June 25, 2021

वृतांत – Vritaant

खबर, संवाद और साहित्य

साप्ताहिक राशिफल महाउपाय के साथ 4 से 10 जनवरी 2021 तक का समय कैसा रहेगा 12 राशियों के लिए

साप्ताहिक राशिफल हिंदी में, वृतांत - Vritaant

साप्ताहिक राशिफल महा उपाय के साथ  4 जनवरी 2021 से 10 जनवरी 2021  तक का समय कैसा रहेगा 12 राशियों के लिए। जिन जातको को जन्म राशि का ज्ञान नहीं है अपने नाम के प्रथम अक्षर से राशिफल देखें। कोई दुविधा या प्रश्न है तो लिखिए।

महाउपाय इस सप्ताह गुरुवार को धर्म स्थान पर चने की दाल गुड़ के साथ दान में दें। मात्रा आपकी श्रद्धा और सामर्थ्य अनुसार होगी उचित विशेष समय रहेगा दोपहर 2:30 से 3 के मध्य-

ज्योतिषी अनु गर्ग
गाज़ियाबाद, उत्तरप्रदेश

मेष राशि [ARIES] :-

जिन जातकों के नाम ( चू,चे,चो, ला,ली,लू,ले,लो,अ ) से शुरू होते है उनकी राशि बनती है। इस सप्ताह चद्र का गोचर इस सप्ताह चंद्र देव आपकी जन्म राशि से पंचम, षष्ठम, सप्तम,अष्टम में भ्रमण करेंगे

परिवार एवं मित्र बंधु:-

संतान की उन्नति आपको प्रसन्न करेगी।भाई बहन से सहयोग मिलेगा परिवार में सुख समृद्धि रहेगीलाभ की स्थिति बनेगी। परिवार हर्षोल्लास का वातावरण रहेगा,सप्ताह अंत संघर्ष पूर्ण रहेगा परिवार में अशांति झगड़ा हो सकता है कोई गुप्त शत्रु या परिवार का ही कोई सदस्य समस्या उत्पन्न कर सकता है पिता की सेहत का ध्यान रखें। उनकी सेवा करें। धैर्य रखें वाणी पर नियंत्रण रखें।

व्यसाय एवं शिक्षा:-

व्यसाय में अच्छा लाभ मिलेगा निवेश कर सकते है लाभ में वृद्धि होगी भाग्य का मिलेगा बौद्धिक स्तर अच्छा होगा बुद्धिमानी से काम करेंगे सफलता भी मिलेगी साझेदारी में व्यवसाय कर सकते हैं नौकरी वर्ग के लिए अच्छा समय है नौकरी में जाना चाहते है तो समय अनुकूल है अपने कार्य से बॉस को खुश करेंगे। शिक्षा से जुड़े व्यक्ति और विद्यार्थी के लिए अपनी क्षमता दिखने का उत्तम समय हैं सफलता अवश्य मिलेगी प्रतियोगी परीक्षा में सफलता मिलेगी।

स्वास्थ्य, वैवाहिक जीवन प्रेम प्रसंग:-

सप्ताह का आरम्भ थोड़ा अशांतिपूर्ण रहेगा मध्य में घर का माहौल प्रसन्नता भरा रहेगा कही घूमने जाना चाहते है तो अभी टाल दे। दाम्पत्य जीवन में मधुर रहेगा। प्रेम प्रसंग प्रसन्न रहेंगे। इस सप्ताह स्वस्थ्य पर ध्यान देने की अधिक आवशयकता है शरीर में दर्द से पीड़ित हो सकते है भोजन पर पूरा धयान दे कुछ अखाद्य खाने से पीड़ा हो सकती है लापरवाही न बरतें।

आपके लिए सरल उपाय:- ॐ नमः शिवाय का जप करें।

 

वृषभ राशि:-[TAURUS]

जिन जातक के नाम ( ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो) अक्षरों से होते है उनकी राशि वृषभ है । गोचर में चन्द्रमा आपकी जन्म राशि से चतुर्थ पंचम, षष्टम,सप्तम भाव में रहेगा।

