June 17, 2021

वृतांत – Vritaant

खबर, संवाद और साहित्य

रिलीज़ हुआ जैक स्नाइडर की जस्टिस लीग का ऑफिसियल ट्रेलर, मिलेगी अवेंजर्स को टक्कर

Jack snider's justice league trailer, वृतांत - Vritaant

वार्नर ब्रोस ने डीसी के फैंस के लिए बहुत बड़ी खुशखबरी दे दी है क्योकि वार्नर ब्रोस ने रविवार को जैक स्नाइडर की जस्टिस लीग के ट्रेलर रिलीज़ कर दिया है। जैक स्नाइडर की जस्टिस लीग के डीसी के फैंस के अलावा भी कई लोगो के मन में यह सवाल आ रहा है कि आखिर यह इस फिल्म में ऐसा क्या खास है ? यह जानने के लिए डीसी के चाहने वाले इंतजार नहीं कर पा रहे है। ऐसे में इस फिल्म का ट्रेलर रिलीज़ कर दिया गया है जिससे इस फिल्म के लिए लोगो में उत्सुकता और भी बढ़ गयी है। इस फिल्म को बनाने के पीछे की कहानी किसी फिल्म की कहानी से कम नहीं है क्योकि जैक स्नाइडर को डीसी के लिए मार्वल जैसा ही यूनिवर्स खड़ा करने की जिम्मेदारी दी गयी थी लेकिन वार्नर ब्रोस द्वारा भी इस काम में कई आपत्तियां डाली। स्टूडियो द्वारा फेर बदल करने के कारण कई डीसी की फिल्मे इतनी अच्छी नहीं बन पायी जो मार्वल की फिल्मो को कड़ी टक्कर दे सके।

जब स्टूडियो को इससे बड़ा नुकसान होता है तो अंत में उनको निर्देशक की बात माननी पड़ती है। ऐसी तरह हमे जस्टिस लीग का स्नाइडर कट अब देखने को मिलेगा। इस फिल्म में हमे सुपर के मर जाने के बाद कैसे पृथ्वी पर दूसरे ग्रहो के प्राणियों का हमला होता है और कैसे डीसी के सुपर हीरो साथ मिलकर इनके खिलाफ लड़ते हुए देखने को मिलेंगे। इसके अलावा फिल्म का ट्रेलर पहले रिलीज़ की गयी फिल्म से बिलकुल ही अलग है क्योकि इसमें हमे कई ऐसे दृश्य देखने को मिल रहे है जो पहले वाली जस्टिस लीग में देखने को नहीं मिले थे।

इसके अलावा पहली वाली जस्टिस लीग में सीजीआई भी उतना अच्छा नहीं था जिससे वह फिल्म दर्शको को इतना पसंद नहीं आयी थी। इसीलिए डीसी के प्रशंसकों ने सोशल मीडिया पर जस्टिस लीग के स्नाइडर कट को रिलीज़ करने के लिए मुहीम छेड़ दी जिसके बाद वार्नर ब्रोस ने अपने प्रशंसकों की बात मानते हुए जस्टिस लीग के स्नाइडर कट को रिलीज़ करने का फैसला लिया। अब यह फिल्म बनकर तैयार जो चुकी है और इसका ट्रेलर रिलीज़ कर दिया गया है जिसे दर्शक बहुत ही ज्यादा पसंद कर रहे है। यह चार घंटे लम्बी फिल्म होगी और इस फिल्म को ऑनलाइन स्ट्रीमिंग प्लेटफार्म एचबीओ मैक्स पर रिलीज़ किया जायेगा। वार्नर ब्रोस के अनुसार यह फिल्म भारत सहित अन्य देशो में 18 मार्च को रिलीज़ की जाएगी।