June 25, 2021

वृतांत – Vritaant

खबर, संवाद और साहित्य

जयपुर : पडोसी ने घर में घुस के कर दी अकेली रह रही महिला की हत्या

woman murder in jaipur, वृतांत - Vritaant

जयपुर ने सोमवार को एक दिल दहला देने वाली वारदात को अंजाम दिया गया। जयपुर के शिप्रापथ इलाके में घर में अकेली रह रही एसडीएम की बहन की उसी के पडोसी युवक द्वारा घर में घुस कर हत्या कर दी गयी। मामले का खुलासा तब हुआ जब पुलिस को महिला की लाश हाथ पैर बंदी हुई हालत में बरामद हुई। तब पुलिस ने पूछताछ कर जाँच शुरू कर दी और मात्र 8 घंटो के भीतर ही अपराधी युवक को पकड़ लिया गया। पुलिस द्वारा आस पास के लोगो को बुलाकर पूछताछ की गयी तब पुलिस ने सबके चेहरे से मास्क हटवा दिए। मास्क हटाने के बाद युवक के चेहरे पर नाख़ून की खरोंचे मिली तब पुलिस को शुक हुआ और पुलिस ने फिर आरोपी से कबूल करवा लिया।

मामले में की गयी पूछताछ में पता चला कि आरोपी युवक डॉग्स का कारोबार करता है और मृतक विज्ञा द्वारा उसे रोज़ कुत्तो को ठहलाने के लिए टोकती थी और मन करती थी कि वह यहाँ पर अपने कुत्तो को न घुमाये। इससे तंग आके युवक ने महिला की हत्या कर दी। मृतक महिला घर में अकेली रहती थी और उसके पति की दस साल पहले ही मृत्यु हो चुकी थी। इसके अलावा उसके एक बीटा भी है जो भोपाल में इंजीनियर है। विज्ञा सरकारी स्कूल में टीचर थी। वह सोमवार सुबह को गाय को रोटी देने निकली थी और करीब 7 बजे उसने दूध लिया और उसके बाद किसी ने भी महिला को नहीं देखा। इसके बाद विज्ञा के साथ के टीचर ने जब विज्ञा को कई बार फ़ोन किया तो उन्होंने उठाया नहीं, इसके बाद इस वारदात का पता चला।

वारदात का पता चलने के बाद आरोपी युवक भी महिला के घर आ गया था। उसने अपने चेहरे पर मास्क लगा रखा था ताकि उसके चेहरे पर महिला द्वारा नाख़ून से किये गए खरोच के निशान नहीं दिख सके। लेकिन पुलिस को उसकी आँखों के पास कुछ निशान दिख गए और पुलिस ने युवक का मास्क उतरवा लिया। इसके बाद पुलिस ने सख्ती से पूछताछ की जिसमे युवक ने सारा जुर्म कबूल कर लिया। आरोपी ने बताया कि वह विज्ञा के घर आने के बाद छत के दरवाजे से घर में घुस गया और गाला दबाकर महिला की हत्या कर दी। इसके बाद उसने महिला के हाथ पैर बांध दिए ताकि यह लूट का मामला लगे। लेकिन आरोपी ज्यादा देर तक बच नहीं सका और पुलिस ने उसे हिरासत में ले लिया।

%%footer%%