January 14, 2022

वृतांत – Vritaant

खबर, संवाद और साहित्य

2021 का सिंह राशि (LEO) का वार्षिक राशिफल – जानिए कैसा होगा आने ये साल आपके लिए

Mangal Grih dosh nivaran / Mars planate

सिंह राशि (LEO)

आपकी राशि के स्वामी सूर्य हैं और यह अग्नितत्व की राशि है। कालपुरुष की पंचम भाव पर अधिकार होता है। इनकी नेतृत्व क्षमता बहुत अधिक होती है, जिससें यह किसी नेता या राजा की तरह जीवन जीना पसंद करते हैं । इन्हें राजनीति में बहुत रुचि और उच्च पद के अभिलाषी होते हैं। इन्हें पहाड़ों पर जाने का बहुत अवसर प्राप्त होता हैं और उच्च शिखर पर जाकर ध्वज फहराने में अधिक रुचि रहती है। सिंह राशि वालों को राज़सी ठाट-बाट बहुत पसंद होता हैं, जिससे ये लोग दिखावा करने में भी पीछे नहीं रहते।

पारिवारिक जीवन

सिंह राशि वालों का पारिवारिक जीवन इस वर्ष कुछ संघर्ष भरा रहेगा, जिससे मानसिक तनाव भी बना रहेगा। अगर आपका रिश्ता अपने भाई-बहनों के साथ सम्बन्ध पहले से कुछ बेहतर होगा। आप अपने परिवार के साथ जुलाई में कहीं बाहर घूमने जा सकते हैं और वर्ष के अंत में घर पर किसी उत्सव का आयोजन भी हो सकता हैं। घर में किसी नए मेहमान के आने से खुशियों का माहौल बनेगा। वर्ष के अंत में बच्चों की तरफ से कोई खुशी भरी खबर आ सकती हैं।

आर्थिक स्थिति, व्यवसाय

आपके लिए यह वर्ष आर्थिक दृष्टि से उत्तम रहेगा, जिससे पुराने रुके हुए कार्य भी सुचारू रूप से चलेंगे। इस वर्ष सिंह राशि वालों का अपना घर लेने का सपना भी पूरा हो सकता है और नए वाहन पर भी धन का खर्च कर सकते है । वर्ष मध्य में अपने कार्य को लेकर देश-विदेश की यात्राएं भी होती रहेगी, जिसमें कार्य बढ़ने के साथ खर्चें भी अधिक होंगे। किसी धार्मिक संस्थान में भी आप धन खर्च कर सकते हैं। मई से अक्तूबर के मध्य में किसी बड़े निवेश के बारे में न सोचें और साथ ही शेयर बाज़ार मे धन लगाने से भी बचें।

आप को इस वर्ष कार्य-क्षेत्र में सम्मान सफलता मिलेगी और आपकी मेहनत से नये अवसरों मिलेंगे आपका आत्मबल बढ़ेगा। इस वर्ष यात्राएं भी होती रहेगी और नए लोगों के साथ कार्य करने का अवसर मिलेगा। अप्रैल तक नये कार्य में धन निवेश करने से लाभ होगा। इस समय में कोई पुराना प्रोजेक्ट दोबारा मिलने से राहत मिलेगी, लेकिन अपने साझेदार के साथ तालमेल बना कर रखें। अधिक तनाव की वज़ह से आपसी मतभेद हो सकता है। नौकरी के लिए साल की शुरुआत अच्छे वेत न के साथ हो सकती है। इस वर्ष आपके अपने बॉस के साथ अच्छे सम्बंध बने रहेंगे। अगर नौकरी बदलना चाहते हैं तो नवंबर का समय ही बेहतर रहेगा और जिन्हें मनचाही नौकरी का इंतज़ार हैं यह समय भी उनके लिए उत्तम रहेगा।

प्रेम संबंध और वैवाहिक जीवन, स्वास्थ्य

इस वर्ष आपको आपके जीवन साथी अपने कार्य में अधिक व्यस्त रहेंगे, जिससे वह आपको अधिक समय नही दे पाएंगे और आप तनाव मे आएंगे। अगर आप अकेले हैं, तो साल की शुरुआत में आपकी किसी साथी से मुलाकात होगी और आप आकर्षित होंगे । आप समय रहते उन्हें अपनी मन की बात बता दें, तभी आपको सकारात्मक परिणाम मिलेगा। इस वर्ष वैवाहिक जीवन में किसी तीसरे के आने से आपसी मतभेद बन सकता है  जिससे आपसी तकरार भी चलती रहेगी। साल के मध्य में आप साथी के साथ कहीं यात्रा पर भी जा सकते हैं, जिससे आपसी मतभेद भी खत्म होगा। साल के अंत में आपको अचानक अपने जीवन साथी से उपहार भी मिल सकता है।आप का यह वर्ष सेहत के हिसाब से पहले से बेहतर ही रहेगा, लेकिन आप मौसम के बदलने पर अपना ध्यान अवश्य रखें। अगर आपके पेट में कोई पुरानी समस्या है तो वह इस वर्ष फिर से आपको तनाव दे सकती है, इसलिए समय रहते ही ध्यान दें।

आपके लिए सरल उपाय

  • विष्णु सहस्त्र नाम का पाठ करें।
  • ॐ अदिति पुत्राय नमः का जप करें।
  • आदित्य हृदय स्रोत का पाठ करें।

ज्योतिषी अनु गर्ग
गाज़ियाबाद, उत्तरप्रदेश

%d bloggers like this: