June 18, 2021

वृतांत – Vritaant

खबर, संवाद और साहित्य

मोटोरोला ने भारत में लॉन्च किया 5,000 mAh बैटरी के साथ मोटो E7 पावर बजट स्मार्टफोन

moto e7 power launched in india, वृतांत - Vritaant

Moto E7 Power with 6.5-inch display, 5000mAh battery launched.

स्मार्टफोन निर्माता कंपनी मोटोरोला ने भारत में अपना नया बजट स्मार्टफोन मोटो E7 पावर को लॉन्च कर दिया है। यह मोटोरोला का कई बेहतरीन फीचर्स के साथ आने वाला बजट स्मार्टफोन है जिसमे हमे 5000 mAh की बड़ी बैटरी मिलती है। इस फ़ोन को भारत में 8 हजार रूपए से भी कम कीमत में लॉन्च किया गया है।  इस बजट फ़ोन  को अन्य कम्पनिया जैसे रेडमी, रियल मी, माइक्रोमैक्स और लावा के बजट स्मार्टफोन को कड़ी टक्कर देने के लिए लॉन्च किया गया है। इस फ़ोन में हमे कई शानदार फीचर्स देखने को मिलते है जिससे यह फ़ोन बजट रेंज में भी फीचर पैक्ड फ़ोन बन जाता है। जानिए मोटोरोला के मोटो E7 पावर में कौनसे खास फीचर्स दिए गए है।

इस फ़ोन में 6.5 इंच की मैक्स विज़न एचडी प्लस डिस्प्ले दिया गया है। इसका रेसोलुशन 720*1600 पिक्सेल है। इस फ़ोन में ताकत और स्पीड के लिए मीडिया टेक का हेलिओ G25 ऑक्टाकोर प्रोसेसर दिया गया है। यह प्रोसेसर गेमिंग इंजन के साथ आता है जिससे इस फ़ोन में अच्छे ग्राफिक्स के साथ गेमिंग भी की जा सकती है। इस फ़ोन को पावर देने के लिए इसमें 5,000 mAh की बड़ी बैटरी दी गयी है।

इस फ़ोन में पीछे कि तरफ ड्यूल कैमरा दिए गए है जिनमे प्राइमरी कैमरा 13 मेगा पिक्सल का है। इसके अलावा एक दूसरा कैमरा मैक्रो सेंसर के साथ आता है। फ़ोन में वीडियो कालिंग और सेल्फी के लिए 5 मेगा पिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। फ़ोन में सुरक्षा के लिए बैक पैनल पर फिंगर प्रिंट स्कैनर दिया गया है। इसके अलावा फ़ोन में फेस अनलॉक का भी सपोर्ट देखने को मिलता है। इस फ़ोन में हमे सभी कनेक्टिविटी फीचर्स दिए गए है जिनमे 4G एलटीई, वाई-फाई, जीपीएस, ब्लूटूथ और 3.5 mm जैक शामिल है। इसके अलावा फ़ोन को तेजी से चार्ज करने के लिए टाइप सी पोर्ट दिया गया है।

इस फ़ोन के भारत में दो वेरिएंट लॉन्च किये गए है। पहला वेरिएंट 2 GB रेम और 32 GB स्टोरेज के साथ आता है जिसकी कीमत 7,499 रूपए तय की गयी है। इसके आलावा दूसरा वेरिएंट 4 GB रेम और 64 GB स्टोरेज के साथ आता है जिसकी कीमत 8,299 रूपए तय की गयी है। इस फ़ोन की खास बात यह की यह फ़ोन पूरी तरह से भारत में बना है। इस फ़ोन की बिक्री 26 फरवरी से फ्लिपकार्ट पर ऑनलाइन शुरू की जाएगी।