परिवार एवं मित्र बंधु :-

परिवार में तनाव  हो सकता है स्वजनों से विवाद होगा। माता का अपमान करने से बचें। थोड़ा सा संयम माहौल को मधुर बना सकता है । संतान का मार्ग दर्शन करने की आवशयकता है मध्य और सप्ताहांत में घर में उत्साह रहेगा। झगड़े समाप्त होकर सम रसता आएगी। प्रसन्नता से परिवार जन समय व्यतीत करेंगे। माता का आशीर्वाद प्राप्त करें। अपने अनुजो को कष्ट न दें, उनका सहयोग इस सप्ताह आपको लाभ देगा। मित्रो का सहयोग मिलेगा।

व्यवसाय एवं शिक्षा :-

आरंभिक समय कार्य व्यवसाय के लिए उत्तम नहीं है। कार्यालय में अपमानित हो सकते है। कागजी कारवाही परिवार की सहायता से ही करें। कोई नया कार्य आरंभ ना करें लाभ नहीं होगा। सप्ताह मध्य में और अंत में व्यापारिक यात्रा ना करें व्यवधान आएंगे कार्यसिद्धि नहीं होगी अपने प्रतिष्ठान कार्यालय पर ही रहकर कार्य करें। अधिकारी वर्ग से संभाल के बात करें। साझेदारी में व्यवसाय करने में सावधानी रखे शिक्षा में लाभ होगा नौकरी के लिए यात्रा करनी पड़ सकती है। विद्यार्थी वर्ग पढ़ाई नियमित रूप से क्रमबद्ध तरीके से करें आलस बढ़ेगा अधिक ध्यान देने की आवश्कता है।

स्वास्थ्य, वैवाहिक जीवन प्रेम प्रसंग:-

बिना वजह के बाद विवाद से मन अशांत रहेगा नदी सरोवर से दूर रहे खांसी गले की समस्या परेशान कर सकती है संतान के स्वास्थ्य का ध्यान रखें माता का स्वास्थय ख़राब रह सकता है आलस्य का त्याग करे प्राणायाम करें पुराना रोग परेशान कर सकता है सप्ताहांत प्रसन्नता का रहेगा स्वास्थ्य लाभ होगा।प्रेम प्रसंग में लाभ के संकेत हैं प्रेम विवाह में परिवर्तित हो सकता हैं। छोटा मोटा झगड़ा हो सकता है। लेकिन अंत सप्ताह सुखद होगा वैवाहिक जीवन सुगम रहेगा जीवन साथी का सहयोग मिलेगा।

आपके लिए सरल उपाय :- ॐ शुं शुक्राय का जप करें।

 

मिथुन राशि :-[GEMINI]

जिन जातकों का जन्म नाम अक्षर ( का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह ) होता हैं उनकी राशि होगी मिथुन । इस सप्ताह चंद्रदेव आपकी राशि से तीसरे ,चौथे ,पांचवे ,षष्टम भाव में भ्रमण करेंगे आपकी राशि पर क्या पड़ेगा प्रभाव

परिवार एवम् मित्र बंधु :-

सप्ताह के आरंभ में आपका समय अनुकूल होगाी। साहस में वृद्धि मित्र छोटे भाई बहन का सहयोग मिलेगा।मध्य सप्ताह में माता से कुछ मन मुटाव हो सकता है थोड़ा धैर्य रखें अन्यथा परिवार में कलह बढ़ सकती है। घर में मन नहीं लगेगा घुटन महसूस करेंगे। सप्ताह के अंत में संतान को लेकर चिंतित हो सकते हैं। संतान की उन्नति होगी शिक्षा व्यवसाय में लाभ मिलेगा।

व्यवसाय एवं शिक्षा :-

सप्ताह के आरंभ में प्रतिस्पर्धा क्षमता बढ़ेगी आत्मविश्वास में वृद्धि होगी सप्ताह के मध्य में प्रोपर्टी का लेन देन ना करे टाल दें तो बेहतर होगा थोड़ा संभाल के कार्य करेंलेखक वर्ग के लिए समय उपयुक्त है। सप्ताह के अंत में शत्रु परास्त होंगे। साझेदारी में लाभ होगा समय अनुकूल रहेगा देनदारी का धन वापस मिल सकता है शिक्षा में प्रतियोगी परीक्षा में सफलता मिलेगी विद्यार्थी वर्ग पढाई में सलग्न रहेंगे नौकरी में उन्नति के संकेत है।

