January 17, 2022

वृतांत – Vritaant

खबर, संवाद और साहित्य

शिओमी का धमाकेदार फ्लैगशिप स्मार्टफोन MI11 हुआ ग्लोबली लॉन्च

स्मार्टफोन निर्माता कंपनी शिओमी ने अपने फ्लैगशिप स्मार्टफोन MI11 को अब चीन के बाद ग्लोबली लॉन्च कर दिया है। यह फ़ोन सबसे पॉवरफुल एंड्राइड प्रोसेसर स्नैपड्रगन 888 के साथ आता है। यह दुनिया का पहला फ़ोन है जो इस नए फ्लैगशिप प्रोसेसर के साथ चीन में लॉन्च किया गया था। इस फ़ोन सबसे पॉवरफुल प्रोसेसर के अलावा शानदार कैमरा भी देखने को मिलता है जो 108 मेगा पिक्सेल का है। इसके अलावा इस फ़ोन का डिस्प्ले भी सबसे एडवांस डिस्प्ले है जो कई सारे लेटेस्ट फीचर्स के साथ आता है। जानिए शिओमी के इस MI11 स्मार्टफोन में हमे और कौनसी खुबिया मिलती है और इसकी कीमत क्या है ?

इस फ़ोन में हमे 6.81 इंच का अमोलेड डिस्प्ले दिया गया है यह डिस्प्ले 120 हर्ट्ज़ की रिफ्रेश रेट के साथ आता है। इसके अलावा इसमें हमें एचडीआर10+ और डॉल्बी विज़न का भी सपोर्ट दिया गया है। शिओमी के अनुसार इस फ़ोन की डिस्प्ले अब तक की सबसे एडवांस डिस्प्ले है, जो किसी भी अन्य स्मार्टफोन में पहले नहीं दिया गया। इस फ़ोन को ताकत और स्पीड देने के लिए इसमें क्वालकॉम स्नैपड्रगन 888 ऑक्टाकोर प्रोसेसर दिया गया है। यह दुनिया का सबसे पॉवरफुल एंड्राइड मोबाइल प्रोसेसर है जो इस फ़ोन सबसे ज्यादा पॉवरफुल बनाता है।

इस फ़ोन में एंड्राइड 10 सॉफ्टवेयर दिया गया है जो शिओमी के कस्टम यूआई मीयुआई 12.5 पर काम करता है। इस फ़ोन में सुरक्षा के लिए इन डिस्प्ले फिंगर प्रिंट स्कैनर और फेस अनलॉक भी दिया गया है। इस फ़ोन के ऑडियो स्पीकर्स में भी हमे डॉल्बी एटमॉस का सपोर्ट देखने को मिलता है। इस फ़ोन में पीछे की तरफ तीन कैमरा दिए गए है, जिनमे प्राइमरी कैमरा 108 मेगा पिक्सल का है। इसके अलावा 13 मेगा पिक्सल का अल्ट्रा वाइड कैमरा और 5 मेगा पिक्सल का मैक्रो कैमरा भी दिया गया है। फ़ोन में वीडियो कालिंग और सेल्फी के लिए 20  मेगा पिक्सल का फ्रंट कैमरा भी दिया गया है।

इस फ़ोन को लम्बे समय तक पावर देने के लिए 4,600 mAh की बड़ी बैटरी दी गयी है। इसके अलावा इसमें 55 वाट की फ़ास्ट चार्जिंग का भी सपोर्ट दिया गया है। इस फ़ोन के दो वेरिएंट लॉन्च किये गए है। इसमें पहला वेरिएंट 8 GB रेम और 128 GB स्टोरेज के साथ लॉन्च किया गया है, इसकी कीमत लगभग 68,000 रूपए तय की गई है। इसके अलावा दूसरा वेरिएंट 12 GB रेम और 256 GB स्टोरेज के साथ लॉन्च किया गया है, इसकी कीमत लगभग 70,000 रूपए तय की गयी है। इस फ़ोन को फ़िलहाल यूरोप में लॉन्च किया गया है। जल्दी है यह फ़ोन हमे भारत में भी देखने को मिलेगा।

%d bloggers like this: