June 18, 2021

वृतांत – Vritaant

खबर, संवाद और साहित्य

माइक्रोमैक्स जल्द भारत में लॉन्च करेगा अपना सस्ता 5G स्मार्टफोन

micromax brings affordable 5g phones, वृतांत - Vritaant

भारतीय स्मार्टफोन निर्माता कंपनी ने साल 2020 में अपने दो नए स्मार्टफोन को लॉन्च करके शानदार वापसी की है। ऐसे में कंपनी ने भारतीय ग्राहकों कम कीमत पर बेहतरीन फीचर्स के साथ स्मार्टफोन उपलब्ध कराये है। माइक्रोमैक्स ने साल 2020 में अपने दो स्मार्टफोन लॉन्च किये थे जिनमे एक एंट्री लेवल स्मार्टफोन माइक्रोमैक्स इन 1b था और दूसरा बजट स्मार्टफोन माइक्रोमैक्स इन नोट 1 था। इन स्मार्टफोन के साथ माइक्रोमैक्स ने अपनी नयी सीरीज ‘इन’ की शुरुवात की और इन के साथ माइक्रोमैक्स ने इन फॉर इंडिया का सन्देश दिया। अब माइक्रोमैक्स ने भारत में अपने सस्ते 5G फ़ोन लाने की तैयारी कर ली है।

हाल ही में माइक्रोमैक्स के सह-संस्थापक राहुल शर्मा ने एक वीडियो जारी किया और इसके बारे में जानकारी दी। राहुल शर्मा ने बताया कि कंपनी सस्ते 5G फ़ोन भारत में लॉन्च करने के लिए काम कर रही है। भारत में कई कम्पनियो ने 5G फ़ोन लॉन्च किये है। ऐसे में सभी 5G स्मार्टफोन की शुरुवाती कीमत 20 हजार से शुरू होती है और कुछ ग्राहक इतने महंगे 5G फ़ोन लेने में असमर्थ है। ऐसे में माइक्रोमैक्स ने भारत में बजट रेंज में 5G स्मार्टफोन लाने की तैयारी की है।

इसके अलावा कम्पनी के सह-संस्थापक राहुल शर्मा ने बताया कि माइक्रोमैक्स अपने अन्य प्रोडक्ट्स भी भारत में लॉन्च करने जा रहा है। इससे पता लगाया जा सकता है कि माइक्रोमैक्स अपने ट्रू वायरलेस इयरबड्स भी लॉन्च कर सकता है। यानि माइक्रोमैक्स अन्य कंपनियों की तरह स्मार्टफोन के अलावा अन्य गैजेट्स भी भारत में लॉन्च कर सकता है।

भारत में इसी साल 5G सेवा के शुरू होने की उम्मीद की जा रही है और ऐसे में कई भारतीय टेलीकॉम कम्पनिया 5G सेवा को जल्द से भारत में शुरू करने के लिए काम कर रही है। इसके अलावा जिओ और एयरटेल ने भारत में इस साल के मध्य में 5G सेवाओं को शुरू करने की घोषणा की है। ऐसे में माइक्रोमैक्स सस्ती कीमत पर 5G स्मार्टफोन लाने जा रही है जिससे सभी ग्राहकों को आसानी से 5G सेवाओं का लाभ मिल सकेगा और उन्हें 5G स्मार्टफोन खरीदने के लिए ज्यादा पैसे खर्च नहीं करने पड़ेंगे।