स्वास्थ्य, प्रेम प्रसंग एवम् वैवाहिक जीवन :-

स्वास्थ्य के दृष्टिकोण से समय अनुकूल है सप्ताह के अंत में बुखार जुकाम हल्की स्वास्थ्य समस्या हो सकती है। प्रेम प्रसंग सफल होंगे संबंधों में मधुरता रहेगी। वैवाहिक जीवन खुशियों भरा रहेगा कुल मिलाकर सप्ताह अच्छा रहेगा। कुटुंब का सहयोग मिलेगा।

आपके लिए सरल उपाय :- श्री गणेश गायत्री  का पाठ करें।

 

कर्क राशि :-[CANCER]

जिन जातको का जन्म नाम अक्षर ( ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो ) से होता है उनकी राशि कर्क । इस सप्ताह चन्द्र देव आपकी राशि से दूसरे ,तीसरे,चौथे,पंचम भाव में विचरण करेंगे आपकी राशि पर इसका क्या पड़ेगा प्रभाव।

परिवार एवम् मित्र बंधु :-

आरंभिक सप्ताह में मन प्रसन्न रहेगा । आपकी वाणी मधुर रहेगी रिश्तो में मिठास रहेगी भाई बंधू का साथ मिलेगा । धन का आगमन होगा । मध्य सप्ताह तनाव पूर्ण होगा रिश्तेदारों से कुछ मतभेद हो सकते है सप्ताह अंत में आपसी सद्भाव बढ़ेगा। खुशी का माहौल रहेगा कुटुंबी जन प्रसन्न रहेंगे! सप्ताह के अंत में परिवार में कलह का वातावरण रहेगा । वाणी पे थोड़ा नियंत्रण रखे माता का अपमान न करे। भाग्य प्रबल रहेगा।

व्यवसाय एवम् शिक्षा :-

आरंभिक सप्ताह में धन हानि हो सकती है लेन देन में सावधानी रखें विश्वास पात्र के सहयोग से कागजी कार्रवाही करे। मध्य में कार्य में सफलता मिलेगी सप्ताह के अंत में प्रोपर्टी वाहन का सुख मिलेगा यदि खरीदना चाहते है तो अनुकूल समय है। विद्यार्थी वर्ग का बौद्धिक स्तर निम्न रहेगा घूमने फिरने पर जयादा धयान देंगे नौकरी में लाभ की स्तिथि बनेगी पदोन्नति के संकेत है।

स्वास्थ्य ,वैवाहिक जीवन प्रेम प्रसंग:-

सप्ताह के आरंभ में मानसिक असंतोष हो सकता हैआँखों का ख्याल रखें छोटी समस्या को अनदेखा न करें। कोहनी में चोट लग सकती है सावधानी रखें मध्य में प्रसन्नता आरोग्य ,स्वास्थ्य के लिए अनुकूल है। सप्ताहांत में जल से भय रहेगा अनिंद्रा की समस्या हो सकती है। प्रेम संबंधों में प्रगाढ़ता आएगी जीवन साथी का सहयोग मिलेगा । जीवन में ख़ुशी का माहौल रहेगा । घूमने जा सकते है । बड़ी यात्रा करने से बचें ।

आपके लिए सरल उपाय :- भगवन शिव का जल अभिषेक करें।

 

सिंह राशि :-[LEO]

जिन जातको का जनम नाम अक्षर (मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे) से होता है उनकी राशि सिंह होगी । इस सप्ताह चन्द्र देव आपकी जन्म राशि से लगन, दूसरे तीसरे,चतुर्थ भाव में गोचर कर आपको क्या देने वाले है देखिए अपनी राशि का भविष्यफल-

