज के सेमिनार हॉल में बैठाया गया। सेमिनार हाल में सभी डेरी धारको के लिए उचित बैठने की व्यवस्था थी और हॉल को भव्य टिके से डेकोरेट किया गया था। सभी उत्तीर्ण डिग्री धारको का उनके शिक्षकों के द्वारा स्वागत किया गया। सभी ने अपने शिक्षकों से आशीर्वाद लिया और अपने जीवन में आगे बढ़ने के लिए प्रेरणा ली।

इस कार्यक्रम को कॉलेज के प्रोफेसर दिनेश स्वामी द्वारा संचालित किया गया। सबसे पहले सभी ने कॉलेज में आये मुख्य अतिथियों का स्वागत किया और माँ सरस्वती की पूजा के साथ कार्यक्रम की शुरुवात की। कॉलेज के चेयरमैन प्रो. अनूप पूनिया और कॉलेज की प्राध्यापिका डॉ. सरोज हिरणवाल ने मुख्य अतिथियों को गुलदस्ता भेंट कर उनका कॉलेज में आने के लिए आभार व्यक्त किया। इसके बाद प्राध्यापिका डॉ. सरोज हिरणवाल ने कॉलेज उपलब्ध सुविधाओं, शिक्षा, रिसर्च, लैब्स, प्रोजेक्ट्स, स्टार्टअप्स और अनुभवी फैकल्टी के बारे सभी को अवगत कराया। इसके बाद चेयरमैन प्रो.अनूप पूनिया ने सभी डिग्री धारको को बधाई दी और सभी को अच्छा करियर बनाने के लिए प्रोत्साहित किया। इसके बाद कॉलेज में आये मुख्य अतिथियों ने भी सभी छात्रों को बधाई दी और जीवन में आगे बढ़ने के लिए कीमती उपदेश दिए। इसके बाद सभी डिग्री धारको को मुख्य अतिथियों द्वारा डिग्री भेंट की गयी। इसके बाद सभी ने अपने कॉलेज के शिक्षकों के साथ फोटो खिचवाई और अंत में समारोह का समापन किया गया।

%d bloggers like this: