June 18, 2021

वृतांत – Vritaant

खबर, संवाद और साहित्य

आईपीएल 2021 : ग्लेन मैक्सवेल अब आरसीबी की टीम में, क्रिस मोरिस आईपीएल के सबसे महंगे खिलाडी बने

ipl 2021 auction, वृतांत - Vritaant

आज आयोजित की गई आईपीएल 2021 की नीलामी में किंग्स एलेवेन पंजाब द्वारा छोड़े गए ग्लेन मैक्सवेल को रॉयल चैलेंजर्स बंगलौर (आरसीबी) ने अपनी टीम का हिस्सा बना लिया है। इस नीलामी में आरसीबी ने ग्लेम मैक्सवेल को 14.25 करोड़ रूपए में खरीद लिया है। ग्लेन मैक्सवेल पर इस सीजन के लिए बड़ी बोली लगायी गयी जिसमे चेन्नई और आरसीबी द्वारा कड़ी प्रतिस्पर्धा देखने को मिली। लेकिन अंत में आरसीबी ने बाजी मर ली और मैक्सवेल को अपने खेमे में ले लिया। इसके अलावा आरसीबी द्वारा रिलीज़ किये गए दक्षिण अफ़्रीकी ऑल राउंडर क्रिस मोरिस इस साल के आईपीएल के सबसे महंगे खलाड़ी बन गए है। उन्हें राजस्थान रॉयल्स द्वारा 16.25 करोड़ रूपए में ख़रीदा गया। यह आईपीएल ले इतिहास की सबसे बड़ी बोली है जिसमे किसी भी खिलाडी को इतना महंगा ख़रीदा गया हो।

आरसीबी द्वारा ख़रीदे जाने पर ग्लेन मैक्सवेल ने अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा है कि आईपीएल 2021 में वे आरसीबी की टीम को ट्रॉफी जिताने में मदद करेंगे और टीम को अधिक से अधिक मैचों में जीत दिलाने की कोशिश करेंगे। हालाँकि ग्लेन मैक्सवेल का साल 2014 के बाद से आईपीएल में कुछ है प्रदर्शन नहीं रहा है। ऐसे में देखने वाली बात यह है कि इस साल होने वाले आईपीएल में वे आरसीबी की तरफ से पहली बार क्या कमाल कर पाते है। इससे पहले हाल ही में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली गयी एक दिवसीय और टी20 सीरीज में ग्लेन मैक्सवेल ले में नजर आये है और उन्होंने सीरीज में बड़े रन भी बनाये है।

ग्लेन मैक्सवेल में आरसीबी में शामिल होने के बाद ट्वीट करते हुए कहा कि इस साल मैं आरसीबी को ज्वाइन करने को देख रहा हूँ। इस टीम को मैं पूरी तरह से सहायता करने के लिए तैयार हूँ। और ट्रॉफी जितने के लिए अब इंतजार नहीं कर पा रहा हूँ। इसके अलावा राजस्थान रॉयल्स  में शामिल किये गए क्रिस मोरिस कुछ सीजन पहले तक राजस्थान रॉयल्स का ही हिस्सा हुआ करते थे लेकिन अब फिर से वे राजस्थान टीम के साथ जुड़ गए है। कुछ सीजन पहले जब राजस्थान और चेन्नई की टीम को दो साल के लिए प्रतिबंधित किया गया था तब वे दिल्ली की टीम का हिस्सा रहे थे और पिछले सीजन में वे आरसीबी की टीम का हिस्सा थे। इस साल राजस्थान रॉयल्स ने बड़ी बोली लगाकर क्रिस मोरिस को फिर से अपने खेमे शामिल कर लिया है।