परिवार मित्र बंधु :-

सप्ताह के आरंभ में चारो और खुश नुमा माहौल मन को प्रसन्न करेगा l वाणी पर थोड़ा नियंत्रण रखें l  खर्चे अधिक हो सकते है परिवार में तनाव हो सकता है। रिश्तेदारों से वादविवाद हो सकता है किसी के घर न जाये। मध्य समय में व्यवहार में सकारात्मकता आएगी। भग्योदय होगा , वाणी पर थोड़ा नियंत्रण रखे तो समय अनुकूल रहेगा। परिवार में खुशी का माहौल होगा। सप्ताह अंत में गलत फहमी हो सकती है। मित्रो का सहयोग मिलेगा।

व्यवसाय एवम् शिक्षा :-

सप्ताह के आरंभ में व्यवसाय में धन लाभ के संकेत है। कोर्ट केस में धन खर्च होगा । नौकरी छूट सकती है। कार्य स्थल पर अपमान भी झेलना पड़ सकता है। मध्य समय अच्छा रहेगा। राजनैतिक क्षेत्र में वृद्धि होगी और सप्ताहांत में किसी बड़े कॉन्ट्रैक्ट पर काम करेंगे। शिक्षा में लाभ के संकेत है प्रतियोगी परीक्षा में रूकावट आएगी मित्रो का सहयोग मिलेगा। नौकरी वर्ग के लोग परेशान रह सकते है कार्य करने में सावधानी रखें।

स्वास्थ्य ,वैवाहिक जीवन प्रेम प्रसंग:-

आरंभ में स्वास्थ्य में शारीरिक और मानसिक कष्ट झेलना पड़ेगा। त्वचा की एलर्जी से परेशानी हो सकती है। मेहनत अधिक करनी पड़ेगी । आँखों का ख्याल रखें। मध्य सप्ताह में स्वास्थ्य में सुधार होगा और मेहनत का पूर्ण फल प्राप्त होगा। सप्ताहांत में अपनी इच्छाशक्ति से सुदृढ़ और स्वस्थ होंगे। आलस्य से उबरेंगे और सम्मान बढ़ेगा। वैवाहिक जीवन में कुछ खट पट हो सकती है संयम रखें अन्यथा तलाक की नौबत आ सकती है। लेकिन सप्ताह बीतने के साथ वातावरण सौहार्द पूर्ण होगा। कुटुंब का सहयोग मिलेगा।

आपके लिए सरल उपाय :-आदित्य ह्रदय स्रोत का पाठ करें।

कन्या राशि:-[VIRGO ]

जिन जातकों का जन्म नाम अक्षर (ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो ) से हुआ है उनकी राशि कन्या राशि होगी । इस सप्ताह चंद्रदेव आपकी राशि से द्वादश ,लग्न और द्वितीय,तृतीय  भाव में भ्रमण करेंगे और कैसे करेंगे आपको प्रभावित-

परिवार मित्र बंधु :-

सप्ताह के आरंभ मेंतनाव बढ़ेगा परिवार में झगड़ा हो सकता है बड़े भाई बहन का सहयोग मिलेगा, धन लाभ होगा मध्य में मानसिक चिंता खर्चे अधिक होंगे थोड़ा नियंत्रण रखें और कर्जा लेने से बचें घर में मेहमान आ सकते है सप्ताहांत में अच्छी मानसिकता धन लाभ होगा परिवार में सुख शांति रहेगी ।

व्यवसाय एवं शिक्षा :-

व्यवसाय में वृद्धि होगी ऋण लेने से सप्ताह के आरम्भ में परहेज करें  व्यवसाय की नई शाखा भी खोल सकते है रुका पैसा मिल सकता है कोई प्रोपर्टी बेचना चाहते है तो सप्ताह का पूर्वार्ध उत्तम रहेगा लाभ होने के संकेत हैं नए कार्य क्षेत्र के रास्ते खुलेंगे मध्य और सप्ताहांत में प्रोपर्टी विक्रय ना करें, हानि हो सकती है।

