January 17, 2022

वृतांत – Vritaant

खबर, संवाद और साहित्य

जल्द सिनेमा घरो में देखने को मिलेगी सबसे बड़े मॉन्स्टर्स गॉडजिला और कोंग के बीच लड़ाई, रिलीज़ हुआ गॉडजिला vs कोंग का ट्रेलर

अब तक हमने सिर्फ मार्वल सिनेमेटिक यूनिवर्स, डीसी एक्सटेंडेड यूनिवर्स और हैरी पॉटर यूनिवर्स के बारे में ही सुना था और इनकी हम कई फिल्मे में भी देख चुके है। लेकिन अब एक और नया यूनिवर्स सामने आया है जिसका नाम है मोन्स्टरवर्स। इसमें हमे दुनिया के सबसे बड़े मॉन्स्टर्स  को दिखाया गया है। इस मोन्स्टरवर्स की अब तक तीन फिल्मे रिलीज़ हो चुकी है, जिसमे सबसे पहले गॉडजिला आयी थी। इस फिल्म में गॉडजिला जैसे बड़े मॉन्स्टर को दिखाया गया था और दूसरे मॉन्स्टर्स के साथ लडते हुए दिखाया गया। इसके बाद इस यूनिवर्स की अगली फिल्म कोंग द स्कल आइलैंड रिलीज़ हुई थी। जिसमे कोंग को इस यूनिवर्स में पेश किया गया और तीसरी फिल्म फिर से गॉडजिला पर बनी जिसका नाम गॉडजिला द किंग ऑफ़ मॉन्स्टर्स था।

अब इस यूनिवर्स की अगली फिल्म गॉडजिला vs कोंग का ट्रेलर रिलीज़ कर दिया गया है। इस फिल्म में हमे गॉडजिला और कोंग दोनों विशाल मॉन्स्टर्स देखने को मिलेंगे इस फिल्म में हमे गॉडजिला और कोंग के बीच एक तगड़ी लड़ाई देखने को मिलेगी। ट्रेलर में हमे दोनों मॉन्स्टर्स विशालकाय रूप में दिखाए गए है और दोनों को दुनिया में तबाही फैलाते हुए लड़ते दिखाया गया है। इससे पहले की फिल्मो में गॉडजिला को इंसानो के लिए लड़ते हुए दिखाया गया था, लेकिन इस फिल्म में गॉडजिला इस बार तबाही फैला रहा है और गॉडजिला को रोकने के लिए कोंग को पेश किया गया।

इन फिल्म की खास बात यह है कि फिल्म में दिखाए गए विशालकाय मॉन्स्टर्स को बनाने में कई बारीकियों का ध्यान रखा गया है जिससे हमे स्क्रीन पर ये मॉन्स्टर्स बिलकुल वास्तविक नजर आते है। ऐसे में इतने विशालकाय मॉन्स्टर्स को सिनेमाघरों में बड़ी स्क्रीन पर देखने का मज़ा ही कुछ और होगा। इस फिल्म में हमे गॉडजिला और कोंग के बीच कमाल का एक्शन देखने को मिलेगा और इस फिल्म को सिनेमाघरों में देखने पर एक अलग अनुभव मिलेगा। ट्रेलर में दिखाया गया है कि इन दोनों मॉन्स्टर्स का एक लम्बा इतिहास रहा है और इनके बीच पहले बहुत बड़ी जुंग हो चुकी होती है। ऐसे में अब दुनिया में ये दोनों ही सबसे बड़े मॉन्स्टर्स बचे है और दोनों में अब सर्वश्रेष्ठ बनने की लड़ाई होगी। इस मॉन्स्टर यूनिवर्स में हमे आगे चलकर एक ऐसी भी फिल्म देखने को मिल सकती है जिसमे गॉडजिला और कोंग साथ किसी अन्य खतरनाक मॉस्टर्स से लड़ते हुए दिखाई दे। फ़िलहाल यह फिल्म भारत में भी हिंदी के अलावा अन्य भाषाओ में भी रिलीज़ की जाएगी।

%d bloggers like this: