June 25, 2021

वृतांत – Vritaant

खबर, संवाद और साहित्य

भारत में 4 फरवरी को लॉन्च होंगे रियल मी के नए 5G स्मार्टफोन रियल मी X7 और X7 प्रो, जानिए इन दोनों स्मार्टफोन की खूबियों के बारे में

भारत में 4 फरवरी को लॉन्च होंगे रियल मी के नए 5G स्मार्टफोन रियल मी X7 और X7 प्रो स्मार्टफोन, वृतांत - Vritaant

स्मार्टफोन निर्माता कंपनी रियल मी अपनी एक्स सीरीज के दो नए फ़ोन रियल मी X7 और X7 प्रो को भारत में लॉन्च करने जा रही है। इसके लिए कंपनी की तरफ से 4 फरवरी की घोषणा की गयी है। इन दोनों स्मार्टफोन को लॉन्च करने के लिए कंपनी भारत में एक बड़े इवेंट का आयोजन करने जा रही है। ये दोनों स्मार्टफोन मिड रेंज 5G स्मार्टफोन होंगे जो मीडिया टेक के 5G प्रोसेसर के साथ लॉन्च होंगे। भारत में ग्राहकों द्वारा इन दोनों स्मार्टफोन का बेसब्री से इंतजार किया जा रहा है और आखिर अब कंपनी ने इन दोनों स्मार्टफोन को लॉन्च करने के लिए घोषणा कर दी है। जानिए इन दोनों स्मार्टफोन में मिलने वाली खूबियों के बारे में।

रियल मी X7 : इस फ़ोन में 6.4 इंच की फुल एचडी प्लस की सुपर अमोलेड डिस्प्ले मिलेगी। इसके अलावा इसमें हमे 120 हर्ट्ज़ की रिफ्रेश रेट भी दी गयी है। इसकी पीक ब्राइटनेस 600 निट्स है। इस फ़ोन में हमे मीडिया टेक का डेमेन्सिटी 800U ऑक्टाकोर 5G प्रोसेसर मिलेगा, तेज 5G स्पीड और 5 नेटवर्क को भी सपोर्ट करेगा। इस फ़ोन में हमे 4310 mAh की बड़ी बैटरी देखने को मिलेगी जिसमे 50 वाट की फ़ास्ट चार्जिंग का सपोर्ट भी दिया जायेगा। इससे इस फ़ोन तेजी से चार्ज किया जा सकेगा। इस फ़ोन में पीछे की तरफ चार कैमरा दिए गए है। जिनमे प्राइमरी कैमरा 64 मेगा पिक्सेल का है। इसके साथ 16 मेगा पिक्सेल का अल्ट्रा वाइड कैमरा भी दिया गया गया। इसके अलावा 2-2 मेगा पिक्सेल के मैक्रो और डेफ्थ कैमरा भी दिए गए है। फ़ोन में वीडियो कालिंग और सेल्फी के लिए 16 मेगा पिक्सेल का फ्रंट कैमरा देखने को मिलेगा।

रियल मी X7 प्रो : इस फ़ोन में हमे 6.5 इंच की फुल एचडी प्लस सुपर अमोलेड डिस्प्ले मिलेगी और इसमें भी हमे 120 हर्ट्ज़ की रिफ्रेश रेट मिलेगी जिससे यह बहुत ही स्मूथ और तेजी से काम करेगी। इस फ़ोन में हमे ताकत और स्पीड के लिए मीडिया टेक का डेमेन्सिटी 1000+ ऑक्टाकोर 5G प्रोसेसर दिया गया है। इस फ़ोन में पावर के हमे 4,500 mAh की बड़ी बैटरी देखने को मिलेगी। इसकी खास बात यह कि इसमें हमे 65 वाट्स की फ़ास्ट चार्जिंग का सपोर्ट दिया जायेगा जिससे इस फ़ोन को और भी तेजी से चार्ज किया जा सकेगा। इस फ़ोन में भी पीछे की तरफ चार कैमरा दिए गए है जो रियल मी X7 के जैसे ही है केवल इस फ़ोन में हमे 32 मेगा पिक्सेल का सेल्फी कैमरा देखने को मिलेगा। इन् दोनों स्मार्टफोन के अलग अलग वेरिएंट लॉन्च होंगे, हालाँकि अभी इनकी कीमत का खुलासा नहीं किया गया है लेकिन उम्मीद की जा रही है कि ये दोनों 5G फ़ोन बहुत ही प्रभावशाली कीमत के साथ लॉन्च होंगे।

%%footer%%