स्वास्थ्य ,वैवाहिक जीवन प्रेम प्रसंग:-

सप्ताह के आरंभ में स्वास्थ्य उत्तम रहेगा प्रसन्नचित उत्तम भोजम मित्रो से मिलना मध्य में सामान्य रहेगा। सप्ताहांत में थोड़ा सेहत का ध्यान रखें उचित खान पान लें। खाद्य विषाक्तता हो सकती है ध्यान रखें। परिवार के सदस्यों का स्वास्थ्य भी सुधरेगा मन शांत होगा। सप्ताह आरम्भ में वैवाहिक जीवन में सुख प्राप्ति होगी। संतान प्राप्ति के सुन्दर योग है। प्रेम प्रसंग भी वैवाहिक जीवन में परिवर्तित हो सकते हैं मध्य और सप्ताह अंत में पारिवारिक वातावरण सुखद होगा।

आपके लिए सरल उपाय :- शुक्रवार को माँ लक्ष्मी को लाल गुलाब अर्पित  करें।

तुला राशि:-[LIBRA]

जिन जातकों का जन्म नाम अक्षर (रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते ) से हुआ है उन की राशि है तुला ।आपकी राशि से एकादश ,द्वादश,लग्नऔर द्वितीय भाव में गोचर कर कैसे आपको प्रभावित करेंगे।

परिवार मित्र बंधु :-

सप्ताह के आरम्भ में भाई  के सहयोग से कार्य सिद्धि होगी परिवार में खुशी का माहौल रहेगा। मध्य सप्ताह में मित्रो के साथ समय बिताएंगे मित्रो के साथ घूमने जा सकते है। मानसिक असंतोष के कारण मन खिन्न हो सकता है। सप्ताहांत आराम में व्यतीत करेंगे। मन में उल्लास रहेगा।वाणी में कठोरता रहेगी जिससे सम्बन्धो में तनाव आ सकता है l

व्यवसाय एवं शिक्षा :-

व्यवसाय में धन लाभ राजनीतिक क्षेत्र में सफलता मिलेगी यात्राएं अधिक करेंगे। व्यस्त रहेंगे पूरा सप्ताह। विदेशी कंपनी में भी कार्य कर सकते है लेकिन माता पिता की सलाह के बिना विदेशी अनुबंध ना करें हानि हो सकती है। सप्ताह के अंत में डूबा धन वापस आ सकता है l  व्यवसाय में वृद्धि होगी।

स्वास्थ्य, वैवाहिक जीवन प्रेम प्रसंग:-

सप्ताहांत में थोड़ी परेशानी स्वास्थ्य को लेकर हो सकती है अन्यथा उत्तम स्वास्थ्य रहेगा। वैवाहिक जीवन उत्तम रहेगा प्रेम प्रसंग में आरंभिक सप्ताह में लाभ मिलेगा मध्य म प्रेम प्रसंग में कुछ समस्या हो सकती है और दाम्पत्य जीवन में थोड़ा तनाव रहेगा ।

आपके लिए सरल उपाय :- श्री हनुमान चालीसा का पाठ करें।

 

वृश्चिक राशि:-[SCORPIO]

जिन जातकों का जन्म नाम ( तो,ना,नी,नू,ने, यो,या,यि,यु) अक्षर से शुरु होता है उनकी राशि वृश्चिक होगी । जानिए सप्ताह का राशि फल, गोचर में चन्द्रमा आपकी राशि से दशम  ,एकादश और द्वादश लगन  भाव में गोचर कर आपको करेंगे प्रभावित

परिवार मित्र बंधु :-

सप्ताह के आरम्भ में परिवार को सहयोग देंगे l विदेश यात्रा के संयोग सप्ताह में बन रहे हैं खर्चा अधिक करेंगे परिवार के साथ समय व्यतीत करेंगे मेहमानो  के आगमन की संभावना है। सप्ताह के अंत में बड़े भाई बहन का सहयोग मिलेगा धन लाभ होगा। सप्ताह के अंत में तनाव बढ़ेगा। उतार चढ़ाव के बाद समय प्रसन्नता से व्यतीत होगा। बिना वजह के तनाव से बचें।

