June 17, 2021

वृतांत – Vritaant

खबर, संवाद और साहित्य

बड़ी बैटरी और बेहतरीन कैमरा के साथ लॉन्च हुआ रियल मी का बजट स्मार्टफोन रियल मी C20

realme c20 launched, वृतांत - Vritaant

रियल मी ने अपनी बजट सीरीज के नए स्मार्टफोन रियल मी C20 को लॉन्च कर दिया है। रियल की C सीरीज बजट स्मार्टफोन सीरीज है जिसमे आने वाले सभी स्मार्टफोन 10 हजार रुपये से भी कम कीमत में आते है। रियल मी ने इस बजट सीरीज में इससे पहले भी कई स्मार्टफोन लॉन्च किये है जो ग्राहकों को कम कीमत में सभी फीचर उपलब्ध कराते है। रियल के इस बजट फ़ोन में बड़ी बैटरी के साथ बेहतरीन प्रोसेसर भी दुआय गया है। इसके अलावा इस बजट स्मार्टफोन में हमे बेहतरीन कैमरा भी देखने को मिलता है। जानिए रियल मी के इस बजट स्मार्टफोन में और कौनसे फीचर दिए गए है।

इस फ़ोन में एंड्राइड 10 सॉफ्टवेयर दिया गया है जो रियल मी के कस्टम यूआई रियल मी यूआई पर काम करता है। इस फोन में हमे 6.5 इंच की बड़ी स्क्रीन देखने को मिलती है। यह एक एसडीप्लस आईपीएस डिस्प्ले है। इसका रेसोलुशन 720*1600 पिक्सेल है। इस फोन में स्पीड और मल्टीटास्किंग के लिए मीडिया टेक का हेलिओ G35 ऑक्टाकोर प्रोसेसर दिया गया है। यह प्रोसेसर गेमिंग इंजन के साथ आता है जिससे इस फोन में अच्छे ग्राफिक्स के साथ गेमिंग भी आसानी से की जा सकती है। इस फ़ोन को लम्बे समय तक पॉवर देने के लिए इसमें 5,000 mAh की बड़ी बैटरी दी गयी है।

इस फ़ोन में माइक्रो यूएसबी पोर्ट दिया गया है और इसके अलावा 3.5 mm जैक भी दिया गया है। इस फ़ोन में पीछे की तरफ 8 मेगा पिक्सल का  सिंगल कैमरा दिया गया है जो एलईडी फ़्लैश के साथ आता है। इस फ़ोन में वीडियो कालिंग और सेल्फी के लिए 5 मेगा पिक्सेल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। इस फोन को 2 GB रेम और 32 GB स्टोरेज के साथ लॉन्च किया गया है। इसकी कीमत लगभग 7,800 रूपए है। इस फ़ोन को फ़िलहाल वियतनाम में लॉन्च किया गया है। जल्द ही यह फ़ोन हमे भारत में देखने को मिलेगा। इस फ़ोन को दो कलर वेरिएंट उतारे गए है जो ब्लू और ग्रे कलर के साथ आता है।