June 18, 2021

वृतांत – Vritaant

खबर, संवाद और साहित्य

क्वाड कैमरा के साथ एलजी ने भारत में लॉन्च किया एलजी K42 स्मार्टफोन

LG k42 launched in india, वृतांत - Vritaant

स्मार्टफोन और अन्य इलेक्ट्रॉनिक चीज़े बनाने वाली कम्पनी एलजी ने भारत में अपना नया स्मार्टफोन एलजी K42 को लॉन्च कर दिए है। यह फ़ोन 11 हजार से कम कीमत में भारत में लॉन्च किया गया है। इस फ़ोन में हमे क्वाड कैमरा दिए गए है। हाल ही रिपोर्ट्स के मुताबिक बताया गया था कि एलजी अपना स्मार्टफोन बनाने के कारोबार को बंद करने वाला है। इसके पीछे कारण बताया जा रहा है कि एलजी को कुछ सालो में स्मार्टफोन के कारोबार में भारी नुकसान हुआ है जिसके कारण अब एलजी स्मार्टफोन बनाना बंद कर सकता है। हालाँकि अभी एलजी की तरफ से इसके लिए कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गयी है। फ़िलहाल एलजी ने भारत में अपना यह स्मार्टफोन लॉन्च किया है। जानिए एलजी के इस स्मार्टफोन में क्या खास फीचर्स दिए गए है।

इस फ़ोन में 6.6 इंच का एचडीप्लस आईपीएस डिस्प्ले दिया गया है। इस फ़ोन में 3D साउंड इंजन का सपोर्ट दिया गया है जिससे इस फोन में बेहतर साउंड का अनुभव मिलता है। इसके अलावा इस फ़ोन में कई एआई फीचर्स दिए गए है जिससे इस फ़ोन को बहुत स्मार्ट तरीके से काम में लिया जा सकता है। इस फ़ोन में एंड्राइड 10 सॉफ्टवेयर दिया गया है जो एलजी के कस्टम यूआई पर काम करता है। इस फ़ोन को ताकत और स्पीड देने के लिए इसमें मीडिया टेक का हेलिओ P22 ऑक्टाकोर प्रोसेसर दिया गया है। इसके अलावा फ़ोन को लम्बे समय तक पावर देने के लिए इसमें 4,000 mAh की बड़ी बैटरी दी गयी है।

इस फ़ोन में सुरक्षा के लिए साइड माउंटेड फिंगर प्रिंट स्कैनर भी दिया गया है। इस फ़ोन में पीछे की तरफ चार कैमरा दिए गए है जिनमे प्राइमरी कैमरा 13 मेगा पिक्सेल का है। इसके साथ 5 मेगा पिक्सेल का अल्ट्रा वाइड कैमरा भी दिया गया है। इसके अलावा 2 मेगा पिक्सेल का मैक्रो और 2 मेगा पिक्सेल का ही डेफ्थ सेंसर दिया गया है। फ़ोन में वीडियो कालिंग और सेल्फी के लिए 8 मेगा पिक्सेल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। यह फ़ोन दो साल की एक्सीडेंट वारंटी के साथ आता है और साथ में एक बार के लिए फ्री स्क्रीन रिप्लेसमेंट भी दिया जा रहा है। यह फ़ोन 3 GB रेम और 64 GB स्टोरेज के साथ आता है। इसकी कीमत 10,990 रूपए तय की गयी है। इस फ़ोन की बिक्री 26 जनवरी से फ्लिपकार्ट पर ऑनलाइन शुरू की जाएगी।