June 25, 2021

वृतांत – Vritaant

खबर, संवाद और साहित्य

सिग्नल ने यूज़र्स को व्हॉट्सपप्प जैसा अनुभव देने के लिए लॉन्च किये दो व्हाट्सप्प जैसे फीचर्स

two whatsapp features in signal app, वृतांत - Vritaant

जब से व्हाट्सप्प ने अपनी नयी प्राइवेसी पालिसी को पेश किया है तब से यूज़र्स अब टेलीग्राम और सिग्नल जैसे एप्प्स शिफ्ट होने लगे है। सिग्नल एप्प पर एक साथ कई यूज़र्स बढ़ गए है और इसके कारण कुछ समय पहले सिग्नल के सर्वर्स पर भारी संख्या में यूज़र्स लोड के कारण यूज़र्स को परेशानी का सामना भी करना पड़ा था। लेकिन अब सिग्नल ने सभी परेशानियों को दूर कर लिया है और सिग्नल मेसेजिंग एप्प में दो नए फीचर्स ऐड कर दिए है। ये दोनों फीचर्स व्हाट्सप्प में पहले से मौजूद है और सिग्नल ने यूज़र्स को व्हाट्सप्प जैसा अनुभव देने के लिए व्हाट्सप्प जैसे ही दो नए फीचर्स शामिल किये है ताकि पहले व्हाट्सप्प का उपयोग करने वाले यूज़र्स को व्हाट्सप्प जैसा ही अनुभव मिल सके। जानिए कौनसे दो नए फीचर्स सिग्नल एप्प पर भी व्हाट्सप्प जैसा अनुभव देंगे।

सिग्नल एप्प द्वारा व्हाट्सप्प को कड़ी टक्कर देने के लिए व्हाट्सप्प जैसे दो नए फीचर्स चैट वॉलपेपर और एनिमेटेड फीचर्स जोड़े है। इसकी मदद से यूज़र किसी भी चैट बॉक्स में अपने पसंदीदा वॉलपेपर लगा सकता है जैसा हम व्हाट्सप्प में भी कर पाते है। इसके अलावा चैट पर डिफ़ॉल्ट वॉलपेपर को भी सेट किया जा सकता है। इसके अलावा यूज़र्स डेस्कटॉप या लैपटॉप से भी एनिमेटेड स्टिकर्स भेज सकते है।

सिग्नल में ये दोनों फीचर्स एंड्राइड और आईओएस दोनों के लिए उपलब्ध हो गए है। इसके अलावा सिग्नल ने व्हाट्सप्प के और भी अन्य फीचर्स को शामिल किया है जिनमे लौ डाटा मोड, चैट वॉलपेपर और इनवाइट लिंक जैसे फीचर्स शामिल है। ये सभी फीचर्स व्हाट्सप्प में पहले से मौजूद है। सिग्नल अब धीरे धीरे अपने इंटरफ़ेस को व्हाट्सप्प जैसा बनाने की कोशिश कर रही है ताकि नए यूज़र्स को पूरी तरह व्हाट्सप्प जैसा ही अनुभव मिल सके।

इसके अलावा सिग्नल ने अपने बीटा वर्जन में अबाउट नाम का भी फीचर शामिल किया है जो जल्द ही हमे स्टेबल अपडेट में भी मिलेगा।व्हाट्सप्प द्वारा नयी प्राइवेसी पॉलिसी के तहत यूज़र्स का डाटा फेसबुक के साथ शेयर करने के मुद्दे के चलते अब लोग व्हाट्सप्प छोड़ कर सिग्नल पर शिफ्ट होने लगे है और ऐसे में सिग्नल ने नए यूज़र्स को व्हाट्सप्प जैसी ही सरल व आसान सुविधा देने के लिए व्हाट्सप्प जैसे फीचर्स को शामिल किया है।

%%footer%%