व्यवसाय एवं शिक्षा :-

व्यवसाय में कार्य में वृद्धि  हो सकती है पिता का सहयोग मिलेगा कार्य व्यवसाय में सफलता मिलेगी नए व्यापारिक प्रतिष्ठान खोलने का विचार भी कर सकते हैं धन प्राप्ति के सुंदर योग बनते है थोड़ा सोच विचार कर और विश्वास पात्र के साथ ही काम करें।इस सप्ताह आय मे वृद्धि के सुन्दर योग इस सप्ताह बनेंगे l शेयर में निवेश न करें l

स्वास्थ्य ,वैवाहिक जीवन प्रेम प्रसंग:-

स्वास्थ्य सप्ताह के आरंभ में उत्तम रहेगा लेकिन मध्य में थोड़ी मानसिक चिंता हो सकती है शारीरिक कष्ट सप्ताहांत में हो सकता है। स्वास्थ्य हानि हो सकती है डॉक्टर से सलाह लेना उचित होगा।जीवन साथी के साथ घूमने जा सकते हैं मन प्रसन्न रहेगा सप्ताहांत को छोड़ कर बाकी समय उत्तम रहेगा। प्रेम प्रसंग भी सफल रहेंगे ।

आपके लिए सरल उपाय:- श्री लक्ष्मी चालीसा का पाठ करें।

धनु राशि :-[SAGGITARIUS]

जिन जातकों का जन्म नाम अक्षर (ये,यो,भा,भी,भू,धा,फ,ढ,भे) है उनकी राशि धनु होगी । इस सप्ताह चंद्र देव आपकी राशि से नवम, दशम, एकादश, द्वादश भाव में गोचर करेंगे, कैसा होगा आपका आने वाला समय

परिवार मित्र बंधु :-

सप्ताह के आरम्भ में परिवार का वातावरण शुभता भरा रहेगा पिता का सानिध्य मन को हर्षित करेगा मध्य समय मिला जुला रहेगा सावधानी रखें सप्ताह के अंत में बड़े भाई बहन का सहयोग मिलेगा परिवार में स्वास्थ्य लाभ होगा। पिता का सम्मान करें भाग्य का सहयोग मिलेगा।मित्र गण के साथ मधुर समय बिताएंगे l सप्ताह अंत में मन विचलित रहेगा थोड़ा शांत रहें सब ठीक होगा।

व्यवसाय एवं शिक्षा :-

पैतृक संपत्ति का विवाद हल हो सकता है। प्रोपर्टी को लेकर तनाव धन हानि हो सकती है। मध्य में शेयर में निवेश कर सकते है लाभ होगा धैर्य से काम लेना उत्तम रहेगा सप्ताहांत धन लाभ देगा गलत तरीके से रिश्वत से धनार्जन करने से बचें।अपमान झेलना पड़ सकता है l नौकरी वर्ग को उन्नति मिलने के संकेत इस सप्ताह बनेंगे।

स्वास्थ्य :-

इस सप्ताह मानसिक चिंता अधिक परिश्रम वाद विवाद के कारण स्वास्थ्य हानि हो सकती है। पुरानी बीमारी परेशान कर सकती है। मनोबल को मजबूत करें समय अच्छा बीतेगा। दांत की समस्या भी कर सकती है परेशान। दाम्पत्य जीवन में उतार चढाव आएंगे लेकिन सप्ताहांत तक सब ठीक होगा ससुराल पक्ष से कुछ लाभ मिल सकता है। प्रेम सम्बन्ध विवाह में परिवर्तित हो सकते हैं।

आपके लिए सरल उपाय :- विष्णु सहस्त्र नाम  पाठ करे।

मकर राशि:-[CAPRICORN]

जिन जातकों का जन्म नाम (भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी ) अक्षर से आरम्भ होते हैं उनकी जन्म राशि मकर है । इस सप्ताह चंद्रदेव आपकी राशि से अष्टम, नवम, दशमऔर एकादश  भाव में भ्रमण करेंगे और कैसे करेंगे आपको प्रभावित

परिवार एवं मित्र बंधु :-

सप्ताह के आरम्भ में परिवार का वातावरण तनावपूर्ण रहेगा किसी  सदस्य का स्वास्थ्य बिगड़ सकता है। परिवारिक कलह हो सकती है। ससुराल पक्ष में कोई समस्या हो सकती है वाणी पर नियंत्रण रखे उत्तम होगा। मध्य में छोटे भाई बहन मित्रो का साथ मिलेगा मन प्रसन्न होगा सप्ताह के अंत में परिवार में स्वास्थ्य लाभ होगा परिवार में सुख शांति रहेगी। मन प्रसन्न रहेगा। मेहनत अधिक करेंगे।सप्ताहांत में सब ठीक होगा l

व्यवसाय एवं शिक्षा :-

पैतृक संपत्ति का विवाद हल हो सकता है। प्रोपर्टी को लेकर तनाव धन हानि हो सकती है। मध्य में शेयर में निवेश कर सकते है लाभ होगा, धैर्य से काम लेना उत्तम रहेगा सप्ताहांत धन लाभ देगा, गलत तरीके से रिश्वत से धनार्जन करने से बचें अन्यथा अपमान झेलना पड़ सकता है नौकरी वर्ग के जातको को भागदौड़ करनी पड़ेगी नौकरी में बदलाव भी कर सकते है। शिक्षा में अनुसन्धान कार्यो में सफलता मिलेगी और विधार्थी वर्ग पढाई पर कम ध्यान देंगे दुविधा में रहेंगे। जिस से शिक्षा की हानि होगी।

स्वास्थ्य ,वैवाहिक जीवन प्रेम प्रसंग:-

इस सप्ताह मानसिक तनाव हो सकता है । नेत्रों में संक्रमण हो सकता है। कोई पुरानी बीमारी फिर से परेशान कर सकता है। खाने पर नियंत्रण रखें। वैवाहिक जीवन में उतार चढाव आएंगे ससुराल पक्ष से मनमुटाव हो सकता है। यात्रा करने से बचे सप्ताहांत तक सब ठीक होगा प्रेम प्रसंग मे मतभेद हो सकता है।

आपके लिए सरल उपाय :- श्री गणेश चालीसा  का पाठ करें।

 

 

 

कुंभ राशि:-[AQUARIUS]

जिन जातकों के जन्म नाम का पहला अक्षर ( गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा ) है उनको मिली है कुंभ राशि । इस सप्ताह चन्द्र देव आपकी राशि से सातवे, आठवें नवें और दसम भाव में गोचर कर कैसे आपको प्रभावित करेंगे ।

परिवार एवं मित्र बंधु :-

सप्ताह के आरंभ में आप को सुख आनंद परिवार का साथ मिलेगा। घर में खुशी के पल बिताएंगे माता का आशीर्वाद प्यार मिलेगा। मध्य सप्ताह कुछ कठिनाईयों भरा रहेगा। व्यर्थ चिंता तथा भागदौड़ होगी। संतान पक्ष को लेकर कुछ तनाव रहेगा सप्ताह अंत में कुछ राहत होगी आप अपने मनोबल से इच्छा शक्ति से सुदृढ़ होंगे और प्रसन्न रहेंगे पिता का सहयोग मिलेगा। कार्य सीधी होगी परिवार में कुशलता रहेगी l

व्यवसाय और शिक्षा :-

व्यवसाय में सफलता हासिल करेंगे। धन आगमन के योग इस सप्ताह बनते है। आपकी ख्याति दूर तक फैलेगी साझेदारी में व्यसाय करने में सावधानी रखें। नौकरी में उन्नतिके अवसर मिलने के संकेत है। अधिकारी वर्ग से मान सम्मान मिलेगा। विद्यार्थी वर्ग को शिक्षा में सफलता मिलेगी। प्रतियोगी परीक्षा में सफलता मिलेगी मध्य सप्ताह में ध्यान थोड़ा भटक सकता है। सप्ताह अंत मन चाहा फल देने वाला साबित होगा।

