January 17, 2022

वृतांत – Vritaant

खबर, संवाद और साहित्य

गूगल सेवाओं के साथ लॉन्च हुआ हॉनर V40 5G स्मार्टफोन, 66 वाट्स की फ़ास्ट चार्जिंग के साथ मिलेंगे कई खास फीचर्स

हुवावे के स्वामित्व वाली कम्पनी हॉनर ने अपना 5G स्मार्टफोन हॉनर V40 5G को लॉन्च कर दिया है। यह फ़ोन मीडिया टेक के डेमेन्सिटी 1000 5G प्रोसेसर के साथ आता है। इस फ़ोन में हमे 66 वाट की फ़ास्ट चार्जिंग के साथ कई शानदार फीचर्स मिलते है। इसके अलावा हॉनर का यह फ़ोन गूगल की सेवाओं के साथ आता है। हॉनर का स्वामित्व हुवावे के पास है जिसको यूएस में प्रतिबंधित किया जा चूका है और हुवावे के स्मार्टफोन्स में गूगल की सेवाएं नहीं दी जाती है। क्योकि चीनी कम्पनी हुवावे पर अमेरिका में जासूसी करने का आरोप लगा है जिसके कारण पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने हुवावे पर यूएस में प्रतिबंध लगा दिया, जिसके बाद गूगल ने हुवावे के स्मार्टफोन्स में अपनी सेवाएं देना बंद कर दिया। हालाँकि हुवावे स्वामित्व होते हुए भी हॉनर के इस फ़ोन में गूगल की सभी सेवाएं दी गयी है। जानिए हॉनर के V40 5G स्मार्टफोन में और कौनसे खास फीचर्स दिए गए है।

इस फ़ोन में 6.72 इंच का फुल एचडी प्लस का ओलेड डिस्प्ले दिया गया है। इसका रेसोलुशन 1236*2679 पिक्सल है। यह डिस्प्ले 120 हर्ट्ज़ की रिफ्रेश रेट के साथ आता है। इस फोन में एंड्राइड 10 सॉफ्टवेयर दिया गया है जो हॉनर के कस्टम यूआई मैजिक यूआई 4.0 पर काम करता है। इस फ़ोन में ताकत और स्पीड देने के लिए मीडिया टेक का डेमेन्सिटी 1000 ऑक्टाकोर प्रोसेसर दिया गया है। यह मीडिया टेक का फ्लैगशिप 5G प्रोसेसर है जो इस फ़ोन को बहुत ही पॉवरफुल बनता है। इस फ़ोन को लम्बे समय तक पॉवर देने के लिए इसमें 4,000 mAh की बड़ी बैटरी दी गयी है जो 66 वाट्स की फ़ास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है। इसके अलावा इस फ़ोन में 50 वाट की रिवर्स वायर लेस चार्जिंग का सपोर्ट भी मिलता है।

इस फ़ोन में पीछे की तरफ तीन कैमरा दिए गए है। जिनमे प्राइमरी कैमरा 50 मेगा पिक्सल का है। इसके अलावा 8 मेगा पिक्सल का अल्ट्रा वाइड कैमरा और 2 मेगा पिक्सल का एक तीसरा कैमरा भी दिया गया है। फ़ोन में वीडियो कालिंग और सेल्फी के लिए सामने की तरफ 16 मेगा पिक्सेल के ड्यूल कैमरा दिए गए है। इस फ़ोन के दो वेरिएंट लॉन्च किये गए है। पहला वेरिएंट 8 GB रेम और 128 GB स्टोरेज के साथ आता है जिसकी कीमत लगभग 40,000 रूपए है। इसके अलावा दूसरा वेरिएंट 8 GB रेम और 256 GB स्टोरेज के साथ आता है, इसकी कीमत लगभग 45,000 रूपए है। हालाँकि यह फ़ोन फ़िलहाल चीन में लॉन्च किया गया है। जल्द ही यह फ़ोन भारत के साथ अन्य देशो में लॉन्च किया जायेगा।

%d bloggers like this: