June 18, 2021

वृतांत – Vritaant

खबर, संवाद और साहित्य

जेडटीई ने लॉन्च किया ब्लेड X1 5G स्मार्टफोन, शानदार कैमरा और स्नैपड्रगन 765G प्रोसेसर के साथ मिलेंगे कई सारे फीचर्स

zte blade x1 launched, वृतांत - Vritaant

स्मार्टफोन और 5G उपकरण बनने वाली कम्पनी जेडटीई ने अपना नया 5G स्मार्टफोन जेडटीई ब्लेड X1 5G को अमेरिका में लॉन्च कर दिया है। इस फ़ोन में हमे 48 मेगा पिक्सल कैमरा और स्नैपड्रगन 765G 5G प्रोसेसर का दिया गया है। जेडटीई दुनिया में स्मार्टफोन बनाने के अलावा 5G सस्ते 5G उपकरण बनाने के लिए भी लोकप्रिय है। हुवावे के बाद जेडटीई दुनिया में एडवांस्ड 5G उपकरण बनाने में सबसे आगे है और इसके अलावा जेडटीई के 5G उपकरण एडवांस्ड होने के साथ सस्ते भी है। हालाँकि चीनी मतभेदों के कारण अब भारत में इनके उपकरणों को खरीदने पर प्रतिबंध लगा दिया है। फ़िलहाल जेडटीई अपने स्मार्टफोन दुनिया भर में लॉन्च कर रही है। जानिए जेडटीई के नए स्मार्टफोन में कौनसे खास फीचर्स दिए गए है।

इस फ़ोन में  6.5 का फुल एचडी प्लस आईपीएस डिस्प्ले दिया गया है। यह डिस्प्ले पंच होल डिज़ाइन के साथ आता है। इसमें हमे 60 हर्ट्ज़ तक की रिफ्रेश रेट भी देखने को मिलती है। इस फ़ोन में हमे एंड्राइड 10 सॉफ्टवेयर दिया गया है। इस फ़ोन में स्पीड और मल्टीटास्किंग के लिए क्वालकॉम स्नैपड्रगन 765G ऑक्टाकोर प्रोसेसर दिया गया है। यह बहुत ही पॉवरफुल 5G गेमिंग प्रोसेसर है जिससे इस फ़ोन में बेहतरीन ग्राफिक्स के साथ गेमिंग का भी आनंद लिया जा सकता है। इस फ़ोन को लम्बे समय तक पावर देने के लिए इसमें 4,000 mAh की बड़ी बैटरी दी गयी है। इसके अलावा इस फ़ोन में टाइप सी पोर्ट भी दिए गया है।

 

इस फ़ोन में सुरक्षा के लिए फिंगर प्रिंट स्कैनर और फेस अनलॉक का भी सपोर्ट दिया गया है। इस फोन के कैमरा की बात करे तो इसमें पीछे की तरफ चार कैमरा दिए गए है जिनमे प्राइमरी कैमरा 48 मेगा पिक्सेल का है। इसके साथ 8 मेगा पिक्सेल का अल्ट्रा वाइड कैमरा दिया गया है और अंत में 2 मेगा मेगा पिक्सल का मैक्रो और 2 मेगा पिक्सेल का डेफ्थ कैमरा दिया गया है। फ़ोन में वीडियो कालिंग और सेल्फी के लिए 16 मेगा पिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। यह फोन 6 GB रेम और 128 GB स्टोरेज के साथ आता है इसकी कीमत लगभग 28,000 रूपए है। हालाँकि यह कीमत अमेरिकी कीमत को बदलने के बाद दी गयी है। इस फ़ोन को जेडटीई भारत में भी जल्द लॉन्च कर सकती है।