स्वास्थ्य ,वैवाहिक जीवन प्रेम प्रसंग:-

सप्ताह की शुरुआत उत्तम भोजन से होगी। मनपसंद पदार्थ भोजन में शामिल होने से प्रसन्नता होगी। स्वास्थ्य उत्तम रहेगा मध्य सप्ताह कुछ मन को अशांत कर सकता है। व्यर्थ की यात्रा से परेशान होंगे सप्ताह अंत तक सुधार के संकेत है। एसिडिटी के शिकार हो सकते है ध्यान रखें। दाम्पत्य जीवन के लिए शुभ रहेगा।आपको जीवन साथी का सहयोग मिलेगा। जीवन में उल्लास रहेगा प्रेम संबंधों में भी प्रगाढ़ता बढ़ेगी, वहीं सप्ताह मध्य कुछ तनाव उत्पन्न होगा। गलतफहमी हो सकती हैं। ससुराल से कुछ अनबन हो सकती है लेकिन सप्ताहांत सुखद होगा।

आपके लिए सरल उपाय:- श्री विष्णु गायत्री  का पाठ करें।

मीन राशि:-[P।SCES]

जिन जातकों का जन्म नाम अक्षर ( दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची) से शुरु होता है उनकी जन्म राशि मीन होगी। इस सप्ताह चन्द्रमा आपकी जन्म राशि से छटे, सातवे, आठवे और नवम भाव में गोचर कर करेंगे आपको प्रभावित ।

परिवार एवं मित्र बंधु:-

सप्ताह का आरम्भ आपके लिए कष्टकारी  होगा। संतान के सुख से मन शांत होगासंतान की कार्य सिद्धि होगी। मन में अंजाना भय रहेगा ससुराल पक्ष से कोई सुचना प्राप्त होगी परिवार में किसी अनचाही समस्या का सामना करना पड़ेगा सप्ताह मध्य कुछ राहत देगा भाग्य का साथ मिलेगा पिता के सहयोग से कार्य करेंगे। पिता की अवहेलना न करे संतान से मतभेद होने की संभावना है छोटे भाई बहन के साथ समय बिताएँगे सप्ताह अंत में क्रिया शील रहेंगे समय अच्छा बीतेगा।

व्यवसाय एवं शिक्षा:-

व्यापर में  शत्रु पक्ष आलोचको से सावधान रहें अन्यथा ख्याति पर बाटता लग सकता है इस सप्ताह डूबा हुआ पैसा मिल सकता है कोई गुप्त धन ज़मीन में गड़ा धन प्राप्त हो सकता है निवेश करने के लिए अच्छा समय है पिता की सलाह से निवेश करेंगे तो लाभ होगा कार्य में सफलता मिलेगी नौकरी वर्ग को अधिक मेहनत के बाद भाग्य का साथ मिलेगा और उन्नति लाभ प्राप्त करने के योग बनते हैं। विद्यार्थी वर्ग के लिए अच्छा समय है किसी रिसर्च आदि में प्रगति कर सकते है उच्च शिक्षा के खेत्र में सफलता के योग हैं ज्योतिष से जुड़े जातको के लिए अच्छा समय है।

स्वास्थ्य ,वैवाहिक जीवन प्रेम प्रसंग:-

सप्ताह आरम्भ अच्छा रहेगा रोग से मुक्ति मिलेगी मन प्रसन्न रहेगा।अधिक खाने से बचे पेट सम्बन्धी समस्या हो सकती है। सप्ताह मध्य में पुरानी या दबी बीमारी परेशान कर सकती हैं। सावधानी रखें बीमारी पर खर्चा संभव हैं। धार्मिक यात्रा पर जाने के योग इस सप्ताह बनते है यात्रा में सावधानी रखे सप्ताह का आरम्भ जीवन साथी के साथ बीतेगा कही घूमने जा सकते है। प्रेमप्रसंग में थोड़ी सतर्कता बरतें। अन्यथा समस्या का सामना करेंगे।

आपके लिए सरल उपाय:- ॐ ग्रां ग्रीं ग्रौं सः गुरुवे नमः  का जाप करें।

नोट :- जो भी उपाय बारह राशियों के लिए बताये गएँ है, कृपया उसी सप्ताह करें जिस सप्ताह का राशि फल है, निरंतर न करते जाएँ।

%%footer%%