June 25, 2021

वृतांत – Vritaant

खबर, संवाद और साहित्य

लेनोवो ने स्टाइलस के सपोर्ट के साथ भारत में लॉन्च किया फ्लैगशिप टेबलेट लेनोवो P11 प्रो

lenovo p11 pro tab launched in india, वृतांत - Vritaant

स्मार्टफोन व लैपटॉप निर्माता कंपनी लेनोवो ने भारत में अपना फ्लैगशिप टेबलेट लेनोवो P11 प्रो को लॉन्च कर दिया है। यह लेनोवो प्रीमियम टेबलेट है जो सैमसंग और एप्पल जैसी कंपनियों के प्रीमियम सेगमेंट के टेबलेट्स को कड़ी टक्कर देने के लिए उतारा गया है। इस टेबलेट में हमे स्टाइलस का भी सपोर्ट देखने को मिलता है जिसकी मदद से हम बहुत स्मार्ट तरीके से सभी काम कर पाएंगे। इस टेबलेट में हमे कई प्रीमियम फीचर्स दिए गए है जैसे ओलेड डिस्प्ले, डॉल्बी विज़न और एचडीआर प्लस का भी सपोर्ट देखने को मिलता है। इसके अलावा इस टेबलेट को लैपटॉप के रूप में भी काम में लिया जा सकता है क्योकि इसमें कीबोर्ड लगाने का भी विकल्प दिया गया है। जानिए लेनोवो के इस प्रीमियम टेबलेट में और कौनसे फीचर्स दिए गए है।

इस टेबलेट में हमे 11.5 इंच की ओलेड डिस्प्ले दी गयी है जो बहुत ही कलरफुल और बहुत ही ब्राइट है। इस टैब में एंड्राइड 10 सॉफ्टवेयर दिया गया है जो स्टॉक एंड्राइड पर काम करता है। इस टैब में स्पीड और ताकत के लिए क्वालकॉम स्नैपड्रगन 730G ऑक्टाकोर प्रोसेसर दिया गया है जिसकी मदद से इस टैब में तेजी से सभी मल्टीटास्किंग काम आसानी से किये जा सकते है। इसके साथ हमे एड्रीनो का 619 जीपीयू दिया गया है जिसकी मदद से इस टैब में बेहतरीन ग्राफिक्स के साथ गेमिंग भी आसानी से की का सकती है। इस टैब में स्टाइलस का सपोर्ट दिया गया है जिसकी मदद से इस टैब में सभी काम स्मार्ट तरीके से किये जा सकते है और यह हमारे काम को और भी आसान बनता है।

इस टैब में 8,600 mAh की बड़ी बैटरी दी गयी है जो 100 घंटे तक बैकअप देती है। इसके अलावा इस बैटरी को तेजी से चार्ज करने के लिए इसमें क्विक चार्ज 3.0 का भी सपोर्ट दिया गया है। इस टैब में पीछे की तरफ ड्यूल कैमरा दिए गए है जिनमे प्राइमरी कैमरा 13 मेगा पिक्सल का है। इसके अलावा 5 मेगा पिक्सल का अल्ट्रा वाइड कैमरा भी दिया गया है। इस टैब में वीडियो कालिंग और सेल्फी के लिए 8 मेगा पिक्सल का फ्रंट कैमरा भी दिया गया है। यह टैब वाई-फाई और ४ग सिम के सपोर्ट के साथ आता है।

इस टैब को भारत में 6 GB रेम और 128 GB स्टोरेज के साथ लॉन्च किया गया है। इसकी कीमत भारत में 44,999 रूपए तय की गयी है। इस टैब का केवल एक ही कलर वेरिएंट लॉन्च किया गया है जो ग्रे कलर के साथ आता है। इस टैब को कीबोर्ड कवर के साथ खरीदने पर इसकी कीमत 49,999 रूपए हो जाती है। इस टैब की बिक्री 14 फरवरी से अमेज़न, फ्लिपकार्ट और लेनोवो की वेबसाइट पर की जाएगी।

%%footer%%