July 29, 2021

वृतांत – Vritaant

खबर, संवाद और साहित्य

नोकिआ ने भारत में लॉन्च किया एक और बजट स्मार्टफोन नोकिआ 3.4

नोकिआ ब्रांड एक स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनी एचएमडी ग्लोबल ने भारत में अपना एक और नया बजट स्मार्टफोन नोकिआ 3.4 लॉन्च कर दिया है। यह फ़ोन भी नोकिआ 5.4 के साथ ही लॉन्च किया गया था यह फ़ोन क्वालकॉम के स्नैपड्रैगन प्रोसेसर के साथ आता है। नोकिआ ने यह फ़ोन अन्य कंपनियों के बजट स्मार्टफोन जैसे माइक्रोमैक्स, रेडमी रियल मी और लावा जैसी कंपनियों के बजट स्मार्टफोन को कड़ी टक्कर देने के लिए उतारा गया है। हाल में ही में पोको ने भी अपना बजट स्मार्टफोन पोको M3 को भारत में लॉन्च किया था जिसको भारतीय ग्राहकों से बहुत ही अच्छा रिस्पांस मिला है। ऐसे में नोकिआ ने भी इस सेगमेंट में अपने स्मार्टफोन लॉन्च किये है ताकि अन्य कंपनियों को कड़ी टक्कर दे सके। जानिए नोकिआ 3.4 बजट स्मार्टफोन में कौनसे खास फीचर्स देखने को मिलते है।

इस फ़ोन में 6.39 इंच की एचडी प्लस आईपीएस डिस्प्ले दी गयी है। इसका का रेसोलुशन 720*1600 पिक्सेल है। इस फ़ोन में हमे एंड्राइड 10 सॉफ्टवेयर दिया गया है जो गूगल के स्टॉक एंड्राइड पर काम करता है। इसकी खास बात यह है कि इसमें हमे कोई भी थर्ड पार्टी एप्प्स या कोई एड्स देखने को नहीं मिलते है जिससे इस फ़ोन को आसानी से काम में लिया जा सकता है। इस फ़ोन में ताकत और स्पीड  के लिए क्वालकॉम स्नैपड्रगन 460 ऑक्टाकोर प्रोसेसर दिया गया है जिसकी मदद से बिना रुके कई मल्टीटास्क एक साथ किये जा सकते है।

इस फ़ोन को लम्बे समय तक पावर देने के लिए इसमें 4,000 mAh की बड़ी बैटरी दी गई है। फ़ोन के कैमरा की बात करे तो इसमें पीछे की तरफ तीन कैमरा दिए गए है जिनमे प्राइमरी कैमरा 13 मेगा पिक्सल का है। इसके अलावा 5 मेगा पिक्सल का अल्ट्रा वाइड कैमरा और 2 मेगा पिक्सल का डेफ्थ कैमरा भी दिया गया है। फ़ोन में वीडियो कालिंग और सेल्फी के लिए 8 मेगा पिक्सेल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। इस फ़ोन को 8 GB रेम और 64 GB स्टोरेज के साथ लॉन्च किया गया है। इसकी कीमत भारत में 11,999 रूपए तय की गयी है। इस फ़ोन की प्रीबुकिंग शुरू हो चुकी है और इस फ़ोन की सेल 20 फरवरी को आयोजित की जाएगी। यह फ़ोन अमेज़न, फ्लिपकार्ट और नोकिआ की वेबसाइट सभी ऑनलाइन प्लेटफार्म से ख़रीदा जा सकता है।

%d bloggers like this: